News Nation Logo

केरल में पूर्व पीएम इंदिरा गांधी की यादों को वापस लेकर आईं प्रियंका

प्रियंका गांधी जब रोड शो के दौरान अपनी एसयूवी पर सवार थीं, तब लोगों को उत्साह देखते ही बन रहा था. उनकी एक झलक पाने के लिए लोग सड़क किनारे और अपने घरों से लेकर इमारतों की छतों पर चढ़े नजर आए.

IANS | Edited By : Ravindra Singh | Updated on: 30 Mar 2021, 09:14:00 PM
priyanka gandhi 3003

प्रियंका गांधी (Photo Credit: आईएएनएस)

highlights

  • केरल में प्रियंका गांधी का रोड शो
  • लोगों ने प्रियंका के साथ ली सेल्फी
  • प्रियंका ने दिलाई इंदिरा गांधी की याद

तिरुवनंतपुरम:

केरल में पिनाराई विजयन को दूसरे कार्यकाल से रोकने के लिए प्रियंका गांधी वाड्रा के आगमन का लक्ष्य मंगलवार को काम करता दिखाई दिया, क्योंकि राज्य में उनके रोड शो में भारी भीड़ देखने को मिली. जब उन्होंने अपनी पहली चुनावी रैली में अपनी बात रखी, तो कई लोगों ने उनमें उनकी दादी और पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी की परछाई देखी, जो केरल में कई लोगों की प्रिय रही थीं. प्रियंका गांधी जब रोड शो के दौरान अपनी एसयूवी पर सवार थीं, तब लोगों को उत्साह देखते ही बन रहा था. उनकी एक झलक पाने के लिए लोग सड़क किनारे और अपने घरों से लेकर इमारतों की छतों पर चढ़े नजर आए.

जैसे ही उन्होंने यहां से लगभग 100 किलोमीटर दूर करुनागपल्ली में अपना भाषण शुरू किया, तो उन्होंने मुख्यमंत्री विजयन पर जमकर निशाना साधा. प्रियंका ने कहा, "यह वो जगह है, जहां सबसे अधिक शिक्षित लोग हैं और इसलिए सभी की निगाहें उस रास्ते पर हैं, जिस पर आप मतदान करने जा रहे हैं, क्योंकि यह हमारे देश के लिए आगे का रास्ता तय करेगा." उन्होंने कहा, "आपको बोलना होगा क्योंकि आप सबसे बड़ी ताकत हैं और आप असली सोना हैं."

प्रियंका गांधी ने केरल में सोना तस्करी मामले पर मुख्यमंत्री पर तंज कसते हुए कहा, "असली सोना आप लोग हैं. लेकिन दुर्भाग्य से केरल के मुख्यमंत्री की बात करें तो वह तो सोने की तस्करी से संबंधित हैं." कांग्रेस नेता ने कहा, "वे अब कम्युनिस्ट घोषणापत्र का पालन नहीं करते हैं, क्योंकि आज वे कॉर्पोरेट घोषणापत्र का पालन करते हैं." प्रियंका गांधी ने कहा, "पिछले पांच वर्षों में वह भय, पक्षपात और धोखाधड़ी के सिद्धांत का पालन कर रहे हैं. उन्होंने भय की भावना पैदा की है और जो भी लंबे वादे किए गए थे, वे सभी सपाट हो गए हैं, क्योंकि जैसा वादा किया गया था, विकास का ऐसा कोई वैकल्पिक मॉडल नहीं है."

विजयन सरकार के खिलाफ आग उगलते हुए, उन्होंने कहा, "हर बार जब कुछ सामने आता है. हम सुनते हैं मुख्यमंत्री का कहना होता है कि उन्हें तो कुछ नहीं पता है." उन्होंने कहा, "यदि ऐसा है तो सरकार कौन चला रहा है. ईएमसीसी डीप सी फिशिंग घोटाले में और यहां तक कि उनके कार्यालय से जुड़े व्हाट्सएप संदेश भी सामने आए मगर उनका कहना है कि उन्हें कुछ पता ही नहीं है." कांग्रेस नेता ने कहा, "जब सोने का घोटाला मामला सामने आया और स्प्रिंकलर डेटा घोटाला सामने आया, तब भी उनकी प्रतिक्रिया यही थी." प्रियंका गांधी फिलहाल एक व्यस्त कार्यक्रम के साथ चुनावी दौरे पर हैं और छह अप्रैल को होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले पार्टी की जीत के लिए प्रयासरत हैं.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 30 Mar 2021, 08:44:58 PM

For all the Latest Elections News, Assembly Elections News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.