logo-image

Jharkhand Poll: पीएम मोदी ने बरही में चुनावी रैली को संबोधित किया

इससे पहले प्रधानमंत्री दूसरे दौर के मतदान से पूर्व भी 3 दिसंबर को बीजेपी के चुनाव प्रचार के लिए खूंटी और जमशेदपुर पहुंचे थे.

Updated on: 09 Dec 2019, 01:21 PM

रांची:

Jharkhand Assembly Polls: झारखंड विधानसभा चुनाव के तीसरे दौर के मतदान से पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि आज इतना बड़ा विशाल जनसागर, झारखंड की जनता के मिजाज के दर्शन करा रहा है. यहां के लोगों के दिल में विकास के प्रति कितना विश्वास है, ये आज मैं इस विशाल जनसागर में देख रहा हूं. मैं झारखंड में जहां भी जा रहा हूं, वहां कि सभा, पुरानी सभी सभाओं के रिकॉर्ड तोड़ रही है. मोदी ने कहा कि जब भाजपा की सरकार होती है, चाहे वो दिल्ली में हो या झारखण्ड में, आपकी सेवा के लिए ईमानदारी से काम करती है. देश के आदिवासियों की जिंदगी, पिछड़ों की जिंदगी और बेहतर हो, उनकी मुश्किलें कम हो, इसके लिए हम दिन-रात मेहनत करते हैं.

बता दें कि पीएम मोदी आज झारखंड में दो रैलियों को संबोधित करने पहुंचे हैं. मोदी ने हजारीबाग जिले के बरही में पहली रैली को संबोधित किया. अब दोपहर लगभग दो बजे बोकारो में दूसरी चुनावी सभा को संबोधित करेंगे. प्रधानमंत्री दोनों जनसभाएं करने के बाद शाम लगभग 4 बजे दिल्ली लौट जाएंगे.

यह भी पढ़ेंः Jharkhand Poll: राहुल गांधी दूसरी बार झारखंड में, आज दो चुनावी रैलियों को करेंगे संबोधित

इससे पहले प्रधानमंत्री दूसरे दौर के मतदान से पूर्व भी 3 दिसंबर को बीजेपी के चुनाव प्रचार के लिए खूंटी और जमशेदपुर पहुंचे थे. जमशेदपुर में स्वयं मुख्यमंत्री रघुबर दास जमशेदपुर पूर्वी सीट से उम्मीदवार हैं, जिन्हें उन्हीं के मंत्रिमंडल के सदस्य रहे सरयू राय भ्रष्टाचार के मुद्दों पर चुनौती दी है. खूंटी से बीजेपी ने रघुबर दास मंत्रिमंडल में मंत्री रहे नीलकंठ सिंह मुंडा को एक बार फिर अपना उम्मीदवार बनाया है. झारखंड विधानसभा चुनाव के प्रथम चरण से पहले भी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बीजेपी के चुनाव प्रचार की कमान स्वयं संभालते हुए 25 नवंबर को दो बड़ी रैलियां की थीं. इस दौरान प्रधानमंत्री ने डाल्टनगंज और गुमला में रैलियों को संबोधित किया था.

यह भी पढ़ेंः रांची के सीआरपीएफ कैंप में चली गोलियां, दो जवानों की मौत, दो घायल

गौरतलब है कि झारखंड में पांच चरणों में कुल 81 सीटों के लिए चुनाव हो रहे हैं, जिसमें पहले चरण के लिए 13 सीटों पर मतदान 30 नवंबर को हुआ. दूसरे चरण में 7 दिसंबर को राज्य की 20 विधानसभा सीटों पर 64.84 प्रतिशत मतदान रिकॉर्ड किया गया था. राज्य में तीसरे चरण के लिए 12 दिसंबर को, चौथे चरण के लिए 16 दिसंबर को और पांचवें एवं अंतिम चरण के लिए 20 दिसंबर को मतदान होगा. झारखंड विधानसभा चुनाव के पांचों चरणों की मतगणना 23 दिसंबर को की जाएगी.