logo-image

जदयू के स्टार प्रचारकों की सूची से प्रशांत किशोर और पवन वर्मा आउट, नहीं करेंगे दिल्ली में प्रचार

ध्यान रहे कि हाल ही में संपन्न हुए झारखंड विधानसभा चुनाव के लिए स्टार प्रचारकों की सूची में प्रशांत किशोर का नाम शामिल था.

Updated on: 21 Jan 2020, 10:54 AM

नई दिल्ली:

दिल्ली विधानसभा चुनाव (Delhi Assembly Elections) के लिए जनता दल-यूनाइटेड (JDU) ने अपने स्टार प्रचारकों की सूची जारी की है, जिसमें पार्टी अध्यक्ष और बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (Nitish Kumar) समेत पार्टी के सभी प्रमुख नेताओं को शामिल किया गया है. लेकिन इस सूची से जदयू नेता प्रशांत किशोर (Prashant Kishor) और पवन वर्मा (Pawan Verma) गायब हैं. पार्टी द्वारा जारी की गई सूची में पार्टी के 20 नेताओं का नाम शामिल किया गया है लेकिन पार्टी उपाध्यक्ष और नीतीश कुमार के करीबी माने जाने वाले चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर का नाम सूची से गायब है.

यह भी पढ़ेंः BJP की जीत से से डरते हैं केजरीवाल, इसलिए जला दिए गए दस्तावेज, तेजिंदर पाल का आरोप

ध्यान रहे कि हाल ही में संपन्न हुए झारखंड विधानसभा चुनाव के लिए स्टार प्रचारकों की सूची में प्रशांत किशोर का नाम शामिल था. कयास लग रहे हैं कि क्या नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) और राष्ट्रीय नागरिक रजिस्टर (एनआरसी) को लेकर अपने रुख के चलते प्रशांत किशोर का नाम कट गया है. प्रशांत किशोर सीएए और एनआरसी को लेकर मोदी सरकार की लगातार आलोचना करते आ रहे हैं और हाल ही में उन्होंने नीतीश कुमार को एक खुला पत्र लिखकर इसे बिहार में लागू नहीं करने की अपील की थी.

यह भी पढ़ेंः दिल्‍ली विधानसभा चुनाव : नामांकन के आखिरी दिन आज अरविंद केजरीवाल सहित ये प्रत्‍याशी भरेंगे पर्चा

सूची में जेडीयू नेता पवन वर्मा का भी नाम नहीं है. गौरतलब है कि पवन वर्मा ने बिहार के उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी के उस बयान की खुलेआम आलोचना की थी जिसमें मई से सितम्बर के दौरान बिहार में राष्ट्रीय जनसंख्या रजिस्टर (एनपीआर) लागू करने का ऐलान किया गया था. बता दें कि दिल्ली विधानसभा में जदयू का भाजपा के साथ चुनावी गठबंधन है. जदयू दो सीटों पर चुनाव लड़ रही है. उधर प्रशांत किशोर की संस्था दिल्ली चुनाव में केजरीवाल के लिये काम कर रही है.