logo-image

दिल्ली के सिंहासन पर कौन होगा विरजमान, देखें आज शाम 7 बजे Poll of Polls

Poll of Polls Delhi Election 2020: दिल्ली विधानसभा चुनाव (Delhi Assembly Elections 2020) के लिए शनिवार सुबह 8 बजे से लेकर शाम 6 बजे वोटिंग होगी.

Updated on: 08 Feb 2020, 12:01 AM

नई दिल्‍ली:

Poll of Polls Delhi Election 2020: दिल्ली विधानसभा चुनाव (Delhi Assembly Elections 2020) के लिए शनिवार सुबह 8 बजे से लेकर शाम 6 बजे वोटिंग होगी. इसके साथ दिल्ली चुनाव में उतरे बड़े-बड़े दिग्गजों की किस्मत ईवीएम में बंद हो जाएगी. उनकी किस्मत का फैसला यानी चुनाव का परिणाम 11 फरवरी को आएगा. शनिवार को मतदान खत्म होने के साथ ही अलग-अलग न्यूज चैनलों और सर्वे एजेंसियां एग्जिट पोल्स के नतीजे जारी करेंगी. इसके साथ ही आपके लिए न्यूज नेशन दिल्ली विधानसभा चुनाव से संबंधित Poll of Polls शनिवार शाम 7 बजे से दिखाएगा. बता दें कि दिल्ली विधानसभा चुनाव का प्रचार अभियान गुरुवार को संपन्न हो गया.

यह भी पढ़ेंःDelhi Assembly Election: दिल्ली चुनाव में दाऊद इब्राहिम का दखल, छोटा शकील को मिली ये जिम्मेदारी

दिल्ली विधानसभा चुनाव में आम आदमी पार्टी (AAP), भारतीय जनता पार्टी (BJP) और कांग्रेस (Congress) समेत कई अन्य सहयोगी पार्टियां अपने उम्मीदवार उतारी हैं. दिल्ली में जहां आम आदमी पार्टी वापसी करना चाहती है तो वहीं बीजेपी और कांग्रेस अरविंद केजरीवाल को सत्ता से बाहर करने के जुगाड़ में लगी है.

दिल्ली में 70 विधानसभा सीटों पर कल मतदान होगा. पिछले विधानसभा चुनाव में आप ने 70 विधानसभा सीटों में से 67 में जीत हासिल की है. इस बार भी अरविंद केजरीवाल इसी जीत दोहराना चाहते हैं. जहां बीजेपी 2019 लोकसभा चुनाव की तरह ही दिल्ली भी फतह करना चाहती है. भले ही कांग्रेस अपनी खोयी हुई प्रतिष्ठा वापस पाने की जुगत में लगी है, लेकिन मुकाबला भारतीय जनता पार्टी (BJP) और आम आदमी पार्टी (AAP) के बीच ही है.

यह भी पढ़ेंःDelhi Assembly Election: मतदान से पहले दिल्ली के जाफराबाद में चली गोलियां

बता दें कि चुनाव प्रचार में भाजपा ने शाहीन बाग में चल रहे सीएए विरोधी प्रदर्शन को केंद्र में रख आक्रामक प्रचार अभियान किया. आम आदमी पार्टी ने जहां अपनी सरकार की बिजली, पानी और महिलाओं के लिए नि:शुल्क बस यात्रा जैसे मुद्दों को जोर-शोर से सामने रखा तो वहीं कांग्रेस प्रचार अभियान में काफी पीछे नजर आई. चुनाव प्रचार के अंतिम दौर में इन तीनों मुख्य दलों ने मतदाताओं को लुभाने की पूरी कोशिश की और संशोधित नागरिकता कानून (सीएए), तुष्टीकरण की राजनीति तथा बेरोजगारी जैसे मुद्दों को लेकर जमकर आरोप-प्रत्यारोप लगाए.