logo-image

कौन हैं खुशबू सुंदर, बीजेपी की टिकट पर लड़ेंगी Tamil Nadu Election

खुशबू सुंदर (Khusbu Sundar) साउथ फिल्म इंडस्ट्री में खुशबू सुंदर का बड़ा नाम है. हाल ही में उन्होंने कांग्रेस से इस्तीफा देकर बीजेपी का दामन थामा है. खुशबू सुंदर का असली नाम नखत खान है. बहुत कम लोगों को इस बात की जानकारी है कि वह मुस्लिम हैं.

Updated on: 07 Mar 2021, 04:24 PM

highlights

  • साउथ फिल्म इंडस्ट्री में खुशबू सुंदर का बड़ा नाम है
  • खुशबू सुंदर ने 2010 में DMK से राजनीति में एंट्री की
  • कांग्रेस छोड़कर बीजेपी ज्वाइन कर लिया था

नई दिल्ली:

तमिलनाडु के चुनावी गठबंधनों में राष्ट्रीय दलों पर क्षेत्रीय पार्टियां हावी हो रही हैं. कांग्रेस (Congress) और बीजेपी (BJP) जैसी राष्ट्रीय पार्टियों को 234 सीटों वाले विधानसभा चुनाव में केवल 20 से 25 सीटों पर ही संतोष करना पड़ सकता है. जहां शशिकला का राजनीति से संन्यास लेने के बाद अन्नाद्रमुक (AIDMK) गठबंधन में अधिक भ्रम नहीं है, वहीं DMK गठबंधन में आधा दर्जन से अधिक सहयोगी दलों के बीच सीटों की मारामारी है. इस सबके बीच इन नेताओं पर सभी की निगाहें खुशबू सुंदर (Khusbu Sundar) पर टिकी रहेंगी. खुशबू (Khusbu Sundar) को बीजेपी चेपॉक विधानसभा सीट से मैदान में उतार सकती है. खुशबू सुंदर (Khusbu Sundar) साउथ फिल्म इंडस्ट्री में खुशबू सुंदर का बड़ा नाम है. हाल ही में उन्होंने कांग्रेस से इस्तीफा देकर बीजेपी का दामन थामा है.

खुशबू सुंदर का असली नाम नखत खान है. बहुत कम लोगों को इस बात की जानकारी है कि वह मुस्लिम हैं. नाम बदलने को लेकर अक्सर ही उन्हें ट्रोल किया जाता है. नाम बदलने को लेकर हुए विवाद के बाद उन्होंने कहा था कि जब वह सात साल की थी, तभी से उन्हें परिवार में खुशबू के नाम से बुलाया जाता था और इसी नाम से जानी जाती थीं. शादी के बाद उन्होंने अपने पति का उपनाम अपने नाम के साथ जोड़ लिया. भाजपा नेताओं ने विश्वास जताया कि उनके आने से तमिलनाडु में पार्टी का विस्तार होगा. 

ये भी पढ़ें- Tamil Nadu Election: एमके स्टालिन के बेटे उदयनिधि की पूरी बॉयोग्राफी, खूब हो रही चर्चा

व्यक्तिगत जीवन

खुशबू सुंदर का जन्म 29 सितंबर 1970 को मुंबई में हुआ था. खुशबू ने अपना फिल्मी करियर बचपन में ही शुरू कर दिया था. खुशबू के व्यक्तिगत जीवन की बात करें तो उनका विवाह एक्टर, फिल्म डायरेक्टर सुंदर सी से 2000 में हुआ था. दोनों की दो बेटी हैं, जिनका नाम अवंतिका और आनंदिता है, जिनके नाम पर प्रोडक्शन हाउस अवनी सिनेमैक्स की शुरुआत की गई है. खुशबू पिछले 34 वर्षों से चेन्नई में रह रही हैं.

ये भी पढ़ें- Tamil Nadu Election: कौन हैं एमके अलागिरी जिनसे BJP गठबंधन चाहती थी

राजनीतिक सफर

साल 2010 में खुशबू सुंदर की राजनीति में एंट्री हुई. उन्होंने डीएमके का दामन थामा था. तब तमिलनाडु में पार्टी सत्ता में थी. उस समय उन्होंने कहा था, 'मुझे लगता है कि मैंने सही निर्णय लिया है. मुझे लोगों की सेवा करना बहुत पसंद है. मैं महिलाओं की भलाई के लिए काम करना चाहती हूं.' हालांकि 4 साल बाद जब उन्होंने डीएमके छोड़ी तो कहा था, 'द्रमुक के लिए कड़ी मेहनत एक तरफा रास्ते की तरह था.'

DMK छोड़ने के बाद साल 2014 में उन्होंने सोनिया गांधी से मुलाकात करके कांग्रेस ज्वाइन कर लिया. कांग्रेस ज्वाइन करने के बाद उन्होंने कहा था कि 'आखिरकार मैं अपने घर आ गई हूं. कांग्रेस एकमात्र ऐसी पार्टी है जो भारत के लोगों के लिए अच्छा और देश को एकजुट कर सकती है.' तमिलनाडु चुनावों से पहले उन्होंने कांग्रेस छोड़कर बीजेपी का दामन थाम लिया है. उन्होंने कहा कि वो पीएम मोदी के कार्यों से प्रभावित होकर बीजेपी में आई हैं.