logo-image

सिर्फ 10 Points में कांग्रेस की कहानी पढ़िये पीएम मोदी की जुबानी

देश के पांच राज्यों में होने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर सभी राजनीतिक पार्टियां प्रचार-प्रसार में जोरशोर से जुटी हैं. पश्चिम बंगाल के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने शनिवार को असम के चबुआ में एक जनसभा को संबोधित किया.

Updated on: 20 Mar 2021, 05:19 PM

highlights

  • पीएम नरेंद्र मोदी ने असम में जनसभा को किया संबोधित
  • प्रधानमंत्री ने कांग्रेस पर साधा निशाना
  • NDA की सरकार ने असम में विकास किया

नई दिल्ली:

Assam Assembly Election: देश के पांच राज्यों में होने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर सभी राजनीतिक पार्टियां प्रचार-प्रसार में जोरशोर से जुटी हैं. पश्चिम बंगाल के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने शनिवार को असम के चबुआ में एक जनसभा को संबोधित किया. पीएम मोदी ने जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि चबुआ के तो नाम में ही चाय है. यहां रोपा गया चाय का पौधा आज दुनिया में कहां-कहां अपनी सुगंध फैला रहा है, ये हम सभी जानते हैं. इस प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ये 10 बड़ी बातें कही.

    1. असम में नौजवानों को नए अवसर देने के लिए, उद्योगों के लिए बेहतर माहौल बनाने के लिए, महिलाओं को और सशक्त करने के लिए, किसानों की आय बढ़ाने के लिए बीजेपी सरकार निरंतर काम कर रही है. 
    2. मैं असम में या पूर्वोत्तर के अन्य राज्यों में जाता हूं, बहुत गौरव से वहां की संस्कृति से जुड़कर मुझे आनंद आता है. अब जैसे मुझे ये गमछा पहनाया गया, मेरे लिए बड़े गर्व और सम्मान का विषय होता है, लेकिन कांग्रेस इसका भी मजाक उड़ाती है.
    3. एक चायवाला, आपके दर्द को नहीं समझेगा तो कौन समझेगा. मैं विश्वास दिलाता हूं कि टी गार्डन्स में काम करने वाले श्रमिक साथियों का जीवन स्तर सुधारने के लिए एनडीए सरकार का अभियान और तेज किया जाएगा. 
    4. असम में 5 साल पहले ब्रह्मपुत्र पर पुलों की स्थिति क्या थी, ये आप भलीभांति जानते हैं. नए ब्रिज तो छोड़िए जो सालों पहले अटल की सरकार ने शुरू किए थे, उन्हें भी कांग्रेस सरकारों ने लटका दिया था. हमने इन प्रोजेक्ट्स को तेज़ी से पूरा किया.
    5. पिछले पांच सालों में NDA सरकार ने असम के विकास के लिए एक मजबूत ठोस नींव रखी है. बीते पांच वर्षों में असम ने जो हासिल किया है अब कांग्रेस के लोग उसे लूटना चाहते हैं.
    6. आपको याद रखना है कि कांग्रेस अपने फायदे के लिए किसी को भी दांव पर लगा सकती है. 
    7. आपको याद रखना है कि ये वही कांग्रेस है, जिसने मूल निवासियों को जमीन का अधिकार देने के लिए कभी भी गंभीर कदम नहीं उठाए. यहां के मूल निवासियों को जमीन के पट्टे देने का काम सर्बानंद जी के नेतृत्व में NDA की सरकार ने ही शुरू किया.
    8. कभी देश की सबसे बड़ी पार्टी कांग्रेस आज सिमटती जा रही है. कारण बिल्कुल साफ है. कांग्रेस में प्रतिभा के प्रति सम्मान नहीं है, सत्ता का लालच सर्वोपरि है. सत्ता के लिए ये किसी का भी साथ ले सकते हैं, किसी का भी साथ दे सकते हैं. 
    9. एक तरफ हमारी सरकार, सबका साथ-सबका विकास-सबका विश्वास के पवित्र मंत्र पर काम कर रही है, वहीं दूसरी तरफ कांग्रेस आज झूठी घोषणाओं का भोंपू बनकर रह गई है. 
    10. असम में शांति बनाए रखने के लिए, स्थिरता बनाए रखने के लिए बीजेपी सरकार की, एनडीए सरकार की निरंतर जरूरत है. ये समय असम के भविष्य के लिए बहुत अहम है. ये समय आत्मविश्वास का है, आत्मनिर्भरता का है.