News Nation Logo

असम में पीएम नरेंद्र मोदी ने कही ये 10 बड़ी बातें 

देश के पांच राज्यों में होने वाले विधानसभा चुनावों को लेकर राजनीतिक पार्टियां प्रचार-प्रसार में जोरशोर जुटी हैं. पश्चिम बंगाल के बाद पीएम नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने असम के करीमगंज में जनसभा को संबोधित करते हुए कांग्रेस पर निशाना साधा.

News Nation Bureau | Edited By : Deepak Pandey | Updated on: 18 Mar 2021, 05:19:23 PM
modi

असम में पीएम नरेंद्र मोदी ने कही ये 10 बड़ी बातें  (Photo Credit: Twitter)

नई दिल्ली:

देश के पांच राज्यों में होने वाले विधानसभा चुनावों को लेकर राजनीतिक पार्टियां प्रचार-प्रसार में जोरशोर जुटी हैं. पश्चिम बंगाल के बाद पीएम नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने गुरुवार को असम के करीमगंज में एक जनसभा को संबोधित करते हुए कांग्रेस पर निशाना साधा है. उन्होंने कहा कि आज जब देश आजादी का अमृत महोत्सव मना रहा है, तो वीर लचित बोरफुकन से लेकर नेताजी सुभाषचंद्र बोस तक, हर देशवासी, अपने राष्ट्र निर्माताओं को नमन कर रहा है. इस दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ये 10 बड़ी बातें कही.

  1. ये सुखद संयोग ही है कि आज असम में अपनी चुनावी सभाओं का आरंभ में बराक वैली से कर रहा हूं. तीन दशक पहले जब देश में भाजपा का उतना विस्तार नहीं हुआ था, तब भी बराक वैली ने 15 में से 9 सीटें भाजपा को दी थीं. इन वर्षों में भाजपा आपके बीच रहकर आपकी आवाज बनती रही है.
  2. असम में आज एक ही मुद्दा है- विकास, तेज विकास, निरंतर विकास, सबका विकास. कांग्रेस सरकारों और उनकी नीतियों ने असम को सामाजिक, सांस्कृतिक, भौगोलिक और राजनीतिक, हर तरह से नुकसान पहुंचाया.
  3. कांग्रेस की सरकारें बराक वैली के लिए डिविजनल कमिश्नर गुवाहाटी से चलाती रहीं, ये कितना बड़ा अन्याय था. एनडीए सरकार ने इस अन्याय को दूर किया. असम को मेघालय से जोड़ने के लिए इससे भी बड़े धुबरी-फूलबारी ब्रिज का निर्माण कौन करवा रहा है? भाजपा की सरकार पूरा करा रही है. 
  4. देश का सबसे लंबा river ropeway असम को किसने दिया? भाजपा की सरकार ने पूरा किया.
  5. कांग्रेस ने असम को हर प्रकार से divided रखा, भाजपा ने असम को हर प्रकार से Connect करने का प्रयास किया. बराक-ब्रह्मपुत्र, पहाड़-भैयाम- हर क्षेत्र का एक समान विकास. सबका साथ, सबका विकास, सबका विश्वास- यही भाजपा का विकास मंत्र है. 
  6. आज एक तरफ भाजपा की नीति है, भाजपा का नेतृत्व है और भाजपा की नेक नीयत है. वहीं दूसरी तरफ कांग्रेस है- जिसके पास ना तो नेता है, ना ही नीति है और ना ही विचारधारा है.
  7. कांग्रेस आज इतनी कमजोर हो गई है कि किसी भी हद तक जा सकती है, किसी के साथ भी हाथ मिला सकती है. ये विचित्र स्थिति आज पूरा देश देख रहा है. पश्चिम बंगाल में जिन वामपंथियों के साथ वो लाल-सलाम कर रहे हैं, उन्हीं के साथ केरल में नूरा-कुश्ती चल रही है. एक राज्य में जिसे गाली देते हैं, दूसरे राज्य में उसे गले लगाते हैं. जिस पार्टी की सोच ही स्थिर न हो, वो क्या असम में स्थिर सरकार दे पाएगी?
  8. असम में देखिए, कांग्रेस किसके भरोसे मैदान में है? जिन लोगों की राजनीति से यहां के कांग्रेस कार्यकर्ता दशकों से लड़ रहे हैं, जूझ़ रहे हैं, आज कांग्रेस का हाथ उसी ताला-चाबी को लेकर घूम रहा है. यहां असम में भी धोखे और भ्रम का एक वीडियो मैंने देखा है. आपने भी जरूर देखा होगा. इस वीडियो में यहां के कांग्रेस के नेता आपस में मंच पर ही, झूठ का घोषणापत्र बना रहे हैं. घोषणापत्र बनाने में बहुत मेहनत लगती है.
  9. प्रधानमंत्री ने कहा कि वो कहते हैं कि सिर्फ घोषणा कर दो, घोषणाएं पूरा करने के लिए नहीं होती हैं. ये कांग्रेस के नेता खुद कबूल कर रहे हैं. यही काम इन्होंने देशभर में किया है. भाजपा की सरकार के लिए हमेशा देशहित सर्वोपरि रहा है, देश का विकास सर्वोपरि रहा है. 
  10. इस बार का आपका वोट, असम के लोकल टेलेंट को, लोकल आर्ट को, लोकल सामान के प्रति वोकल होने के लिए है.  इस बार आपका वोट असम को आत्मनिर्भर बनाने के लिए है.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 18 Mar 2021, 05:19:23 PM

For all the Latest Elections News, Assembly Elections News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो