News Nation Logo
Banner

अखिलेश पर बरसे पीएम मोदी, कहा-जेल में बंद माफियाओं को है चुनाव का इंतजार

खराब मौसम के कारण प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बिजनौर के वर्धमान डिग्री कॉलेज में रैली को फिजिकली संबोधित नहीं कर पाए

News Nation Bureau | Edited By : Mohit Saxena | Updated on: 07 Feb 2022, 04:09:09 PM
pm modi1

बिजनौर में पीएम मोदी (Photo Credit: file photo)

highlights

  •  मोदी ने कहा, गंगा एक्सप्रेसवे से भी इस इलाके को सौगात मिलेगी
  • पीएम ने कहा कि गुंडे सालों से सरकार बदलने का इंतजार कर रहे हैं
  • जनता से कहा, सिर्फ यूपी के लिए नहीं बल्कि देश के लिए वोट दें 

नई दिल्ली:  

खराब मौसम के कारण प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बिजनौर के वर्धमान डिग्री कॉलेज में रैली को फिजिकली संबोधित नहीं कर पाए. मगर वे 12.30 बजे वर्चुअली रैली से जुड़ें. इस दौरान यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ मंच पर संबोधन के लिए पहुंचे. गौरतलब है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सोमवार को बिजनौर में जनसभा को संबोधित करने वाले थे. मगर सुबह से खराब मौसम की वजह से बिजनौर की यात्रा  को स्थगित करना पड़ा. पीएम मोदी और सीएम योगी दोनों ही नेताओं को सुनने के लिए जनसभा में भारी भीड़ उमड़ी. रैली में महिलाओं की संख्या काफी ज्यादा थी. इस दौरान पीएम मोदी ने अखिलेश सरकार पर जमरकर हमला बोला। 

गरीबों का राशन चट हो जाता था

पीएम मोदी ने कहा कि इस इलाके का विकास समाजावदी कहने वाले परिवारवादी लोगों ने रोक दिया था. अपनी जेबें भर लेने की प्यास में ही गरीबों का राशन चट हो जाता था. पीएम नरेंद्र मोदी ने बिजनौर में बिना नाम लिए समाजवादी पार्टी और अखिलेश यादव पर निशाना साधा. बिजनौर में वर्चुअल रैली को संबोधित कर पीएम मोदी ने   कहा कि भाजपा की सरकार में भाई-भतीजावाद और तुष्टिकरण की कोई जगह नहीं है.

सत्ता में आने पर याद रहता है सिर्फ परिवार

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि आज जो लोग जाति के नाम पर वोट मांग रहे हैं, सत्ता में आने पर उन्हें सिर्फ अपने परिवार का स्वार्थ याद रहता है. बीते 5 सालों में योगी जी की सरकार का प्रयास रहा है कि विकास कुछ ही इलाकों तक सीमित नहीं रहना चाहिए. इसी सोच के साथ हमारी सरकार बिजनौर, मुरादाबाद और अमरोहा जैसे शहरों में कनेक्टिविटी बढ़ा रही है. करीब 500 किलोमीटर का दिल्ली लखनऊ इकनॉमिक कॉरिडोर भी मुरादाबाद होकर  ही गुजरेगा. डबल इंजन की भाजपा सरकार में अलीगढ़ मुरादाबाद और बरेली मुरादाबाद कॉरिडोर पर काम चल रहा है. इसके अलावा गंगा एक्सप्रेसवे से भी इस इलाके को सौगात मिलने जा रही है.

जेल में अपराधियों को उत्तर प्रदेश के चुनाव का इंतजार

पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा कि जेल में अपराधियों को उत्तर प्रदेश के चुनाव का इंतजार है ताकि पुरानी वाली माफियाराज की सरकार आ जाए और वे जनता से लूट, छिनैती करके अपने नुकसान की भरपाई कर सकें. इस खेल से सावधान रहें. पीएम ने कहा कि गुंडे सालों से सरकार बदलने का इंतजार कर रहे हैं. अब ये लोग जात-पात का नाम लेकर समाज को बांटना चाहते हैं. इस खेल से आप लोगों को सावधान रहना है. इस चुनाव में कुछ और नहीं देखना है बल्कि केवल कमलछाप को देखना है. भाजपा आएगी तो आपकी सुरक्षा होगी. ये लोग आए तो गुंडों के सपने पूरे होंगे. आप ध्यान रखें कि सिर्फ यूपी के लिए नहीं बल्कि देश के लिए वोट दे रहे हैं.

दंगा कराने वालों की गर्मी उतार दी जाएगी: योगी

सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि जब पश्चिम यूपी में दंगे हो रहे थे तो फिर ये दो लड़कों की जोड़ी कहां थी. एक लखनऊ से दंगा करा रहा था तो दूसरी दिल्ली से तमाशा देख रहा था. अब दंगा कराने वालों की गर्मी उतारकर रख दी जाएगी.

सीएम योगी बोले- गुंडे आज मांग रहे जान की भीख

यदि सूबे के सौ फीसदी लोग वैक्सीन लगवा लेते हैं तो दोबारा से इसे भाजपा का टीका कहने वाले लोगों के मुंह पर तमाचा लगेगा. सीएम योगी आदित्यनाथ ने बिजनौर में रैली को संबोधित करते हुए ये बाह कही. उन्होंने कहा कि एक दौर था, जब यहां माफियाराज था, मगर आज गुंडे कहते हैं कि हमारी जान बख्श दो, हम रिक्शा चलाकर गुजारा कर लेंगे.

 

2017 से पहले यूपी में विकास की नदी का पानी ठहरा हुआ था- पीएम मोदी

वर्ष 2017 से पहले यूपी में विकास की नदी का पानी ठहरा हुआ था। हमारा मंत्र 'सबका साथ, सबका विकास, सबका विश्वास और सब का प्रयास' है इसलिए भाजपा की सरकार में भाई-भतीजावाद और तुष्टीकरण की कोई जगह नहीं है : बिजनौर में आयोजित रैली को ऑनलाइन संबोधित कर रहे प्रधानमंत्री मोदी ने कहा।

हमने बेटियों को असल सम्मान दिलाया 

सरकार ने प्रदेश की बहु-बेटियों को उज्ज्जवला योजना के तहत एलपीजी का लाभ दिलाया है। उनके लिए सुरक्षित वातावरण दिया जा रहा है। पहले की सरकारों ने यूपी की छवि को खराब किया। लेकिन अब यूपी शीर्ष राज्यों में शामिल होने जा रहा है।  

बिजनौर में इंडस्ट्रीयल पार्क बनेगा

बिजनौर में इंडस्ट्रीयल पार्क बनेगा। उत्तर प्रदेश की कर्मठ सरकार दिन रात लगी हुई  है. उन्होंने कहा, यहां पर अवसरों को बढ़ाने की कोशिश निरंतर जारी है। पहले की सरकारों ने हर योजनाओं में भ्रष्टाचार को बढ़ावा दिया है. सरकार ने हर लाभ किसानों के बैंक खातों तक पहुंचाया है.  

तुष्टीकरण की राजनीति के लिए भाजपा में कोई स्थान नहीं- PM मोदी

तुष्टीकरण की राजनीति के लिए भाजपा में कोई स्थान नहीं है. गरीबों को सस्ते मकान देना हो या अन्य कल्याणकारी काम, हमने कभी किसी की जाति या धर्म नहीं देखा.  पीएम मोदी ने बिजनौर में वर्चुअल रैली को संबोधित करते हुए कहा कि सीएम योगी की सरकार ने हर क्षेत्र में विकास का कार्य किया है. सरकार ने किसी के साथ भेदभाव  नहीं किया है, चाहें वह किसी भी पंथ और जाति का क्यों न हो. 

भाजपा के कार्यकाल में सभी को सुरक्षा मिली: योगी 

सीएम योगी आदित्यानाथ ने अपने संबोधन में कहा कि पांच साल पहले प्रदेश में दंगों का होना आम बात थी. राज्य की बहू-बेटियों को बाहर निकले में डर लगता था। लोग यहां से पलायन कर रहे थे. मगर भाजपा के कार्यकाल में सभी को सुरक्षा मिली। राज्य से पलायन रुका है. उन्होंने कहा कि देश में कोरोना महामारी की तीन वेव सामने आई।  लोगों को फ्री में कोरोना वैक्सीन देकर सभी को सुरक्षित किया गया. 

यूपी में 10 फरवरी को पहले चरण का चुनाव

यूपी में पहले चरण का चुनाव 10 फरवरी को होगा। इस दिन पश्चिमी यूपी में 11 जिलों की 58 सीटों पर वोटिंग होगी। पश्चिमी यूपी में मुख्य मुकाबला भाजपा और सपा-रालोद गठबंधन के बीच है। इस चरण में भाजपा एवं सपा-रालोद गठबंधन ने अपनी पूरी ताकत झोंक दी है। राज्य में विस चुनाव सात चरणों में होगा। विधानसभा की 403 सीटों के लिए चुनाव नतीजे 10 मार्च को आएंगे।  

एक दिन पहले ही पहुंचीं गाड़ियां

पीएम के काफिले में शामिल होने के लिए करीब 40 गाड़ी रविवार को ही वर्धमान कॉलेज पहुंच चुकी हैं। जैमर वाली गाड़ी भी एक दिन पहले पहुंच चुकी है। इन गाड़ियों से बाकायदा ट्रायल किया गया। 

ट्रैफिक डायवर्जन का ट्रायल

पुलिस ने जनसभा से एक दिन पहले ट्रैफिक डायवर्जन का ट्रायल लिया। पुलिस लाइन से वर्धमान कॉलेज तक एक बार वाहनों की आवाजाही बंद करते हुए डायवर्जन कर दिया। वाहनों को अलग रास्ते से निकाला गया। वर्धमान कॉलेज के बाहर बैरिकेडिंग से वाहनों को रोक दिया गया। 

First Published : 07 Feb 2022, 10:33:14 AM

For all the Latest Elections News, Assembly Elections News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.