logo-image

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राजस्‍थान के चुनाव में दिखाए तेवर, 10 प्वाइंट में जानें रैली की महत्‍वपूर्ण बातें

बुधवार को उनका तेवर एकदम अलग था. प्रधानमंत्री बहुत आक्रामक थे. वो विरोधियों के लिए कोई मौका नहीं छोड़ना चाहते थे. उन्‍होंने सवाल उठाया कि क्‍या राजस्‍थान की सत्‍ता जमानत पर बाहर आए लोगों को दी जा सकती है.

Updated on: 05 Dec 2018, 01:15 PM

पाली (राजस्‍थान):

राजस्थान के सुमेरपुर में जनसभा को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने स्थानीय क्रांतिकारियों याद करने के साथ अपना भाषण शुरू दिया. प्रधानमंत्री ने कहा कि 2013 के चुनाव के समय भी चुनाव प्रचार का आखिरी कार्यक्रम पाली में यहीं पर हुआ था. बुधवार को उनका तेवर एकदम अलग था. प्रधानमंत्री बहुत आक्रामक थे. वो विरोधियों के लिए कोई मौका नहीं छोड़ना चाहते थे. उन्‍होंने सवाल उठाया कि क्‍या राजस्‍थान की सत्‍ता जमानत पर बाहर आए लोगों को दी जा सकती है. इसके साथ ही उन्‍होंने कहा, अगस्‍तावेस्‍टलैंड केस का राजदार अब हमारी पकड़ में है, अब कोई नहीं बचेगा. उन्‍होंने मां-बेटे को भी चुनौती देते हुए कहा कि अब बचकर दिखाओ तो जानें. आइए 10 प्‍वाइंट में जानते हैं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की रैली की महत्‍वपूर्ण बातें:

  • प्रधानमंत्री ने कहा, जिनकी वकालत का डंका बजता था, आज उनका बेटा जेल चला गया. भ्रष्टाचार के मामले में जेल गया है. जमानत पर बाहर है. कोर्ट से मदद लेकर गिरफ्तारी से बच रहे हैं. एक दिन तो जेल की सलाखों के पीछे होंगे.
  • अगस्तावेस्टलैंड कांड में घपला हुआ था. मैडम सोनिया जी की चिट्ठी थी. उन्होंने कहा कि सरकार में आने के बाद फाइलों को ढूढा गया और अब एक राजदार हाथ लग गया है, जो दलाली का काम करता था.
  • देश में राज दरबारियों की फोज है जिन्होंने चार-चार पीढ़ी से सेवा की है मलाई खाई है. अब एक चायवाला उनको अदालत के दरवाजे पर ले गया. चार पीढ़ी से देश पर राज करने वालों को कोर्ट के दरवाजे पर जाना पड़ा और करोड़ों के घपने के मामले में जमानत पर बाहर हैं. जो जमानत पर आए हैं, उन्हें राजस्थान दिया जा सकता है. क्या जमानती लोगों पर भरोसा किया जा सकता है.
  • हमारी सरकार भ्रष्टाचार के खिलाफ मजबूती से काम कर रही है. कोई कारण नहीं है कि भारत इतने साल तक पिछड़ा क्यों रहा, क्यों गरीब रहा. इसके पीछे अगर कोई कारण है तो चार पीढ़ी का शासन है. भ्रष्टाचार के चलते ऐसा हुआ.
  • सुप्रीम कोर्ट ने एक निर्णय दिया जिसे प्रमुखता नहीं दी गई. यह परिवार चार पीढ़ी से विशेष अधिकार भोग रहा है. हमने लाल बत्ती हटा दी, ताकि सभी सामान्य नागरिकों की तरह जिएं. सभी सामान्य नागरिक हैं.
  • करोड़ों के घपले के बाद भी मां बेटे की फाइलें बंद कर दी गईं. उनके जवाब को अधिकारियों ने मान लिया. उन्होंने कहा कि अगर गड़बड़ी हुई है तो जांच होनी ही चाहिए. भारत सरकार उनकी पुरानी फाइलें खोल सकती है. अब देखता हूं कि कितना बचके निकलते हो.
  • कांग्रेस ने जातिवाद का जहर फैलाने का काम किया. ऊंच-नीच का भेद कांग्रेस ने किया. गांव और शहर का भेद, अमीर-गरीब का भेद कांग्रेस ने किया. जिस कांग्रेस ने इतने पाप किए वो जनता का भला नहीं कर सकती है. ऐसी कांग्रेस देश का भला नहीं कर सकती है. लोगों का भला नहीं कर सकती है.
  • क्या पहले कभी किसान का घऱ सोने का था, चांदी का था क्या, क्या किसान के घर के बाहर दो-दो ट्रैक्टर खड़े थे, क्या किसान के बेटे विदेश में पढ़ने जाते थे. क्या किसान को फसलों का दाम मिलता था. जो काम कांग्रेस ने खुद चार पीढ़ी में कभी नहीं किया, उनका जवाब मोदी के चार साल में मांग रहे हैं.
  • मैं जहां भी राजस्थान में गया, मेरा मानना है कि जनता ने बीजेपी को जिताने का फैसला कर लिया है. उनका कहना था कि लोग फिर एक बार बीजेपी सरकार बनाने का निर्णय ले चुके हैं. उन्होंने कहा कि बीजेपी का मंत्र होना चाहिए मेरा बूथ सबसे मजबूत. उन्होंने अपने कार्यकर्ताओं से कहा कि हर में जाकर एक एक मतदाता से मिलिए और सबसे ज्यादा मतदान करवाइए.
  • जब चुनाव का बिगुल नहीं बजा था, तब कांग्रेस पार्टी की बैंड बाजा पार्टी दिल्ली में बैठकर हवा में प्रदूषण फैला रहे थे. एसी कमरे में बैठकर दावा कर रहे थे कि बीजेपी राजस्थान में हार रही है. लेकिन वो टोली अब निराश हो रही है. राजस्थान की जनता ने ये झूठ फैलाने वालों के सपनों को चूर-चूर कर दिया है.