logo-image

राजस्‍थान में बोले पीएम नरेंद्र मोदी- अगस्‍तावेस्‍टलैंड घूसकांड का राजदार पकड़ में, अब कोई नहीं बचेगा

राजस्थान के सुमेरपुर में जनसभा को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने स्थानीय क्रांतिकारियों याद करने के साथ अपना भाषण शुरू दिया.

Updated on: 05 Dec 2018, 02:09 PM

पाली (राजस्‍थान):

राजस्थान के सुमेरपुर में जनसभा को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने स्थानीय क्रांतिकारियों याद करने के साथ अपना भाषण शुरू दिया. प्रधानमंत्री ने कहा कि 2013 के चुनाव के समय भी चुनाव प्रचार का आखिरी कार्यक्रम पाली में यहीं पर हुआ था. पीएम मोदी ने मंच पर अपने सभी स्थानीय प्रत्याशियों से लोगों को मिलवाया. पीएम मोदी ने एक बार फिर भारत माता की जय का नारा लगवाया. पीएम मोदी की रैली में जय श्रीराम के नारे भी लगे और मोदी-मोदी के भी. लेकिन इस दौरान पीएम मोदी ने अपनी ओर से कोई प्रतिक्रिया नहीं दी. लोगों ने बीजेपी जिंदाबाद के भी नारे लगाए.

उन्होंने कहा कि जिनकी वकालत का डंका बजता था, आज उनका बेटा जेल चला गया. भ्रष्टाचार के मामले में जेल गया है. जमानत पर बाहर है. कोर्ट से मदद लेकर गिरफ्तारी से बच रहे हैं. एक दिन तो जेल की सलाखों के पीछे होंगे. पीएम मोदी ने कहा था कि अगस्तावेस्टलैंड कांड में घपला हुआ था. मैडम सोनिया जी की चिट्ठी थी. उन्होंने कहा कि सरकार में आने के बाद फाइलों को ढूढा गया और अब एक राजदार हाथ लग गया है. ये दलाली का काम करता था.

पीएम ने बैंकों के घपले के मामले का जिक्र करते हुए कहा कि नामदार के रिश्तेदार ने किसानों के साथ धोखा दिया. किसानों के बेईमानी की. राजस्थान के बाडमेर में किसानों की जमीनें खरीद लीं और अशोक गहलोत की सरकार के सारे अफसर उनकी सेवा में लग गए. उन्होंने कहा कि इस फर्जी वाड़े के लिए दोषियों को सजा होने चाहिए. उन्होंने कहा कि अगर राजस्थान में बीजेपी की सरकार बनेगी तो इन्हें सजा पक्के तौर पर मिलेगी. उन्होंने कहा कि मैं इन लोगों को कस रहा हूं तो मुझे गाली देते हैं. उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी के अध्यक्ष को अपनी पार्टी के किसान नेता कुंभाराम का नाम नहीं पता, उन्हें कुंभकरण कह रहे हैं.

पीएम ने कहा कि कांग्रेस सरकार के समय कागजों पर बेटियां पर बेटी पैदा हुई, शादी हुई, विधवा हुई और फिर जिंदगी भर पेंशन जाती है. इस सरकार ने पकड़ा और रोका. उन्होंने कहा कि 6.5 करोड़ लोग ऐसे मिले हैं जो हैं ही नहीं, उनके नाम पर करोड़ों रुपये लूटे गए. इसके लिए कांग्रेस जिम्मेदार थी. ये गरीब का पैसा था. अब इसकी सफाई की जा चुकी है. अब ऐसे और लोगों को ढूंढा जा रहा है. उन्होंने कहा कि इन लोगों के नाम पर 90000 करोड़ रुपये जाता था. ये रुपये चोर लुटेरे बिचौलिये ले जाते थे.

उन्होंने कहा कि जिनकी जेब में ये पैसे जाते थे अब वे परेशान हैं, मोदी के दुश्मन बन गए हैं. मोदी ने कहा कि बीजेपी को सरकार को फिर से राजस्थान में लाना पड़ेगा. पीएम मोदी ने कहा कि चार साल में 1 करोड़ 25 लाख घर बनाकर दे दिए और इस दिवाली तक इनकी दिवाली भी इस घर में हो गई. 2022 तक देश के सभी गरीबों को घर मिल जाएगा. ये सब घर परिवार की महिला मुखिया के नाम पर दिया जा रहा है. ये घर पक्के हैं, बिजली है, नल है, पानी है और गैस कनेक्शन है.

पीएम मोदी ने कहा कि देश में राज दरबारियों की फोज है जिन्होंने चार-चार पीढ़ी से सेवा की है मलाई खाई है. उन्होंने कहा कि अब एक चायवाला उनको अदालत के दरवाजे पर ले गया. उन्होंने कहा कि ये ईमानदारी की जीत है. चार पीढ़ी से देश पर राज करने वालों को कोर्ट के दरवाजे पर जाना पड़ा और करोड़ों के घपने के मामले में जमानत पर बाहर हैं. उन्होंने कहा कि जो जमानत पर आए हैं उन्हें राजस्थान दिया जा सकता है. क्या जमानती लोगों पर भरोसा किया जा सकता है.

राहुल गांधी पर हमला करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि भ्रष्टाचार के खिलाफ सरकार ने मजबूत कदम उठाए हैं. उन्होंने नामदार कहते हुए कहा कि हमारी सरकार भ्रष्टाचार के खिलाफ मजबूती से काम कर रही है. उन्होंने कहा कि कोई कारण नहीं है कि भारत इतने साल तक पिछड़ा क्यों रहा, क्यों गरीब रहा. इसके पीछे अगर कोई कारण है तो चार पीढ़ी का शासन है. उन्होंने कहा कि भ्रष्टाचार की वजह से ऐसा हुआ.

पीएम मोदी ने कहा सुप्रीम कोर्ट ने एक निर्णय दिया जिसे प्रमुखता नहीं दी गई. उन्होंने कहा कि हिंदूस्तान के कानून सभी नागरिकों पर समान है. उन्होंने कहा कि ये परिवार चार पीढ़ी से विशेष अधिकार भोग रहा है. उन्होंने कहा कि लाल बत्ती हटा दी, ताकि सभी सामान्य नागरिकों की तरह जिएं. सभी सामान्य नागरिक हैं.

पीएम मोदी ने खबर पर चर्चा करते हुए कहा कि करोड़ों के घपले के बाद भी मां बेटे की फाइलें बंद कर दी गईं. उनके जवाब को अधिकारियों ने मान लिया. उन्होंने कहा कि अगर गड़बड़ी हुई है तो जांच होनी ही चाहिए. उन्होंने कोर्ट के फैसले का जिक्र करते हुए कहा कि भारत सरकार उनकी पुरानी फाइलें खोल सकती है. अब देखता हूं कि कितना बचके निकलते हो.

पीएम ने कहा कि कांग्रेस ने देश में जातिवाद का जहर फैलाने का काम किया. ऊंच नीच का भेद कांग्रेस ने किया. गांव और शहर का भेद, अमीर गरीब का भेद कांग्रेस ने किया. उन्होंने कहा कि जिस कांग्रेस ने इतने पाप किए वो जनता का भला नहीं कर सकती है. ऐसी कांग्रेस देश का भला नहीं कर सकती है. लोगों का भला नहीं कर सकती है. उन्होंने कहा कि जब कांग्रेस की सरकार थी एक परिवार के लोग देश को चलाते रहे लेकिन क्या पहले कभी किसान का घऱ सोने का था, चांदी का था क्या, क्या किसान के घर के बाहर दो-दो ट्रैक्टर खड़े थे, क्या किसान के बेटे विदेश में पढ़ने जाते थे. क्या किसान को फसलों का दाम मिलता था. उन्होंने पूछा कि जो काम कांग्रेस ने खुद चार पीढ़ी में कभी नहीं किया, उनका जवाब मोदी के चार साल में मांग रहे हैं.

पीएम मोदी ने कहा कि मैं जहां भी राजस्थान में गया, मेरा मानना है कि जनता ने बीजेपी को जिताने का फैसला कर लिया है. उनका कहना था कि लोग फिर एक बार बीजेपी सरकार बनाने का निर्णय ले चुके हैं. उन्होंने कहा कि अब हमारा काम है कि एक-एक पोलिंग बूथ जीतना. उन्होंने कहा कि हमारा काम राजस्थान का एक-एक पोलिंग बूथ जीतना है. उन्होंने कहा कि बीजेपी का मंत्र होना चाहिए मेरा बूथ सबसे मजबूत. उन्होंने अपने कार्यकर्ताओं से कहा कि हर में जाकर एक एक मतदाता से मिलिए और सबसे ज्यादा मतदान करवाइए.

पीएम मोदी ने कहा कि जब चुनाव का बिगुल नहीं बजा था, तब कांग्रेस पार्टी की बैंड बाजा पार्टी दिल्ली में बैठकर हवा में प्रदूषण फैला रहे थे. एसी कमरे में बैठकर दावा कर रहे थे कि बीजेपी राजस्थान में हार रही है. लेकिन वो टोली अब निराश हो रही है. उन्होंने अब राजस्थान की जनता ने ये झूठ फैलाने वालों के सपनों को चूर-चूर कर दिया है. पीएम मोदी ने दावा किया कि कांग्रेस अब अपनी हार के कारणों पर चिंतन करने लगी है. उन्होंने परोक्ष रूप से कहा कि कांग्रेस राहुल गांधी का चेहरा बचाने की कोशिश में जुट गई है.

आज शाम थम जाएगा प्रचार 

राजस्थान में नामांकन के बाद से तेज हुए चुनाव प्रचार पर आज शाम 5 बजे से रोक लग जाएगी. इसी के साथ चुनावी पार्टियों के रैलियों का सिलसिला भी थम जाएगा. जिसके लिए भाजपा पार्टी ने आज अपनी पूरी ताकत राजस्थान के रण में झोंक दी है. राजस्थान में विधानसभा की कुल 200 सीटें हैं, साल 2013 के विधानसभा चुनाव में बीजेपी 163 सीटों के साथ सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभरी. जबकि कांग्रेस 21 सीटों पर सिमट गई. बसपा को 3, NPP को 4, NUZP को 2 सीटें मिली थीं. जबकि 7 सीटों पर निर्दलीय उम्मीदवार जीते थे.

राजस्थान में मुख्य रूप में कांग्रेस और बीजेपी के बीच मुकाबला है. बसपा और नेशनल पीपल्स पार्टी के अलावा घनश्याम तिवाड़ी ने बीजेपी से बगावत कर अलग भारत वाहिनी पार्टी भी चुनाव मैदान में है. इसके अलावा निर्दलीय विधायक हनुमान बेनीवाल ने भी अपने समर्थकों को चुनाव में उतारने का मन बनाया है. अलवर जिले की रामगढ़ विधानसभा सीट पर बसपा प्रत्याशी की मृत्यु के कारण चुनाव स्थगित हो चुका है. इसके मद्देनजर 200 विधानसभा की जगह 199 सीटों पर ही मतदान होगा. राजस्थान में 4 करोड़ 74 लाख से ज्यादा वोटर्स अपना वोट कास्ट करेंगे. राजस्थान की 199 सीटों के लिए करीब 2274 प्रत्याशी अपना भाग्य आजमा रहे हैं. मतदान 7 दिसंबर को सुबह 8 से शाम 5 बजे तक होगा. चुनाव परिणाम 11 दिसंबर को आएगा.