logo-image

Jharkhand Poll: पीएम मोदी आज धनबाद में करेंगे चुनावी रैली, ये है आगे का पूरा शेड्यूल

Jharkhand Poll: झारखंड विधानसभा चुनाव के तीसरे चरण में 17 सीटों पर जारी मतदान के बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज धनबाद में चुनावी रैली को संबोधित करेंगे.

Updated on: 12 Dec 2019, 10:46 AM

रांची:

Jharkhand Poll: झारखंड विधानसभा चुनाव के तीसरे चरण में 17 सीटों पर जारी मतदान के बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज धनबाद में चुनावी रैली को संबोधित करेंगे. धनबाद में चौथे दौर में 16 दिसंबर को मतदान होने वाले हैं. इस दौरान धनबाद की छह विधानसभा सीटों-धनबाद, सिंदरी, निरसा, झरिया, टुंडी और बाघमारा में मतदान होंगे. जिसके लिए पीएम मोदी आज से ही भारतीय जनता पार्टी के उम्मीदवारों के लिए वोट मांगेंगे. वो आज धनबाद के वरवड्डा मैदान में चुनावी सभा करेंगे.

यह भी पढ़ेंः पीएम नरेंद्र मोदी ने असम के लोगों को दिलाया भरोसा, कोई भी आपके अधिकारों और सुंदर संस्‍कृति को नहीं छीन सकता

धनबाद के अलावा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी चौथे और पांचवें दौर के मतदान से पहले 15 दिसंबर को दुमका और 17 दिसंबर को साहिबगंज के बरहेट में चुनावी रैली को संबोधित करेंगे. प्रधानमंत्री 15 दिसंबर को झारखंड के संथाल परगना के मतदाताओं को साधने के लिए दुमका जाएंगे और वहां चुनावी सभा करेंगे. इसके बाद 17 दिसंबर को प्रधानमंत्री साहिबगंज के बरहेट में अंतिम और पांचवें दौर के चुनाव के लिए संभवतः अपनी अंतिम चुनावी सभा को संबोधित करेंगे.

प्रधानमंत्री 7 दिसंबर को राज्य में दूसरे दौर के मतदान से पहले भी 3 दिसंबर को बीजेपी के चुनाव प्रचार के लिए खूंटी और जमशेदपुर पहुंचे थे. मुख्यमंत्री रघुबर दास जमशेदपुर पूर्वी सीट से उम्मीदवार हैं, जिन्हें उन्हीं के मंत्रिमंडल के सदस्य रहे सरयू राय ने चुनौती दी है. खूंटी से बीजेपी ने रघुबर दास मंत्रिमंडल में मंत्री रहे नीलकंठ सिंह मुंडा को एक बार फिर अपना उम्मीदवार बनाया है. झारखंड विधानसभा चुनाव के प्रथम चरण से पहले भी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बीजेपी के चुनाव प्रचार की कमान स्वयं संभालते हुए 25 नवंबर को दो बड़ी चुनाव सभाएं की थीं. इस दौरान प्रधानमंत्री ने डाल्टनगंज और गुमला में चुनाव सभाओं को संबोधित किया था.

यह भी पढ़ेंः Jharkhand Poll: तीसरे चरण में 17 सीटों के लिए 309 प्रत्याशी चुनाव मैदान में

इससे पूर्व विपक्ष की ओर से 2 दिसंबर को कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी मोर्चा संभालने सिमडेगा पहुंचे थे और उन्होंने वहां पर एक चुनाव सभा को संबोधित किया था. इसके बाद 9 दिसंबर को एक बार फिर राहुल झारखंड पहुंचे और उन्होंने यहां हजारीबाग के बड़कागांव में और रांची के बीआईटी मेसरा में चुनावी सभाओं को संबोधित किया.

बता दें कि झारखंड में पांच चरणों में कुल 81 सीटों के लिए चुनाव हो रहे हैं. जिसमें पहले चरण के लिए 13 सीटों पर मतदान 30 नवंबर को हुआ. दूसरे चरण में सात दिसंबर को 20 सीटों के लिए मतदान हुए थे. जबकि, तीसरे चरण के लिए 12 दिसंबर को 17 सीटों के लिए, चौथे चरण के लिए 16 दिसंबर को और पांचवें एवं अंतिम चरण के लिए 20 दिसंबर को मतदान होगा. झारखंड विधानसभा चुनाव के पांचों चरण की मतगणना एक साथ 23 दिसंबर को की जाएगी.