logo-image

बल्लभगढ़ में गरजे पीएम मोदी कहा- दम है तो विपक्ष कहे कि 370 वापस लाएंगे

पीएम मोदी ने एनडीए सरकार की उपलब्धियों के बारे में जनता को रूबरू करवाते हुए विपक्ष पर हमला बोला.

Updated on: 14 Oct 2019, 05:33 PM

highlights

  • पीएम मोदी ने बल्लभगढ़ी रैली में विपक्ष पर बोला हमला
  • कांग्रेस को अनुच्छेद 370 से इतना मोह क्यों है- पीएम
  • हरियाणा में पहले भर्तियां आने पर होती थी रिश्वतखोरी

नई दिल्ली:

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने हरियाणा के बल्लभगढ़ में एक चुनावी जनसभा को संबोधित करते हुए एनडीए सरकार की उपलब्धियों के बारे में जनता को रूबरू करवाते हुए विपक्ष पर हमला बोला. पीएम मोदी ने हरियाणा की जनता को संबोधित करते हुए कहा कि हरियाणा का विकास, यहां के लोगों के जीवन में बदलाव हमेशा मेरी प्राथमिकता रही है. पीएम मोदी ने आगे कहा कि, जब मैं आपके बीच हरियाणा में आता हूं, तो मुझे लगता है कि मैं अपने घर में आया हूं. यहां का विकास और यहां के लोगों के जीवन में बदलाव हमेशा मेरी प्राथमिकता रही है. 

विपक्ष पूछता था कि आपका कप्तान कौन है?
पीएम मोदी ने आगे कहा कि, हरियाणा में 5 साल पहले जब मैं हरियाणा में भाजपा सरकार बनाने की बात करता था तो विरोधी दल के नेता पूछ रहे थे कि मोदी जी बताओ तुम्हारा कप्तान कौन है? तब मेरा जवाब था कि हरियाणा की जनता का आशीर्वाद मिले तो हरियाणा को एक मजबूत कप्तान भी मिलेगा और अकेला कप्तान ही नहीं मजबूत टीम भी मिलेगी. जो तब मुझसे कैप्टन को लेकर सवाल करते थे, वो आज अपनी बिखरी टीम को ही समेटने में एड़ी-चोटी का जोर लगा रहे हैं। वो खुद को जितना समेटने की कोशिश कर रहे हैं, उतना ही बिखरते जा रहे हैं. पीएम मोदी ने दुनिया में भारत की बढ़ती साख को लेकर कहा, आज आप देख रहे हैं कि कैसे पूरी दुनिया, दुनिया के बड़े-बड़े नेता भारत के साथ खड़े होने के लिए, भारत के साथ आने के लिए आज दुनियाभर में आतुर नजर आते हैं.

पीएम मोदी ने आगे कहा, ये इस धरती और यहां के लोगों का सहयोग और समर्थन है जिन्होंने मनोहर लाल जी और उनकी टीम को ताकत दी है. आपका यही आशीर्वाद हमें लोकसभा चुनाव के दौरान भी मिला है. ये हरियाणा और पूरे देश की भावना थी कि जम्मू-कश्मीर को अलगाव और हिंसा से निकालकर, सद्भाव और सशक्तिकरण की तरफ ले जाया जाए। आज जम्मू कश्मीर और लद्दाख, विकास और विश्वास के एक नए रास्ते पर चल पड़े हैं. अनुच्छेद 370 हटाने का श्रेय 130 करोड़ देशवासियों को जाता है, हिंदुस्तान के मतदाताओं को जाता है. आपने कमल पर बटन दबाया और आपके सपने पूरे करने के लिए मुझे ये ताकत मिली.

कांग्रेस को ऑर्टिकल 370 से इतना मोह क्यों?
पीएम ने जम्मू-कश्मीर से धारा 370 हटाए जाने के जाने के बाद विपक्ष को लेकर हमला बोला उन्होंने कहा, आज पूरा देश ये भी देख रहा है कि जिनके हितों पर इस फैसले से चोट हुई है, वो सदमे में हैं और तिलमिलाए हुए हैं। ये लोग इस फैसले पर सवाल उठा रहे हैं, विदेशों में जाकर मदद मांग रहे हैं.मैं इन लोगों को चुनौती देता हूं कि यदि हिम्मत है तो स्पष्टता के साथ हरियाणा के सामने आए और बताएं कि अगर ये चुनाव जीतकर के आएंगे तो 370 और 35 A वापस लाएंगे। लोकसभा चुनाव तक अपने मेनिफेस्टों में लिखें कि हम 370 वापस लाएंगे. जिन्होंने जम्मू कश्मीर में शांति के लिए अपनों को खोया है, उनकों कांग्रेस के नेता बताएं कि इन्हें अनुच्छेद 370 से इतना मोह क्यों हैं? कांग्रेस और उसके जैसे दल ये नहीं कर सकते क्योंकि ये घड़ियाली आंसू बहा रहे हैं वो सिर्फ सतही हैं. वोटबैंक की राजनीति को जिंदा रखने का उनका विफल प्रयास है। सिर्फ विरोध इनकी आदत बन गई है, यही उनकी परंपरा और तरीके हैं.

बीजेपी लगातार विकास को गति दे रही है 
पीएम मोदी यहीं पर चुप नहीं हुए उन्होंने आगे कहा कि, ये मोदी है जिसने 370 को हटा कर चार-चार पीढ़ी से मेरे उन वाल्मीकि भाइयों और बहनों पर जुल्म होते थे उसको एक झटके से चार पीढ़ी के अन्याय को मैंने खत्म कर दिया है. राफेल को लेकर एक बार फिर पीएम ने विपक्ष पर निशाना साधा, राफेल विमान को लेकर इन्होंने लोकसभा चुनाव के दौरान कैसी हायतौबा मचाई थी. इन लोगों ने पूरा जोर लगा दिया था कि ये विमान समझौता रद्द हो जाए, भारत में नया लड़ाकू विमान न आने पाए. लेकिन इन लोगों की तमाम कोशिशों के बावजूद भारत को पहला राफेल विमान सौंपा जा चुका है. ये कितना भी विरोध करें, कितनी ही साजिशें करें, राष्ट्रीय सुरक्षा और सेना के सशक्तिकरण के लिए भाजपा प्रतिबद्ध है और हम लगातार उसे गति दे रहे हैं. 

यह भी पढ़ें- ये हैं भारत के 10 नोबल पुरस्‍कार विजेता, रवीन्द्रनाथ टैगोर थे पहले

हमारे अपने तेजस लड़ाकू विमान को इन लोगों ने डिब्बे में बंद करने की तैयारी कर ली थी. लेकिन हमारी सरकार ने सारी रुकावटों को दूर करके, तेजस की उड़ान को नए पंख लगाए. आज तेजस भारतीय वायुसेना की शान बन रहा है. कांग्रेस और उसके जैसे दलों की करनी कैसी रही है, इसका जीता जागता सबूत वन रैंक वन पेंशन रहा है. ये लोग आपसे झूठ बोलते रहे लेकिन वन रैंक वन पेंशन लागू नहीं किया. आज न ये सिर्फ सच्चाई है बल्कि हरियाणा के भी करीब-करीब दो लाख पूर्व फौजियों को इसका लाभ मिल चुका है. 

यह भी पढ़ें- पाकिस्तान से आ रहे ड्रोन को रोकने के लिए BSF खरीदेगा एंटी ड्रोन सिस्टम, बाज की होगी नजर

तीन तलाक पर विपक्ष को घेरा
पीएम ने तीन तलाक पर भी विपक्ष को घेरा, देश में हो रहे हर सुधार और हर परिवर्तन के सामने कांग्रेस और उसके जैसे दल दीवार बनकर खड़े हो जाते हैं. आपने देखा है कि कैसे तीन तलाक के खिलाफ कानून को इन लोगों ने हर बार रोका, हर तरह के बहाने बनाकर रोका. ये लोग जमीन से इतना कट चुके हैं कि वास्तविक सच्चाई इन्हें नजर ही नहीं आ रही है। जब तीन तलाक की बात होती थी, तो इन्हें लगता था कि इससे इनकी मुस्लिम वोटबैंक की राजनीति चलेगी और जो मुस्लिम पति हैं वो इससे खुश हो जायेंगे और इनका साथ देंगे. देश की राय साफ है, अब सिर्फ विरोध और प्रतिरोध की राजनीति नहीं चलेगी। देश सिर्फ और सिर्फ विकास चाहता है। भाजपा और उसके साथी इसके लिए ईमानदारी से प्रयास कर रहे हैं। भाजपा का संकल्प पत्र, समर्पण का दस्तावेज होता है. हम हर संकल्प को पूरा करने का काम तेजी से कर रहे हैं.

यह भी पढ़ें- Nobel Prize 2019: क्या आप जानते हैं अभिजीत बनर्जी के बारे में, जिन्हें मिला अर्थशास्त्र का नोबेल पुरस्कार

श्रमिकों और किसानों को 3 हजार की पेंशन का एलान
हमने कहा था कि छोटे किसानों, खेत मजदूरों, छोटे व्यापारियों और दुकानदारों को हर महीना पेंशन की सुविधा दी जाएगी. हमने ये भी कहा था कि देश के व्यापारियों और कारोबारियों को राष्ट्रीय व्यापारी कल्याण बोर्ड को गठन करेंगे. जो हमारा श्रमिक वर्ग है उसके लिए भी पहली बार सार्थक काम हो रहे हैं. श्रमिक साथियों को जीवन के हर कदम पर जरूरी सुरक्षा मिले, इस पर हमारा जोर है. 60 वर्ष की आयु के बाद 3 हजार रुपये की नियमित पेंशन इसी सुरक्षा चक्र का हिस्सा है. आप भली-भांति समझते हैं कि पशुओं को खुरपका और मुंहपका की बीमारी से कितना नुकसान होता है। इसके लिए तो इन्हें कहना चाहिए था कि 50 करोड़ पशुओं के टीकाकरण का ये अभियान सफल हो जाएं, लेकिन इसपर भी ये अनाप-शनाप बातें फैला रहे हैं.

यह भी पढ़ें- Noble Prize 2019: JNU से पढ़े अभिजीत बनर्जी और उनकी पत्नी को मिला अर्थशास्त्र का नोबेल पुरस्कार

पहले भर्तियां आने पर हरियाणा में होती थी रिश्वतखोरी- पीएम मोदी
पहले हरियाणा में सरकारी भर्ती का मतलब होता था- रिश्वतखोरी और युवाओं से लूट. नौकरियों के लिए जितने तरह के खेल होते थे, उन्होंने यहां के कई नेताओं को जेल तक पहुंचाया है, लेकिन ये स्थिति अब बदल चुकी है. ईमानदारी और निष्ठा से हो रहा हरियाणा का विकास, यहां की सुधरती कनेक्टिविटी में भी दिखता है। पलवल हो, बल्लभगढ़ हो, फरीदाबाद हो, यातायात और कनेक्टिविटी की एक से बढ़कर एक आधुनिक सुविधाएं यहां तैयार हो रही हैं.