News Nation Logo
Banner

महाराष्ट्र के हालात पर पीएम नरेंद्र मोदी ने गृह मंत्री अमित शाह, जेपी नड्डा से की मंत्रणा

केंद्रीय गृहमंत्री एवं भारतीय जनता पार्टी (BJP) के अध्यक्ष अमित शाह और कार्यकारी अध्यक्ष जे. पी. नड्डा ने मंगलवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से उनके कार्यालय में मुलाकात की.

By : Sunil Mishra | Updated on: 26 Nov 2019, 03:10:42 PM
महाराष्ट्र के हालात पर पीएम मोदी ने अमित शाह, जेपी नड्डा से की मुलाकात

महाराष्ट्र के हालात पर पीएम मोदी ने अमित शाह, जेपी नड्डा से की मुलाकात (Photo Credit: File Photo)

नई दिल्ली:

केंद्रीय गृहमंत्री एवं भारतीय जनता पार्टी (BJP) के अध्यक्ष अमित शाह और कार्यकारी अध्यक्ष जे. पी. नड्डा ने मंगलवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से उनके कार्यालय में मुलाकात की. भाजपा के इन नेताओं ने महाराष्ट्र में अपनी सरकार बचाने के लिए विधानसभा में होने वाले फ्लोर टेस्ट को लेकर विचार-विमर्श किया. बताया जा रहा है कि अजित पवार के पैर खींचने के बाद आलाकमान की ओर से महाराष्‍ट्र के मुख्‍यमंत्री देवेंद्र फडणवीस को भी इस्‍तीफा देने को कहा गया है. इस खबर से बीजेपी कार्यकर्ताओं में मायूसी छा गई है.

यह भी पढ़ें : देवेंद्र फडणवीस को एक और झटका, अजित पवार ने महाराष्‍ट्र के डिप्‍टी सीएम पद से इस्‍तीफा दिया

कुछ देर पहले तक बीजेपी नेता यह दावा कर रहे थे वे आसानी से विधानसभा के पटल पर बहुमत साबित कर लेंगे, लेकिन दोपहर बाद घटनाक्रम तेजी से बदले. अजित पवार ने देवेंद्र फडणवीस से मुलाकात की और उसके बाद अजीत पवार के इस्‍तीफे की खबर आ गई. अजित पवार ने अपना इस्‍तीफा मुख्‍यमंत्री देवेंद्र फडणवीस को भेजा है.

कर्नाटक के बाद यह दूसरा मौका होगा, जब बीजेपी के किसी मुख्‍यमंत्री को सरकार बनाने के बाद बहुमत न होने के चलते इस्‍तीफा देना पड़ेगा. कर्नाटक में बीएस येदियुरप्‍पा ने 2018 में विधानसभा चुनाव के बाद सरकार बनाई थी. तब भी मामला सुप्रीम कोर्ट में गया था. सुप्रीम कोर्ट ने 24 घंटे में बहुमत साबित करने का आदेश दिया था. बीएस येदियुरप्‍पा ने सदन में भावुक भाषण देते हुए इस्‍तीफा दे दिया था.

यह भी पढ़ें : वानखेड़े स्‍टेडियम : क्रिकेट की पिच पर महाराष्‍ट्र का सियासी महासंग्राम, भाजपा फेंकेगी बाउंसर

अब येदियुरप्‍पा के बाद देवेंद्र फडणवीस बीजेपी के दूसरे मुख्‍यमंत्री होंगे, जब उन्‍होंने अजित पवार को साथ मिलाकर बहुमत के अभाव में सरकार बना ली लेकिन अब बहुमत न होने के कारण सरकार इस्‍तीफे के कगार पर खड़ी है. उपमुख्‍यमंत्री अजित पवार पहले ही इस्‍तीफा दे चुके हैं.

First Published : 26 Nov 2019, 03:10:42 PM

For all the Latest Elections News, Assembly Elections News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो