News Nation Logo
Banner

बिहार चुनाव में PM मोदी और राहुल गांधी की आज होगी एंट्री, ऐसे बढ़ेगा सियासी तापमान

Bihar Election 2020: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) और कांग्रेस नेता राहुल गांधी (Rahul Gandhi) के शुक्रवार को चुनाव प्रचार के लिए उतरने के साथ बिहार में सियासी तापमान बढ़ने की उम्मीद है.

Bhasha | Updated on: 22 Oct 2020, 11:47:02 PM
rahul modi

पीएम नरेंद्र मोदी और राहुल गांधी (Photo Credit: फाइल फोटो )

पटना:

Bihar Election 2020: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) और कांग्रेस नेता राहुल गांधी (Rahul Gandhi) के शुक्रवार को चुनाव प्रचार के लिए उतरने के साथ बिहार में सियासी तापमान बढ़ने की उम्मीद है. दोनों नेता राज्य में अपने-अपने गठबंधन के लिए सिलसिलेवार रैलियां करेंगे. प्रधानमंत्री मोदी विभिन्न विधानसभा क्षेत्रों में 28 अक्टूबर को पहले चरण के मतदान के लिए डेहरी ऑन सोन (रोहतास जिला), गया और भागलपुर में तीन रैलियों में राजग के उम्मीदवारों के लिए समर्थन मांगेंगे.

यह भी पढ़ेंः Bihar Election: राहुल गांधी ने बीजेपी के फ्री कोरोना वैक्सीन देने के वादे पर कसा तंज

भाजपा सूत्रों और खबरों के मुताबिक बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार डेहरी और भागलपुर में रैलियों में मोदी के साथ रहेंगे. गया में मोदी के साथ जद(यू) नेता राजीव रंजन सिंह ललन और पूर्व मुख्यमंत्री और हिंदुस्तानी अवाम मोर्चा के अध्यक्ष जीतन राम मांझी भी मंच साझा करेंगे. कांग्रेस नेता राहुल गांधी भी शुक्रवार को बिहार में प्रचार करेंगे. वह नवादा के हिसुआ और भागलपुर के कहलगांव में दो रैलियों को संबोधित करेंगे.

कांग्रेस और राजद के सूत्रों ने बताया कि महागठबंधन की ओर से मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार तेजस्वी यादव हिसुआ में गांधी के साथ रहेंगे. हिसुआ में कांग्रेस प्रत्याशी नीतू सिंह का मुकाबला भाजपा के निवर्तमान विधायक अनिल सिंह से है. कहलगांव में कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी के साथ शक्तिसिंह गोहिल और पार्टी के अन्य वरिष्ठ नेता होंगे. भाजपा के लिए केंद्रीय मंत्री राजनाथ सिंह, भाजपा अध्यक्ष जे पी नड्डा और उत्तरप्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने विभिन्न स्थानों पर प्रचार किया है.

यह भी पढ़ेंः Bihar Election: इनकम टैक्स का बिहार कांग्रेस मुख्यालय सदाकत आश्रम में छापा, लाखों रुपये मिले

केंद्रीय मंत्री निर्मला सीतारमण ने बिहार चुनाव के लिए भाजपा का घोषणापत्र जारी किया, जिसमें लोगों को कोविड-19 का मुफ्त टीका देने का वादा किया गया. जद(यू) प्रमुख नीतीश कुमार रोजाना चार-पांच रैलियों को संबोधित कर रहे हैं और ज्यादा से ज्यादा लोगों तक पहुंचने के लिए वह डिजिटल रैलियों का भी सहारा ले रहे हैं. विपक्षी खेमे में राजद नेता तेजस्वी यादव अपने पिता लालू प्रसाद की गैरमौजूदगी में चुनावी समर में उतरे हैं.

तेजस्वी रोजाना आठ-नौ रैलियों को संबोधित कर अपनी पार्टी और कांग्रेस तथा गठबंधन के अन्य दलों के लिए समर्थन मांग रहे हैं. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और राहुल गांधी के चुनाव प्रचार में उतरने के साथ राज्य में राजनीतिक तापमान और बढ़ जाएगा.

First Published : 22 Oct 2020, 07:37:38 PM

For all the Latest Elections News, Assembly Elections News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो