News Nation Logo

केरल में बोले प्रधानमंत्री मोदी- कांग्रेस और लेफ्ट में मैच फिक्सिंग, एक ने सोना तो दूसरे ने चांदी लूटी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज 'मिशन साउथ' पर पहुंचे हैं. मंगलवार को पीएम मोदी ने केरल के पलक्कड़ में मेट्रो मैन ई श्रीधरन के लिए प्रचार किया.

News Nation Bureau | Edited By : Dalchand Kumar | Updated on: 30 Mar 2021, 02:01:17 PM
Narendra Modi

PM मोदी ने बोला कांग्रेस-लेफ्ट पर वार, बोले- दोनों में है मैच फिक्सिंग (Photo Credit: फाइल फोटो)

highlights

  • केरल के पलक्कड में PM मोदी की रैली
  • ई श्रीधरन के लिए पीएम मोदी ने मांगे वोट
  • कांग्रेस और लेफ्ट में पर बोला करारा वार

पलक्कड:

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) आज 'मिशन साउथ' पर पहुंचे हैं. मंगलवार को पीएम मोदी ने केरल के पलक्कड़ में मेट्रो मैन ई श्रीधरन के लिए प्रचार किया. यहां जनसभा को संबोधित करते हुए नरेंद्र मोदी ने कांग्रेस (Congress) के साथ साथ लेफ्ट पार्टी पर जमकर निशाना साधा. प्रधानमंत्री ने कहा कि इन दोनों से केरल की जनता परेशान है. लोग देख रहे हैं कि कैसे यूडीएफ और एलडीएफ लोगों को गुमराह करते हैं. उन्होंने कहा कि इन दोनों के बीच मैच फिक्सिंग है. यह चुनाव में दिखाने के लिए एक दूसरे पर हमले करते हैं.

यह भी पढ़ें : Assembly Election Live Updates : नंदीग्राम में ममता बनर्जी-अमित शाह का आमना-सामना, रोड शो के जरिए 'शक्ति प्रदर्शन' 

पलक्कड की रैली में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि यहां के लोगों से बीजेपी का गहरा नाता है. मैं केरल में विकास के विजन को लेकर आया हूं. पीएम मोदी ने कहा कि केरल में राजनीतिक बदलाव हो रहा है, क्योंकि यहां पहली बार वोट डालने वाले युवा एलडीएफ (LDF) और यूडीएफ (UDF) से परेशान हो गए हैं. मोदी ने इन दोनों के बीच मैच फिक्सिंग है. 5 साल एक गठबंधन लूटता है तो अगले 5 साल दूसरा गठबंधन लूटता है. यूडीएफ गठबंधन में कांग्रेस भी शामिल है.

अपने संबोधन में नरेंद्र मोदी ने कहा कि कांग्रेस और लेफ्ट दोनों एक ही हैं, ये दोनों यूपीए में एक साथ थे. यहां चुनाव के वक्त अलग-अलग हो जाते हैं और दिल्ली में एक रहते हैं. उन्होंने कहा कि एक पार्टी ने यहां सोना लूटा तो दूसरी पार्टी ने चांदी लूट ली. उन्होंने कहा कि लोग देख रहे हैं कि कैसे UDF और LDF लोगों को गुमराह करते हैं. ये साफ है कि UDF और LDF के दो मकसद हैं, वोट बैंक की राजनीति को आगे बढ़ाना और जेब भरना.

यह भी पढ़ें : पीएम मोदी की बांग्लादेश यात्रा के दौरान बड़े पैमाने पर हमले की थी योजना 

प्रधानमंत्री ने कहा कि केरल और पर्यटन का करीबी रिश्ता है, ये दुखद है कि UDF और LDF ने यहां पर्यटन इंफ्रास्ट्रक्चर को बेहतर बनाने के लिए खास काम नहीं किया. यहां कई बार लेफ्ट पार्टियां सत्ता में रही, लेकिन उनके नेता अब भी ऐसे पेश आते हैं जैसे वो जूनियर लेवल के गुंडे हों. उनकी नजरों के सामने राजनीतिक प्रतिद्वंदियों को मारा और पीटा जाता है, राजनीति में ये अच्छा नहीं है.

उन्होंने कहा कि हमारी सरकार कृषि के विकास और किसानों के कल्याण के लिए काम कर रही है. कई सालों तक सरकारों ने एमएसपी बढ़ाने का वादा किया, लेकिन हमारी सरकार को किसानों के लिए एमएसपी बढ़ाने का सम्मान मिला. प्रधानमंत्री ने कहा कि एनडीए सरकार मेडिकल और तकनीकी शिक्षा स्थानीय भाषा में भी उपलब्ध कराने के लिए काम कर रही है। एनडीए सामाजिक न्याय को आगे बढ़ाने की दिशा में काम करती रहेगी, हमारा मकसद समावेशी विकास है.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 30 Mar 2021, 02:01:17 PM

For all the Latest Elections News, Assembly Elections News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.