logo-image

PM मोदी आज मणिपुर और बहराइच में करेंगे रैली, योगी-अखिलेश भी मांगेंगे वोट

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मंगलवार को मणिपुर के हिंगांग में एक जनसभा को संबोधित करेंगे. मणिपुर में दो चरणों में 28 फरवरी और 5 मार्च को मतदान होगा. 

Updated on: 22 Feb 2022, 08:39 AM

highlights

  • यूपी में पांचवें चरण के लिए सियासी संग्राम, कई दिग्गज नेता दिखाएंगे दमखम
  • PM मोदी आज मणिपुर के हिंगांग में रैली को संबोधित करेंगे
  • मणिपुर में दो चरणों में 28 फरवरी और 5 मार्च को मतदान होगा

दिल्ली:

बीजेपी का फोकस अब मणिपुर विधानसभा और यूपी विधानसभा चुनाव 2022 के 5वें चरण पर है. इस बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज मणिपुर और यूपी में एक-एक जनसभा को संबोधित करेंगे. पीएम मोदी सुबह 11 बजे मणिपुर की हिंगांग विधानसभा के लोगों को संबोधित करेंगे, जबकि दोपहर 3.35 बजे वह यूपी के बहराइच में एक सभा को संबोधित करेंगे. 2017 के विधानसभा चुनावों में 59 सीटों में से बीजेपी ने 51 सीटें जीती थीं, जिनमें चार समाजवादी पार्टी को और तीन बहुजन समाज पार्टी को मिली थीं. भाजपा की सहयोगी अपना दल (सोनेलाल) को एक सीट मिली थी. लखीमपुर में चौथे चरण में मतदान होगा. लखीमपुर में तीन अक्टूबर को हुई हिंसा में चार किसानों सहित आठ लोगों के मारे जाने के बाद राष्ट्रीय समाचारों की सुर्खियों में था.

यह भी पढ़ें : पुरोहित कल्याण बोर्ड बनेगा, संस्कृत पढ़ने वाले छात्रों को मिलेगी विशेष छात्रवृत्ति: योगी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मंगलवार को मणिपुर के हिंगांग में एक जनसभा को संबोधित करेंगे. मणिपुर में दो चरणों में 28 फरवरी और 5 मार्च को मतदान होगा.  इस बीच, गृह मंत्री अमित शाह मंगलवार को उत्तर प्रदेश के प्रतापगढ़ और प्रयागराज में प्रचार करेंगे. वहीं, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ समेत बीजेपी के बड़े नेता भी जनता से वोट मांगेंगे. उधर समाजवादी पार्टी प्रमुख और पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव भी पूरे जोर शोर से जनता के बीच ताल ठोकेंगे. यूपी में चौथे चरण के लिए कल मतदान है, लेकिन अभी 172 सीटों पर चुनाव बाकी है. चुनाव के पांचवें चरण के लिए 27 फरवरी को वोटिंग होगी. 

CM योगी आज अयोध्या, गोण्डा, बहराइच और बाराबंकी में होंगे

सीएम योगी आदित्यनाथ आज अयोध्या, गोण्डा, बहराइच व बाराबंकी में कई जनसभाओं को सम्बोधित करेंगे. जबकि डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य आज सुल्तानपुर व प्रयागराज के चुनावी दौरे पर रहेंगे.

प्रयागराज, चित्रकूट और कौशांबी के चुनावी दौरे पर रहेंगे अखिलेश

सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव आज प्रयागराज, चित्रकूट और कौशांबी के चुनावी दौरे पर रहेंगे. अखिलेश  का प्रयागराज जिले में अन्ताहिया मजरा गडवा खुर्द, मिर्जापुर मार्ग, करछना में कार्यकर्ता सम्मेलन है. बसपा सुप्रीमो मायावती भी आज यूपी के बहराइच में जनसभा करेंगी.

 
आज का चुनावी कार्यक्रम : 

- प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 11 बजे मणिपुर और 3.35 बजे यूपी के बहराइच में

- मायावती दोपहर 2 बजे बहराइच में

- अमित शाह का प्रयागराज में तीन विधानसभा क्षेत्रों में रोड शो 2 बजे से रोड शो शुरू होगा

-योगी आदित्यनाथ की 11.15 बजे अयोध्या में, 1.40 बजे गोंडा, 3 बजे बहराइच और 5 बजे बहराइच में सभा

-अखिलेश यादव 11.50 बजे प्रयागराज होंगे, 2 बजे सिराथू, 1.10 बजे चित्रकूट में होंगे

-अरविंद केजरीवाल 10 बजे गोरखपुर के सहजनवा में होंगे, 12 बजे खलीलाबाद, 2 बजे बस्ती के रुदौली में सभा

-जेपी नड्डा देवरिया, बलिया, गोरखपुर में सभा करेंगे