logo-image

बहराइच में बोले PM मोदी- आपका एक-एक वोट भारत को ताकतवर बनाएगा

यूपी में चौथे चरण का प्रचार खत्म हो चुका है, अब सभी पार्टियां पांचवे चरण के प्रचार के लिए मैदान में उतर चुकी हैं.

Updated on: 23 Feb 2022, 12:34 PM

नई दिल्ली:

यूपी में चौथे चरण का प्रचार खत्म हो चुका है, अब सभी पार्टियां पांचवे चरण के प्रचार के लिए मैदान में उतर चुकी हैं. इस बीच मंगलवार यानी आज पीएम मोदी ने मणिपुर हिंगांग विधानसभा सीट से प्रचार किया। अब वे यूपी के बहराइच में एक सभा को संबोधित करने वाले हैं. यूपी में 2017 के विधानसभा चुनावों के चौथे चरण में भाजपा ने यहां की 59 सीटों में से भाजपा ने 51 सीटें जीत दर्ज की थी. इनमें चार समाजवादी पार्टी को और तीन बहुजन समाजवादी पार्टी को मिली थीं. भाजपा की सहयोगी अपना दल (सोनेलाल) को एक सीट मिली थी. यूपी में पांचवें चरण की 61 सीटों में भगवान राम की नगरी अयोध्या जिले की सीटें भी शामिल हैं.

यूपी में 27 फरवरी को उत्तर प्रदेश के 11 जिलों की 61 विधानसभा सीटों पर पांचवे चरण के चुनाव होने हैं. इन 61 सीटों पर कुल 693 प्रत्याशी अपनी किस्मत आजमा  रहे हैं. जिन जिलों में चुनाव होने हैं, उनमें अमेठी, अयोध्या, बहराइच, बाराबंकी, चित्रकूट, गोंडा, कौशांबी, प्रतापगढ़, प्रयागराज, श्रावस्ती और सुल्तानपुर शामिल हैं. पीएम नरेंद्र मोदी ने उत्तर प्रदेश के बहराइच में विशाल जनसभा को संबोधित करते हुए विपक्ष पर निशाना साधा है. उन्होंने कहा कि आप सब जो यहां इतनी बड़ी संख्या में भाजपा को आशीर्वाद देने आए हैं, उससे साफ है कि यूपी चुनाव में इस बार भी जीत का चौका लगने वाला है. एक बार 2014, दूसरी बार 2017, तीसरी बार 2019 और इस बार 2022 जीत का चौका. आप देख रहे हैं कि इस समय दुनिया में कितनी उथल-पुथल मची हुई है.

calenderIcon 16:40 (IST)
shareIcon

पीएम नरेंद्र मोदी ने उत्तर प्रदेश के बहराइच में विशाल जनसभा को संबोधित करते हुए विपक्ष पर निशाना साधा है. उन्होंने कहा कि आप सब जो यहां इतनी बड़ी संख्या में भाजपा को आशीर्वाद देने आए हैं, उससे साफ है कि यूपी चुनाव में इस बार भी जीत का चौका लगने वाला है. एक बार 2014, दूसरी बार 2017, तीसरी बार 2019 और इस बार 2022 जीत का चौका. आप देख रहे हैं कि इस समय दुनिया में कितनी उथल-पुथल मची हुई है. ऐसे में आज भारत का ताकतवर होना, भारत और पूरी मानवता के लिए बहुत जरूरी है. आज आपका एक-एक वोट भारत को ताकतवर बनाएगा. सुहेलदेव की धरती के लोगों का एक-एक वोट, देश को मजबूती देगा.

calenderIcon 16:28 (IST)
shareIcon

अपना दल की राष्ट्रीय अध्यक्ष अनुप्रिया पटेल सुलतानपुर पहुंचीं. उन्होंने भाजपा प्रत्याशियों के समर्थन में जनसभा को संबोधित किया. सांसद मेनका गांधी भी मौजूद रहीं. लोगों से भाजपा और सहयोगी पार्टियों को मतदान करने का अनुरोध किया. गोसाईंगंज थानाक्षेत्र के कटघरा गांव में जनसभा हुई.

calenderIcon 16:26 (IST)
shareIcon

कौशाम्बी में समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कहा कि बाहर के नेता बुलाए जा रहे हैं. तीन चरणों में गठबंधन ने शतक पार कर दिया है. चौथे-पांचवें चरण में बूथ पर भूत न दिखेंगे. इनके छोटे नेता छोटे झूठ बोलते हैं और बड़े नेता बड़ा झूठ. बाबा कहते हैं कि गर्मी निकल देंगे पहले चरण के बाद ठंडे पड़ गए हैं. गर्मी निकालने वालों में नौजवान जबाब देंगे.

calenderIcon 14:28 (IST)
shareIcon

सपा-बसपा नहीं कर सकती प्रदेश का विकास

अमित शाह ने कहा कि सपा और बसपा प्रदेश का विकास करने में सक्षम नहीं है.  यूपी का विकास केवल नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली भाजपा सरकार ही कर सकती है. गरीबों का काम भाजपा ही कर सकेगी। यूपी में कानून व्यवस्था केवल योगी ही सुधार सकते हैं. शाह ने कहा कि योगी सरकार ने प्रदेश में 42 लाख घर दिए हैं। बिजली के मामले में यूपी की स्थिति अब बेहतर हुई है। उन्होंने इन तमाम मामलों पर वोट मांगा.

calenderIcon 14:21 (IST)
shareIcon

ये माफिया जेल में रहें या बेल पर, आप तय करेंगे: शाह 

अमित शाह ने आम लोगों से सवाल किया कि बीती सरकारों में माफिया और अपराधी खुले में घूम रहे थे. उन्होंने सवाल किया कि आज के समय में आजम खान कहां हैं? अतीक अहमद कहां हैं? मुख्तार अंसारी कहां हैं? उन्होंने सवाल किया कि अगर गलती से भी अखिलेश यादव दोबारा सत्ता में आ गए तो ये लोग कहां रहेंगे? क्या ये लोग जेल में रहेंगे? आप क्या चाहते हैं, ये माफिया जेल में रहें या बेल पर. उन्होंने कहा कि योगी सरकार ने प्रदेश में अपराध को काबू करने के लिए काफी काम किया है. प्रदेश की स्थिति में सुधार हुआ है. कानून व्यवस्था की स्थिति को बरकरार रखने के लिए योगी सरकार को दोबारा सत्ता में लाना होगा.

calenderIcon 14:15 (IST)
shareIcon

समाजवादी पार्टी में दंगाइयों और गुंडों का बोलबाला: मायावती

बहराइच के पयागपुर विधानसभा के इंद्रापुर गांव में बसपा सुप्रीमो मायावती ने कहा कि समाजवादी पार्टी में दंगाइयों और गुंडों का बोलबाला है. उन्होंने कहा कि सपा एक विशेष क्षेत्र और विशेष समुदाय के लिए काम कर रही है. सपा ने हमारे महापुरुषों के नाम पर बनी शैक्षिक संस्थाओं के नाम बदल दिए. वहीं भाजपा ने भी न्याय नहीं दिया. उन्होंने कहा कि भाजपा जातिवादी और आरएसएस के इशारे पर चलने वाली पार्टी है. भाजपा ने दलितों,आदिवासियों, पिछड़ों और मुस्लिमों के लिए चलाई गई योजनाओं को  उन तक सही से नहीं पहुंचाया। मायावती ने कहा कि आरक्षण का लाभ भाजपा सरकार में नहीं मिल पा रहा है. भाजपा सरकार में मुस्लिम डरा सहमा है. इनका कोई भी कार्य इस सरकार में नहीं हुआ. मायावती बोलीं कि भाजपा ने प्रबुद्ध वर्ग में विशेष कर ब्राह्मणों का बहुत नुकसान हुआ है. 

calenderIcon 13:51 (IST)
shareIcon

यूपी को बाहूबलियों से मुक्त कराया: शाह 

प्रतापगढ़ की रानीगंज विधानसभा सीट से गृहमंत्री अमित शाह ने विपक्ष पर हमला बोलते हुए कहा कि भाजपा जो वादे करती है,उसे पूरा करके दिखाती है. उन्होंने कहा कि सपा सरकार ने दस सालों तक उतरप्रदेश पर राज किया. इस दौरान उसने क्या विकास किया. योगी जी ने यूपी को बाहूबलियों से मुक्त कराया है. प्रदेश में गुंडाराज खत्म हो गया. उन्होंने कहा कि पहले हमारा पड़ोसी देश हमारी सीमा में घुसकर सेना के जवानों पर हमला करता था. मगर मोदी सरकार के आते ही पाकिस्तान को करारा जवाब मिला. सर्जिकल स्ट्राइक और एयर स्ट्राइक करके मोदी सरकार ने जता दिया है कि अब देश पहले की तरह नहीं रह गया है. 


calenderIcon 13:23 (IST)
shareIcon

अगले वर्ष तक बनकर तैयार होगा भव्य मंदिर

सीएम योगी ने कहा कि वर्ष 2020 में पीएम नरेंद्र मोदी ने भगवान श्रीराम के मंदिर का शिलान्यास किया था. अगले वर्ष तक वहां भव्य मंदिर बनकर तैयार हो जाएगा. उन्होंने कहा कि अयोध्या को सुंदरतम नगरी के रूप में स्थापित करा जाएगा. उत्तर प्रदेश में भारतीय जनता पार्टी के नेतृत्व में डबल इंजन की सरकार रहनी चाहिए. दुनिया इसी भाव से आपकी तरफ देख रही है. 


calenderIcon 13:19 (IST)
shareIcon

शोहदों से निपटने के लिए कानून का उपयोग किया: योगी

योगी ने कानून व्यवस्था पर पूर्व की सरकारों को घेरते हुए हमला किया. उन्होंने कहा कि हमारी सरकार ने माफिया और गुंडों के खिलाफ बड़ी कार्रवाई की. किसी माफिया को सिर उठाने का मौका तक नहीं दिया. शोहदों से निपटने के लिए कानून का उपयोग किया गया. उन्होंने कहा कि जहां पर जरूरत पड़ी हमने छड़ी का इस्तेमाल किया. जहां जरूरत हुई, वहां बुलडोजर चलाया. गुंडे और अपराधी में गले में तख्तियां लटकाकर घूमते नजर आए. 

calenderIcon 13:07 (IST)
shareIcon

कोरोना वैक्सीन को लेकर गुमराह किया गया

अयोध्या से सीएम योगी आदित्यनाथ ने विपक्ष पर हमला बोला, उन्होंने कहा कि कोरोना की डबल डोज सबको दी गई. इसमें किसी तरह का भेदभाव नहीं किया गया. विपक्ष ने इसे भाजपा की वैक्सीन बता कर जनता को गुमराह करने की कोशिश कर रहा था. अगर ये मोदी वैक्सीन लोगों की जान बचा रही है तो हर किसी को इसे लगा लेना चाहिए. उन्होंने कहा कि जिले में 48 हजार मकान बनाए गए. इसमें किसी तरह का भेदभाव नहीं किया गया.  

calenderIcon 13:06 (IST)
shareIcon

पीएम मोदी ने कांग्रेस पर बोला हमला

पीएम मोदी ने कांग्रेस पर हमला भी किया. उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी, नॉर्थ ईस्ट के लोगों की भावनाओं को, यहां के लोगों की तकलीफों को कभी समझ ही नहीं पाई. ये NDA की सरकार है जो नॉर्थ ईस्ट को अष्ठ लक्ष्मी मानते हुए, भारत के विकास का ग्रोथ इंजन मानते हुए, काम कर रही है. आप सभी की सेवा, आप सभी का विकास ही हमारी प्राथमिकता है.


calenderIcon 12:58 (IST)
shareIcon

मणिपुर में एक रैली में पीएम मोदी ने कहा, कांग्रेस ने इस क्षेत्र में कनेक्टिविटी के विकास और सुधार पर कभी काम नहीं किया. हमने जो कहा वो हमने किया. म्यांमार-थाईलैंड को जोड़ने वाला राजमार्ग पूरा होने के बाद मणिपुर पूर्वी एशिया संपर्क का एक महत्वपूर्ण केंद्र बन जाएगा.

calenderIcon 12:36 (IST)
shareIcon

पार्टी ने लोकप्रिय घोषणापत्र तैयार किया: मोदी

पीएम मोदी ने कहा कि पार्टी ने लोकप्रिय घोषणापत्र तैयार किया है. भाजपा जो कहती है वह करके दिखाती है. उन्होंने जनता से अपील करते हुए कहा कि जनता को पूर्ण बहुमुत की सरकार बनानी है. जिस तरह हमारी दिल्ली में पूर्ण बहुमत की सरकार चल रही है, उसी तरह यहां पर पूर्ण बहुमत की सरकार बनानी है. पीएम मोदी ने कहा कि हिन्दुस्तान के जितने भी पीएम यहां पर आए होंगे, उससे ज्यादा यहां पर वे आए हैं. उन्होंने  कहा आपकों यहां पर डबल इंजन की सरकार बनाना है. 

calenderIcon 12:28 (IST)
shareIcon

भाजपा सरकार आने के बाद से महिलाओं का जीवन आसान हुआ: मोदी

पीएम मोदी ने मणिपुर की जनता को संबोधित करते हुए कांग्रेस पर हमला बोला. उन्होंने कहा कि पहले महिलाओं का जीवन काफी कठिन था. उन्हें न बिजली मिली थी, न गैस का चूल्हा। भाजपा सरकार आने के बाद से महिलाओं का जीवन आसान हुआ है. उन्हें बिजली के साथ गैस कनेक्शन भी दिया गया. इसके साथ यहां की जनता को सड़क की बेहतर कनेक्टिविटी का लाभ मिला है.  

calenderIcon 12:27 (IST)
shareIcon

 


PM मोदी बोले, पिछले 5 वर्षों में हमारे काम ने अगले 25 वर्षों की नींव रखी