logo-image

पश्चिम बंगाल में पीएम मोदी की वर्चुअल रैली, बोले- विकास के लिए सकारात्मक बदलाव जरूरी

पीएम मोदी ने कहा कि बंगाल की हर इच्छा पूरी करने का बीजेपी ने संकल्प किया है. बीजेपी की डबल इंजन की सरकार बंगाल के विकास में कोई कसर नहीं छोड़ेगी. लोकतंत्र हमारी सबसे बड़ी ताकत है.

Updated on: 23 Apr 2021, 05:39 PM

highlights

  • पीएम मोदी ने वर्चुअल रैली से जनता को संबोधित किया
  • पीएम मोदी बोले- बदलाव के लिए वोट कर रहा बंगाल
  • बंगाल में ‘सोनार बांग्ला’ का संकल्प दिख रहा है

     

नई दिल्ली:

पश्चिम बंगाल (West Bengal) में पीएम नरेंद्र मोदी ने वर्चुअल रैली (PM Modi Virtual Rally) को संबोधित कर रहे हैं. कोरोना के बढ़ते प्रकोप के कारण पीएम मोदी ने वर्चुअल तरीके से रैली करने का फैसला लिया था. इस दौरान पीएम मोदी ने कहा कि कोरोना की वजह से रैली रद्द की गई है. पीएम मोदी ने कहा कि पश्चिम बंगाल के विकास के लिए एक सकारात्मक बदलाव जरूरी है. ये चुनाव सिर्फ बंगाल की सत्ता बदलने के लिए नहीं है, बल्कि इससे बंगाल को बेहतर तरीके से उभारना है. शांति, सुरक्षा और विकास की एक ललक बंगाल में देखने को मिल रही है. 

ये भी पढ़ें- दुर्गापुर में आज ममता बनर्जी ने एक प्रेसवार्ता कर भाजपा और चुनाव आयोग पर जमकर हमला बोला

बंगाल में ‘सोनार बांग्ला’ का संकल्प दिख रहा है

पीएम मोदी ने कहा कि बंगाल की हर इच्छा पूरी करने का बीजेपी ने संकल्प किया है. बीजेपी की डबल इंजन की सरकार बंगाल के विकास में कोई कसर नहीं छोड़ेगी. लोकतंत्र हमारी सबसे बड़ी ताकत है. देश के अन्य राज्यों की तरह ही बंगाल में लोकतंत्र का सिस्टम रहा है. पश्चिम बंगाल के कोने-कोने में जाकर मैंने अनुभव किया है कि पश्चिम बंगाल के बेहतर भविष्य के लिए एक सकारात्मक बदलाव की इच्छा कितनी प्रबल है. हर उम्र, हर वर्ग, हर मत, हर संप्रदाय के लोगों में शोनार बांग्ला के निर्माण के लिए एक संकल्प दिख रहा है.

बंगाल में सत्ता परिवर्तन के प्रति आशा 

पीएम मोदी ने कहा कि पश्चिम बंगाल का चुनाव सत्ता बदलने के लिए नहीं है, वरन आशा भी देख रहा है. गांव हो या शहर हर जगह बेहतर जीवन, बेहतर शिक्षा, बेहतर रोजगार और बेहतर विकल्प के लिए तड़प देख रहा है. शांति, सुरक्षा और विकास की एक ललक बंगाल में देखने को मिल रही है. बंगाल एक ऐसे शासन के लिए लालायित है, जहां सरकार का हर विभाग ईमानदारी से काम करें. भेदभाव मुक्त, सद्भाव से युक्त ऐसी स्थिति व्यवस्था के लिए बंगाल वोट दे रहा है.

बीजेपी देगी पक्षपात से मुक्त शासन 

पीएम मोदी ने कहा कि पश्चिम बंगाल की आकांक्षा है कि अब ईमानदारी से और अपनी जिम्मेदारी के साथ शासन चलाने वाला चाहिए. उन्होंने कहा कि इस बार बंगाल पक्षपात से मुक्त शासन के लिए मतदान कर रहा है. लोगों को रोजगार के अवसर की तलाश है और व्यापार करने में आसानी की तलाश है. उन्होंने कहा कि बीजेपी ने ऐसी सभी जरूरतों को पूरा करने का संकल्प लिया है.

उन्होंने बेहतर स्वास्थ्य के बिना विकास अधूरा है. शुद्ध पानी के बिना स्वास्थ्य सही नहीं रह सकता है. पीएम मोदी ने कहा कि शुद्ध पानी मिलने की वजह से स्वास्थ्य पर होने वाला खर्च कम होगा. पीएम ने कहा कि बीजेपी की सरकार आने के बाद पश्चिम बंगाल के लोगों को भी आयुष्मान भारत योजना का लाभ मिलने लगेगा, जिससे वे 5 लाख रुपये तक का अपना मुफ्त इलाज करा सकेंगे. इससे बीमारियों पर होने वाले खर्चे खत्म हो जाएंगे. 

ये भी पढ़ें- LIVE: पंजाब सरकार ने 400 नर्सों और 140 तकनीशियनों की तत्काल भर्ती निकाली

आत्मानिर्भर भारत का स्तंभ बनेगा बंगाल

पीएम ने कहा कि देश के अन्य राज्यों की तरह ही पश्चिम बंगाल में भी लोकतंत्र का गौरव हमारा पंचायत सिस्टम रहा है. गांव में पंचायतों को और शहरों में नगर निगमों और नगर पालिकाओं को उनकी लोकतांत्रिक शक्ति लौटाना हमारी प्राथमिकता रहेगी. उन्होंने कहा कि रेशम और जूट उद्योग आत्मानिभर भारत के महत्वपूर्ण पहलू हैं. उन्हें बढ़ावा देना हमारी जिम्मेदारी है. इसी तरह, हम फलों और सब्जियों का अपव्यय भी कम करेंगे और किसानों की हरसंभव मदद करेंगे. उन्होंने कहा कि पश्चिम बंगाल का हर शहर मालदा, मुर्शिदाबाद, बीरभूम से कोलकाता तक की अपनी ताकत है. ये ताकतें आत्मानिर्भर भारत के स्तंभ बन जाएंगी.