News Nation Logo
Banner

2022 के नतीजों ने 2024 लोकसभा चुनाव के नतीजे तय कर दिए: PM Modi

उत्तर प्रदेश समेत पांच राज्यों में हुए विधानसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी ने भारी बढ़त हासिल की है. 5 राज्यों में से चार उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड, गोवा और मणिपुर में बीजेपी सरकार बनाती नजर आ रही है.

News Nation Bureau | Edited By : Mohit Sharma | Updated on: 10 Mar 2022, 08:58:06 PM
PM Narendra Modi

PM Narendra Modi (Photo Credit: ANI)

News Delhi :  

उत्तर प्रदेश समेत पांच राज्यों में हुए विधानसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी ने भारी बढ़त हासिल की है. 5 राज्यों में से चार उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड, गोवा और मणिपुर में बीजेपी सरकार बनाती नजर आ रही है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने इसको जनता की जीत बताया है. पीएम मोदी ने दिल्ली स्थित पार्टी कार्यालय पर कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कहा कि बीजेपी ने लगातार चौथी बार 2014, 2017, 2019 और अब 2022 में जीत हासिल की है. इस बीच बीजेपी का का वोट शेयर भी लगातार बढ़ा है. इन पांच राज्यों के चुनाव से बीजेपी 2024 के चुनाव मोड में आई है. 

ये उत्सव भारत के लोकतंत्र के लिए है

पीएम मोदी ने कहा कि आज उत्साह का दिन है, उत्सव का दिन है. ये उत्सव भारत के लोकतंत्र के लिए है. मैं इन चुनावों में हिस्सा लेने वाले सभी मतदाताओं को बहुत-बहुत बधाई देता हूं. उनके निर्णय के लिए मतदाताओं का आभार व्यक्त करता हूं। यूपी ने देश को अनेक प्रधानमंत्री दिए हैं, लेकिन 5 साल का कार्यकाल पूरा करने वाले मुख्यमंत्री के दोबारा चुने जाने का ये पहला उदाहरण है. यूपी में 37 साल बाद कोई सरकार लगातार दूसरी बार आई है। तीन राज्य यूपी, गोवा और मणिपुर में सरकार में होने के बावजूद भाजपा के वोट शेयर में वृद्धि हुई है. गोवा में सारे एग्जिट पोल गलत निकल गए और वहां की जनता ने तीसरी बार सेवा करने का मौका दिया है.

गुड गवर्नेंस और डिलिवरी का बड़ा महत्व

प्रधानमंत्री ने कहा कि सीमा से सटा एक पहाड़ी राज्य, एक समुद्र तटीय राज्य, मां गंगा का विशेष आशीर्वाद प्राप्त एक राज्य और पूर्वोत्तर सीमा पर एक राज्य, भाजपा को चारों दिशाओं से आशीर्वाद मिला है. इन राज्यों की चुनौतियों भिन्न हैं, सबकी विकास यात्रा का मार्ग भिन्न है, लेकिन सबको जो बात एक सूत्र में पिरो रही है, वो है- भाजपा पर विश्वास, भाजपा की नीति, भाजपा की नीयत और भाजपा के निर्णयों पर अपार विश्वास. गरीबों के नाम पर घोषणाएं बहुत बनी, योजनाएं बहुत बनी, लेकिन जिस गरीब का उस पर हक था, वो हक उसे बिना परेशानी के मिले, उसके लिए गुड गवर्नेंस और डिलिवरी का बड़ा महत्व होता है। भाजपा इस बात को समझती है। कुछ लोग ये कहकर यूपी को बदनाम करते हैं कि यहां के चुनाव में तो जाति ही चलती है.

2022 के नतीजों ने 2024 के नतीजे तय कर दिए.

उन्होंने कहा कि 2014 के चुनाव नतीजे देखें, 2017, 2019 के नतीजे देखें और अब फिर 2022 में भी देख रहे हैं, हर बार यूपी के लोगों ने विकासवाद की राजनीति को ही चुना है. मैं आज ये भी कहूंगा कि 2019 के चुनाव नतीजों के बाद, कुछ पॉलिटिकल ज्ञानियों ने कहा था कि 2017 के नतीजों ने 2019 के नतीजे तय कर दिए. मैं मानता हूं इस बार भी वो यही कहेंगे कि 2022 के नतीजों ने 2024 के नतीजे तय कर दिए. मैं आज पंजाब के भाजपा कार्यकर्ताओं की भी विशेष प्रशंसा करूंगा.

First Published : 10 Mar 2022, 08:53:17 PM

For all the Latest Elections News, Assembly Elections News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.