logo-image

PM मोदी बोले, यूपी के विकास के लिए मिल रहा लोगों का भरपूर आशीर्वाद

पीएम मोदी ने इस दौरान विपक्षी पार्टियों को जमकर निशाना साधा. उन्होंने कहा, हमारे पास तेल रिफाइनरियां नहीं हैं, हम कच्चे तेल का आयात करते हैं, लेकिन उन्होंने (विपक्ष ने) इस पर कभी ध्यान नहीं दिया.

Updated on: 27 Feb 2022, 02:08 PM

highlights

  • यूपी में पांचवें चरण मतदान के बीच बस्ती में पीएम मोदी ने रैली को संबोधित किया
  • पीएम ने कहा, केंद्र सरकार ऑपरेशन गंगा चलाकर हजारों भारतीयों को घर ला रही
  • कहा-दशकों तक परिवारवादियों ने हमारी सेनाओं को दूसरे देशों पर निर्भर रहने दिया

बस्ती:

यूपी में पांचवें चरण मतदान के बीच बस्ती पहुंचे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि केंद्र सरकार ऑपरेशन गंगा चलाकर हजारों भारतीयों को घर वापस ला रही है. हमारे बेटे, बेटियां अभी भी यूक्रेन में फंसे हुए हैं, उन्हें वापस लाया जाएगा. भारत सरकार उनके लिए दिन रात काम कर रही है. जहां भी परेशानी हुई, हमने अपने नागरिकों को वापस लाने में कोई कसर नहीं छोड़ी. रविवार को बस्ती में चुनावी रैली को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि दशकों तक इन 'परिवारवादियों' ने हमारी सेनाओं को दूसरे देशों पर निर्भर रहने दिया. भारत की रक्षा (सेक्टर) को नष्ट कर दिया, लेकिन आज हमारे पास उत्तर प्रदेश में एक रक्षा गलियारा स्थापित किया जा रहा है.

यह भी पढ़ें : अब उद्धव ने कसा भाजपा पर शिकंजा, केंद्रीय मंत्री नारायण राणे और बेटे के खिलाफ दर्ज केस 

विपक्षी पार्टियों पर जमकर साधा निशाना

पीएम मोदी ने इस दौरान विपक्षी पार्टियों को जमकर निशाना साधा. उन्होंने कहा, हमारे पास तेल रिफाइनरियां नहीं हैं, हम कच्चे तेल का आयात करते हैं, लेकिन उन्होंने (विपक्ष ने) इस पर कभी ध्यान नहीं दिया. अब गन्ने की मदद से इथेनॉल बनाया जा सकता है. हमारी सरकार इथेनॉल प्लांट का नेटवर्क स्थापित कर रही है. पीएम मोदी ने कहा आज का मतदान यूपी में भाजपा-एनडीए की प्रचंड बहुमत वाली सरकार पर एक और ठप्पा लगाने वाला है. यूपी को दंगामुक्त बनाए रखने के लिए, यूपी को गुंडामुक्त बनाए रखने के लिए, यूपी के विकास के लिए, लोगों का भरपूर आशीर्वाद हमें मिल रहा है.

विधानसभा में दिख रह चौतरफा मुकाबला

उत्तर प्रदेश में इस विधानसभा चुनाव में चौतरफा मुकाबला देखने को मिल रहा है. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व में सत्तारूढ़ बीजेपी जहां लगातार दूसरे कार्यकाल के लिए लगातार चुनावी प्रचार कर रही है वहीं अखिलेश यादव के नेतृत्व वाली समाजवादी पार्टी और मायावती के नेतृत्व वाली बसपा के लिए यह करो या मरो की लड़ाई है. उत्तर प्रदेश ने 2017 से पहले वैकल्पिक रूप से सपा और बसपा को वोट दिया था, जब भाजपा ने सपा सरकार को पछाड़ते हुए एक शानदार जीत हासिल की थी. इस बार, भाजपा को उम्मीद है कि देश का सबसे अधिक आबादी वाला राज्य इस प्रवृत्ति को तोड़ देगा और फिर से स्पष्ट बहुमत प्रदान करते हुए अपने पक्ष में भारी मतदान करेगा. कांग्रेस जो 2014 की हार के बाद से लगातार अपनी जमीन खो रही है, वह भी अपने भाग्य में बदलाव की उम्मीद कर रही है क्योंकि महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा अभियान की अगुवाई कर रही हैं. उत्तर प्रदेश से 10 फरवरी से शुरू हुआ मतदान सभी पांच राज्यों में 7 मार्च को समाप्त होगा.