logo-image

मोदी के प्रतिद्वंद्वी रहे ये शख्स अब मनोहर लाल खट्टर के खिलाफ लड़ेंगे चुनाव, जानें कहां से ठोकेंगे ताल

वाराणसी लोकसभा सीट से पीएम नरेंद्र मोदी प्रतिद्वंद्वी रहे ये शख्स अब हरियाणा के सीएम मनोहर लाल खट्टर के खिलाफ चुनाव लड़ेंगे.

Updated on: 30 Sep 2019, 04:39 PM

नई दिल्ली:

हरियाणा विधानसभा चुनाव (Haryana Assembly Election) को लेकर राजनीतिक सर्गियां जोरशोर पर है. वाराणसी लोकसभा सीट से पीएम नरेंद्र मोदी प्रतिद्वंद्वी रहे तेज बहादुर यादव अब हरियाणा के सीएम मनोहर लाल खट्टर के खिलाफ चुनाव लड़ेंगे. बताया जा रहा है कि मनोहर लाल खट्टर मंगलवार को करनाल विधानसभा सीट से अपना नामांकन दाखिल करेंगे. वहीं, तेज बहादुर यादव जननायक जनता पार्टी (JJP) में शामिल हो गए हैं.

यह भी पढ़ेंःकेंद्रीय मंत्री अश्विनी चौबे ने बिहार की बाढ़ के लिए हथिया नक्षत्र को बताया दोषी तो तेजस्वी ने कसा तंज

हरियाणा के सीएम मनोहर लाल खट्टर (CM Manohar Lal Khattar) कल विधानसभा करनाल से अपना नामांकन भरेंगे. इसे लेकर सेक्टर 12 हुड्डा ग्राउंड में विशाल रैली होगी, जिसमें केंद्र से कई मंत्रियों के साथ-साथ उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी नामांकन भरवाने के लिए करनाल पहुंचेंगे. बीजेपी कार्यकर्ताओं की हुई अहम बैठक में जिला अध्यक्ष के साथ सभी ने कार्यक्रम की रणनीति तैयार की है.

जेजेपी (JJP) में शामिल होने के बाद तेजबहादुर यादव (Tej Bahadur Yadav) पहले खुद ही ऐलान कर चुके हैं कि वे मनोहर लाल खट्टर के खिलाफ चुनाव लड़ेंगे. हालांकि, अभी तक जेजेपी के प्रमुख नेता दुष्यंत चौटाला ने उन्हें टिकट नहीं दिया है. तेजबहादुर ने अभी सिर्फ सीएम खट्टर के खिलाफ चुनाव लड़ने की इच्छा जताई है. ये फैसला जेजेपी के प्रमुख को करना है कि वे कहां से चुनाव लड़ेंगे.

यह भी पढ़ेंःBJP नेता तजिंदर पाल सिंह बग्गा बोले- केजरीवाल दिल्ली आपके बाप की नहीं है...

बता दें कि लोकसभा चुनाव में तेजबहादुर यादव ने वाराणसी से सपा की टिकट पर पीएम नरेंद्र मोदी के खिलाफ नामांकन किया था, लेकिन चुनाव आयोग ने उसे अयोग्य साबित कर दिया था. इस बार उन्होंने हरियाणा विधानसभा चुनाव में सीएम मनोहर लाल खट्टर के खिलाफ चुनाव लड़ने का ऐलान किया है.

पूर्व बीएसएफ जवान तेज बहादुर यादव हरियाणा के महेंद्रगढ़ जिले के गांव राता कला के निवासी हैं. वह 10वीं की परीक्षा पास करने के बाद 21 साल की उम्र में बीएसएफ में भर्ती हो गए थे. तेज बहादुर सेना में मिलने वाले खाने की आलोचना भरा वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल करने के बाद चर्चा में आए थे. सेना का अपमान और अंदरूनी बातों को लीक करने का दोषी सेना की कोर्ट ने मानते हुए तेज बहादुर को अप्रैल 2017 में बीएसएफ से बर्खास्त कर दिया था.