logo-image

मजबूत भारत, सशक्त उत्तर प्रदेश के बिना संभव नहीं : PM Modi

बस्ती से बसपा सुप्रीमो मायावती ने विपक्ष पर जमकर हमला बोला.उन्होंने दावा किया बसपा अपने दम पर सरकार बनाएगी

Updated on: 24 Feb 2022, 03:03 PM

नई दिल्ली:

इस समय सभी राजनीतिक दल पांचवे चरण के प्रचार के लिए मैदान में हैं. यूपी में पांचवें चरण की 61 सीटों में भगवान राम की नगरी अयोध्या जिले की सीटें भी शामिल हैं. यूपी में 27 फरवरी को उत्तर प्रदेश के 11 जिलों की 61 विधानसभा सीटों पर पांचवे चरण के चुनाव होने हैं. इन सीटों पर कुल 693 प्रत्याशी अपनी किस्मत आजमा  रहे हैं. जिन जिलों में चुनाव होने हैं, उनमें अमेठी, अयोध्या, बहराइच, बाराबंकी, चित्रकूट, गोंडा, कौशांबी, प्रतापगढ़, प्रयागराज, श्रावस्ती और सुल्तानपुर शामिल हैं. आज अमेठी में पीएम मोदी ने एक जनसभा में कहा कि चार चरण के मतदान हो चुके हैं और जनता ने भाजपा को आशीर्वाद दिया है. 

calenderIcon 15:48 (IST)
shareIcon

पीएम नरेंद्र मोदी ने प्रयागराज में विशाल जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि 21वीं सदी का यूपी आकांक्षी है. बड़े सपने लेकर आगे बढ़ रहा है. डबल इंजन की सरकार यूपी को विकसित बनाने में दिन-रात जुटी है. 21वीं सदी के यूपी की आकांक्षाएं पूरी हों, इसमें नेतृत्व की बहुत बड़ी भूमिका है, इसलिए सवाल ये भी है कि नेतृत्व कैसा होना चाहिए. उन्होंने कहा कि प्रयागराज की प्रतिष्ठा यहां के बुद्धिजीवी लोगों, यहां की संस्कृति, साहित्य और कला प्रेम से भी है. आप सभी प्रबुद्ध लोग इस बात से तो परिचित हैं कि बदली विश्व व्यवस्था में भारत का मजबूत होना कितना जरूरी है. मजबूत भारत, सशक्त उत्तर प्रदेश के बिना संभव नहीं.

calenderIcon 14:36 (IST)
shareIcon

गलत नीतियों के कारण कांग्रेस सत्ता से बाहर हुई: मायावती

यूपी के बस्ती में बसपा सुप्रीमो मायावती ने सपा पर निशाना साधा. उन्होंने कहा सपा ने दलितों के साथ भेदभाव किया है. पदोन्नति और आरक्षण बिल सपा ने रोका. उसके शासन में प्रदेश में गुंडाराज था. वहीं कांग्रेस पर हमलावर होते हुए, उन्होंने कहा-गलत नीतियों के कारण पार्टी आज सत्ता से बाहर है. उन्होंने कहा कि कांग्रेस दलित विरोधी पार्टी है. कांग्रेस ने बाबा साहेब का अपमान किया है. पिछड़ों को आरक्षण का लाभ नहीं मिला. कांग्रेस दलित और पिछड़ा विरोधी पार्टी है. उन्होंने दावा किया बसपा अपने दम पर सरकार बनाएगी. उन्होंने भाजपा पर निशाना साधते हुए कहा कि आज युवा बेराजगार हैं. महंगाई चरम पर है. भाजपा की नीति पूजीवा​दियों के लिए है. बसपा सरकार बनी तो पलायन रुकेगा. कर्मचारियों की मांग पर आयोग बनाएंगे. दूसरे दलों की साजिश से गुमराह न हों. 

calenderIcon 14:18 (IST)
shareIcon

पीएम मोदी ने कहा कि परिवारवादियों के दिल में खोट है

पीएम मोदी ने कहा कि परिवारवादियों के दिल में खोट है. वोट बैंक की पॉ​लेटिक्स करके परिवारवादियों ने देश का नुकसान किया है. तुष्टीकरण देश के विकास में बाधा बनते हैं. उन्होंने कहा कि वे कोई भी फैसला वोट बैंक को देखकर नहीं करते हैं. विपक्ष वोट बैंक के लिए पुलिस और सेना का अपमान करता है. संवैधानिक संस्थाओं पर सवाल किए जाते हैं. वोटबैंक के डर से कुछ लोगों के मुंह पर ताले लगे हैं. विभागों को भी परिवार के बीच बांट दिया जाता है. मंत्री कोई भी हो मगर परिवार के लोग की सरकार चलाते हैं. सभी सुपर मंत्री को खुश करने में लगे रहते हैं. परिवार की इच्छा और आदेश ही सुप्रीम हो जाता है. परिवारवादी पार्टी हमारे युवा के टैलेट को रोक देते हैं. भाजपा में कौन-किस परिवार का है, उसका कोई महत्व नहीं है. यह सब जनसंघ से चला आ रहा है. भाजपा में कोई किसी प्रभाव के कारण अध्यक्ष नहीं बना है. कांग्रेस में आजादी के पहले कई सारे लीडर थे. इसके बाद आजादी के बाद पार्टी ने परिवार को आगे रखा. कांग्रेस को आज एक परिवार चला रहा है. इसी को देखकर अन्य पार्टियों ने भी इसे फॉलों करना शुरू कर दिया और पार्टियां एक घर तक सीमित रह गई. 

calenderIcon 13:55 (IST)
shareIcon

वैक्सीन को बदनाम करने की कोशिश की : पीएम मोदी

पीएम मोदी ने कहा कि यूपी में भाजपा सरकार ने आम जनता के हित में काम किया है. उन्होंने कहा, हमने सत्ता में आने के बाद योजनाओं को बंद नहीं किया बल्कि उसे सुचारू रूप से चलाने की कोशिश की है. यूपी में मां गंगा ने मुझे गले लगाया है. कुछ लोगों ने वैक्सीन को बदनाम करने की कोशिश की है. सेवा भावना ही भाजपा की पहचान है. यूपी में तेजी से वैक्सीन अभियान जारी है. यहां तक कहा गया कि यह भाजपा की वैक्सीन है. इस बार यूपी में दस मार्च को होली होगी. विरोधियों के सारे गणित फेल हो गए. सब जानते हैं कि आएगी एडीए ही. हम हर काम ईमानदारी से करते हैं. हम किसी ताकत के लिए सत्ता नहीं मांग रहे हैं. पीएम ने कहा कि 24 फरवरी यानि आज वे पहली बार विधायक बने थे। सेवा भावना ही भाजपा की पहचान है.