logo-image

लखनऊ की सरोजनी नगर सीट से निर्दलीय चुनाव लड़ेंगे मोदी के हमशक्ल

पाठक ने 2014 के वाराणसी चुनाव प्रचार के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात की थी. पाठक को अक्सर राजनीतिक रैलियों में आमंत्रित किया जाता है जहां वह मुख्य अतिथि के आने तक दर्शकों का मनोरंजन करते हैं.

Updated on: 01 Feb 2022, 03:26 PM

highlights

  • सहारनपुर के रहने वाले है 56 साल के अभिनंदन पाठक
  • लखनऊ की प्रतिष्ठित सरोजनी नगर सीट से लड़ें चुनाव

लखनऊ:

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के हमशक्ल कहे जाने वाले अभिनंदन पाठक लखनऊ की सरोजिनी नगर विधानसभा सीट से निर्दलीय उम्मीदवार के तौर पर चुनाव लड़ेंगे. सहारनपुर के रहने वाले 56 वर्षीय पाठक का दावा है कि उन्होंने बीजेपी से टिकट मांगा था, लेकिन उन्हें कोई जवाब नहीं मिला. उन्होंने कहा, 'मैंने भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह को लखनऊ से टिकट के लिए पत्र लिखा था, लेकिन उन्होंने मेरे पत्रों पर कोई ध्यान नहीं दिया. मैं एक 'मोदी भक्त' हूं. भाजपा मुझे अनदेखा कर सकती है, लेकिन मैं चुनाव लड़ूंगा और चुनाव जीतूंगा ताकि योगी आदित्यनाथ को दूसरी बार मुख्यमंत्री बनने में मदद मिल सके. मोदी और योगी एक सिक्के के दो चेहरे हैं. मैं उनके जुनून की प्रशंसा करता हूं. जनता के लिए निस्वार्थ भाव से काम करें.'

BJP से पहले भी टिकट मांग चुके हैं पाठक
पाठक के मुताबिक यह पहली बार नहीं है जब बीजेपी ने टिकट के लिए उनकी याचिका खारिज की है. पाठक ने कहा, 'छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव के दौरान, मैंने भाजपा को बढ़ावा देने के लिए राज्य की यात्रा की, लेकिन तत्कालीन मुख्यमंत्री रमन सिंह ने मेरा मजाक उड़ाया और एक दिन के लिए भी रहने की जगह की पेशकश नहीं की. रमन ने कहा कि चुनाव जीतने के लिए न तो उन्हें 'असली मोदी' या 'नकली मोदी ' की जरूरत नहीं है. मेरे श्राप ने उन्हें सत्ता से बाहर कर दिया.' पाठक तलाक के बाद जीवित रहने के लिए ट्रेनों में खीरा बेच रहे है.

पत्नी दे चुकी है तलाक, रैलियों में करते हैं मनोरंजन
पाठक ने कहा, 'मेरी पत्नी मीरा पाठक ने तलाक के लिए अर्जी दी क्योंकि मैं उसका आर्थिक रूप से समर्थन नहीं कर सका. 1999 के लोकसभा चुनाव में मैं आर्थिक रूप से तंग आ गया था, जो मैंने सहारनपुर से लड़ा था. तब से मैंने वित्तीय स्थिरता खो दी है. मेरी तीन बेटियों सहित छह बच्चे हैं. दो, बाकी शादीशुदा और सेटल हैं. मेरी पत्नी हमारे दो बेटों के साथ रहती है. मेरे घर छोड़ने के बाद मेरी पत्नी ने मुझसे संपर्क नहीं किया है. मैं एक राजनेता बनना चाहता हूं और समुदाय की सेवा करना चाहता हूं.' पाठक ने 2014 के वाराणसी चुनाव प्रचार के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात की थी. पाठक को अक्सर राजनीतिक रैलियों में आमंत्रित किया जाता है जहां वह मुख्य अतिथि के आने तक दर्शकों का मनोरंजन करते हैं. सरोजिनी नगर विधानसभा सीट लखनऊ की सबसे प्रतिष्ठित सीटों में से एक है.