logo-image
ओडिशा नाव हादसे में मरने वालों की संख्या हुई सात, रेस्क्यू ऑपरेशन जारी Punjab: संगरूर जेल में धारदार हथियार से हमला, दो कैदियों की मौत और 2 घायल Punjab: कांग्रेस को झटका, तेजिंदर सिंह बिट्टू ने छोड़ी पार्टी, बीजेपी में होंगे शामिल Karnataka: बेंगलुरु में विरोध प्रदर्शन पहले पुलिस ने कांग्रेस कार्यकर्ताओं को हिरासत में लिया मध्य प्रदेश के सीएम मोहन यादव की मौजूदगी में कई कांग्रेस नेता और कार्यकर्ता बीजेपी में शामिल कर्नाटक: पुलिस ने कांग्रेस नेता रिजवान अरशद और रणदीप सिंह सुरजेवाला को हिरासत में लिया पंजाब में कांग्रेस को एक और बड़ा झटका पूर्व सांसद संतोख सिंह चौधरी की पत्नी करमजीत कौर आज दिल्ली में बीजेपी में शामिल हो गईं.

PM मोदी ने आज उत्तराखंड की वर्चुअल रैली रद्द की, खराब मौसम बना कारण

70 सीटों वाली उत्तराखंड विधानसभा के लिए विधानसभा चुनाव 14 फरवरी को होने हैं. भाजपा अपने दूसरे कार्यकाल के लिए राज्य में चुनाव प्रचार कर रही है.

Updated on: 04 Feb 2022, 10:08 AM

highlights

  • पीएम मोदी का यह रैली आज आयोजित होने वाली थी
  • मौसम और लोगों की सुरक्षा को देखते हुए रैली रद्द की गई
  • अल्मोड़ा, बागेश्वर समेत कई और निर्वाचन क्षेत्र के लोगों को करने वाले थे संबोधित

 

देहरादून:

PM Modi Rally cancelled : उत्तराखंड में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) की पहली वर्चुअल रैली खराब मौसम (Bad Weather) के कारण रद्द कर दी गई है. यह रैली शुक्रवार 4 फरवरी को आयोजित होने वाली थी. भाजपा की ओर से एक आधिकारिक बयान में कहा गया, इस वर्चुअल रैली (Virtually Rally) में शामिल होने आने वाले लोगों की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए पार्टी ने रैली को रद्द करने का फैसला किया है. प्रधानमंत्री के वर्चुअल संबोधन में अल्मोड़ा, बागेश्वर, चंपावत और पिथौरागढ़ सहित उत्तराखंड के विभिन्न निर्वाचन क्षेत्र के लोगों को संबोधित करने वाले थे. भगवा पार्टी ने 14 विधानसभा क्षेत्रों में 50,000 से अधिक लोगों की स्क्रीनिंग के लिए 56 स्थानों की पहचान की  है.

यह भी पढ़ें : चुनाव से पहले पंजाब के CM चन्नी के भतीजे को ED ने किया गिरफ्तार

70 सीटों वाली उत्तराखंड विधानसभा के लिए विधानसभा चुनाव 14 फरवरी को होने हैं. भाजपा अपने दूसरे कार्यकाल के लिए राज्य में चुनाव प्रचार कर रही है. चुनाव की तारीखों की घोषणा के बाद प्रधानमंत्री मोदी का यह पहाड़ी राज्य का पहला दौरा होता. पिछले 48 घंटों में उत्तराखंड और हिमाचल प्रदेश जैसे राज्यों में मौसम ने अचानक करवट ली है, जिसमें राष्ट्रीय राजधानी में भी हुई बारिश शामिल है. भारत मौसम विज्ञान विभाग के अनुसार, उत्तराखंड के कुमाऊं क्षेत्र के जिलों में कुछ स्थानों पर भारी बारिश और हिमपात (2,500 मीटर और उससे अधिक ऊंचाई वाले स्थानों पर) होने की संभावना है. साथ ही नैनीताल में अलग-अलग स्थानों पर तीव्र से बहुत तीव्र वर्षा की संभावना है. चंपावत और उधम सिंह नगर जिले 3 फरवरी की शाम से 4 फरवरी की शाम तक बारिश होने की संभावना है. 

स्टार प्रचारकों की लिस्ट की थी जारी

इससे पहले बीजेपी ने उत्तराखंड के लिए स्टार प्रचारकों की लिस्ट जारी की थी. 30 सदस्यीय सूची में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ, भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह शामिल हैं. सूची में अन्य प्रमुख नाम केंद्रीय मंत्री राजनाथ सिंह, नितिन गडकरी, स्मृति ईरानी, उत्तराखंड चुनाव प्रभारी प्रह्लाद जोशी, राज्य प्रभारी दुष्यंत कुमार गौतम थे.