News Nation Logo
Banner

'मेरे खिलाफ दो CM निपटे, अब तीसरा...'  सीएम चन्नी पर हमलावर सिद्धू

सिद्धू ने अपने समर्थकों का हौसला बढ़ाते हुए कहा, “कई ऐसे हैं जो मेरे खिलाफ साजिश रच रहे हैं. अतीत में दो मुख्यमंत्रियों ने मुझे खत्म करने की कोशिश की, लेकिन उन्होंने सत्ता खो दी. अब दूसरा वही कर रहा है, लेकिन वह भी गायब हो जाएगा.”

News Nation Bureau | Edited By : Keshav Kumar | Updated on: 20 Dec 2021, 05:54:53 PM
navjot singh siddhu

जाब कांग्रेस अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू (Photo Credit: News Nation)

highlights

  • समर्थकों के नारेबाजी के बीच सिद्धू ने पार्टी के भीतर अपने विरोधियों पर हमला बोला
  • नवजोत सिंह सिद्धू ने कहा कि पंजाब को अंशात रखने की साजिश रची जा रही है
  • कैबिनेट मंत्री रजिया सुल्ताना बोलीं- सिद्धू के समर्थन से ही मुस्लिमबहुल मलेरकोटला जिला बना

New Delhi:  

विधानसभा चुनाव से पहले पंजाब कांग्रेस में हालात सामान्य होने से जुड़ा पार्टी आलाकमान का दावा खोखला साबित हो सकता है. अपने बड़े-बड़े बोल के लिए पंजाब कांग्रेस अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू ने एक बार फिर अपनी ही पार्टी के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी पर बिना नाम लिए निशाना साधा. पार्टी अंतर्कलह पर बोलते हुए सिद्धू ने रविवार को साफ कहा कि उन्होंने पहले दो पूर्व मुख्यमंत्रियों की साजिशों का सामना किया था और अब एक अन्य उनके खिलाफ साजिश रचने की कोशिश कर रहे हैं. सिद्धू ने अपने समर्थकों का हौसला बढ़ाते हुए कहा, “कई ऐसे हैं जो मेरे खिलाफ साजिश रच रहे हैं. अतीत में दो मुख्यमंत्रियों ने मुझे खत्म करने की कोशिश की, लेकिन उन्होंने सत्ता खो दी. अब दूसरा वही कर रहा है, लेकिन वह भी गायब हो जाएगा.”

समर्थकों के नारेबाजी के बीच पंजाब कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू ने पार्टी के भीतर अपने विरोधियों पर इशारों में हमला करते हुए रविवार को बिना किसी का नाम लिए बयानबाजी की. उन्होंने दोहराया कि विधानसभा चुनाव 2022 में कांग्रेस की दोबारा सरकार बनने के बाद पंजाब में शहरी श्रम रोजगार मिशन के तहत मजदूरों को रोजाना कम से कम 350 रुपये दिए जाएंगे. सिद्धू ने पुलिस से बेरोजगार और जमीन प्रपति संघर्ष समिति के प्रदर्शनकारियों को हटाने के लिए किसी भी बल का प्रयोग नहीं करने को कहा. पुलिस की वजह से बार-बार सिद्धू का भाषण बाधित हुआ था. 

मालेरकोटला में गूंजा- कांग्रेस को सिद्धू की जरूरत

दूसरी ओर, नवजोत सिंह सिद्धू के प्रमुख रणनीतिक सलाहकार पूर्व पुलिस महानिदेशक मोहम्मद मुस्तफा ने कहा कि सिद्धू को पीसीसी प्रमुख की कुर्सी की जरूरत नहीं है, लेकिन कांग्रेस को सिद्धू की जरूरत है. उन्होंने कहा, 'जब सिद्धू चुनाव लड़ रहे हैं तो मुझे चुनाव लड़ने की जरूरत नहीं है. अगले साल चुनाव के बाद मुझे मुख्यमंत्री की शक्तियां प्राप्त होंगी, लेकिन सिद्धू को आपके आशीर्वाद की जरूरत है.' मुस्तफा ने अपनी बीवी रजिया सुल्ताना के लिए वोट मांगा और दावा किया कि उन्होंने अपने सभी चुनावी वादे पूरे किए हैं. वहीं कैबिनेट मंत्री रजिया सुल्ताना ने कहा कि सिद्धू के समर्थन से ही मुस्लिम बहुल मलेरकोटला को जिला का दर्जा मिला.

बेअदबी के दोषियों को सार्वजनिक फांसी हो- सिद्धू

इससे पहले श्री हरमंदिर साहिब अमृतसर और कपूरथला के एक गुरुद्वारा साहिब में बेअदबी के मामले में भी सिद्धू ने नाराज होकर सीएम सिद्धू पर निशाना साधा. उन्होंने पंजाब में बेअदबी की कोशिशों की घटनाओं की निंदा की और दोषियों को सार्वजनिक तौर पर फांसी की सजा दिए जाने की मांग की. सिद्धू ने यह भी कहा कि पंजाब को अंशात रखने की साजिश रची जा रही है. उन्होंने कहा कि हमें एकता की आवाज स्थापित करने की जरूरत है. कट्टरपंथी ताकतें हमारी एकता को भंग कर रही हैं. पंजाब में सभी लोग समान हैं. हिंदुओं, सिखों और मुसलमानों को ऐसी ताकतों को हराने के लिए एकता दिखानी चाहिए.

ये भी पढ़ें - सीएम चन्नी पर फिर भारी पड़े सिद्धू, पंजाब में आधी रात बदले गए डीजीपी

चन्नी बोले- कुछ एजेंसियों का पंजाब में गलत रोल

वहीं पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी ने पुलिस से घटना की विस्तृत जानकारी ली और तत्काल जांच पूरी करने के निर्देश दिए. उन्होंने कहा कि चुनाव नजदीक हैं तो कुछ एजेंसियां और गलत ताकतें सूबे में गलत रोल अदा कर रहीं हैं. सचखंड श्री हरमंदिर साहिब में शनिवार शाम बेअदबी की कोशिश के बाद मन भरा हुआ है. सीएम रविवार शाम करीब साढ़े पांच बजे श्री दरबार साहिब में नतमस्तक होने पहुंचे थे.

First Published : 20 Dec 2021, 02:29:38 PM

For all the Latest Elections News, Assembly Elections News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.