News Nation Logo

वसुंधरा राजे के गढ़ में हार्दिक पटेल ने कहा, राजस्थान चुनाव बीजेपी सरकार के खिलाफ लोगों का है

गुजरात के पाटीदार नेता हार्दिक पटेल ने कांग्रेस के लिए चुनाव प्रचार के दौरान कहा कि यह चुनाव बीजेपी और कांग्रेस का चुनाव नहीं है बल्कि यह चुनाव सत्ता के खिलाफ लोगों का है.

News Nation Bureau | Edited By : Saketanand Gyan | Updated on: 02 Dec 2018, 04:45:03 PM
पाटीदार नेता हार्दिक पटेल (फोटो : @HardikPatel_)

झालावाड़:  

गुजरात पाटीदार समाज के युवा नेता हार्दिक पटेल राजस्थान विधानसभा चुनाव को लेकर रविवार को झालावाड पहुंचकर राज्य की भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) सरकार पर जमकर निशाना साधा. राजस्थान में कांग्रेस के लिए चुनाव प्रचार के दौरान हार्दिक पटेल ने राजस्थान सरकार के आंकड़ों और नरेन्द्र मोदी व योगी आदित्यनाथ द्वारा हिंदुत्व के बयान पर तीखी टिप्पणी की. मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे के गढ़ झालावाड़ में हार्दिक पटेल का पाटीदार समाज और कांग्रेस कार्यकर्ताओं द्वारा स्वागत किया गया था.

हार्दिक पटेल ने कहा कि यह चुनाव बीजेपी और कांग्रेस का चुनाव नहीं है बल्कि यह चुनाव सत्ता के खिलाफ लोगों का है. पटेल ने कहा कि जिस राज्य के युवा बेरोजगार हो, किसान परेशान हों, यहां के सरकारी आंकड़े ओर भेस के काकड़े एक समान है.

योगी आदित्यनाथ के अली और बजरंग बली पर बोलते हुए उन्होंने कहा कि योगी ने किसानों ओर बेरोजगारी की बात नहीं की. उन्होंने कहा कि जो हिंदुत्व का झंडा लेकर घूम रहे हैं वो ही हनुमान को दलित बता रहे हैं.

उन्होंने पीएम मोदी पर हमला बोलते हुए कहा, 'पूरा बीजेपी हिंदुत्व की भाषा नहीं जानती. हिन्दू का मतलब होता है संस्कार, हिन्दू का मतलब होता है मानवता, जो लोग हिन्दू के नाम कट्टरता दिखाते हैं वो हिन्दू नही होते. वो केवल कट्टरता के नाम पर हिन्दू को बांटने का काम करते हैं.

और पढ़ें : राजस्थान चुनाव : जो हिंदुओं को आतंकी कहते थे आज हिंदुत्व का सर्टिफिकेट देने निकले हैं- स्मृति ईरानी

राजस्थान में 7 दिसंबर को एक चरण में होने वाले चुनाव होने हैं. राज्य की 200 सदस्यीय विधानसभा में 2013 में भाजपा 163 सीटों पर चुनाव जीती थी. जबकि कांग्रेस के पास महज़ 25 सीटें ही बची थीं. इसके अलावा अन्य को 7 सीट, बीएसपी (बहुजन समाज पार्टी) को 2 सीट और एनपीईपी (नेशनल पीपल्स पार्टी) को 1 सीट, एनयूजेडपी (नेशनल यूनियनिस्ट जमींदार पार्टी) को 2 सीटों पर जीत मिली थी.

First Published : 02 Dec 2018, 04:44:15 PM

For all the Latest Elections News, Assembly Elections News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.