logo-image

Delhi Assembly Election Results: पटेल नगर विधानसभा सीट के नतीजे Live देखें

पटेल नगर सीट की बात करें तो यहां सत्ताधारी आम आदमी पार्टी, कांग्रेस और भारतीय जनता पार्टी इस सीट पर एक-दूसरे को टक्कर दे रही हैं.

Updated on: 11 Feb 2020, 12:37 PM

नई दिल्ली:

दिल्ली विधानसभा चुनाव (Delhi Assembly Election 2020) के लिए वोटों की गिनती जारी है. आज देर शाम तक दिल्ली में विधानसभा चुनाव के नतीजे घोषित हो जाएंगे और इसी के साथ साफ होगा कि दिल्ली की सल्तनत पर कौन राज करेगा. दिल्ली में मतगणना के मद्देनजर केंद्रों पर कड़ी सुरक्षा व्यवस्था की गई है. अर्धसैनिक बलों के जवान भी तैनात किए गए हैं. स्ट्रांग रूम के बाहर सुरक्षा की कड़ी व्यवस्था की गई है. 

अगर बात नई दिल्ली लोकसभा निर्वाचन क्षेत्र के अन्तर्गत पड़ने वाली पटेल नगर विधानसभा सीट की बात करें तो यहां सत्ताधारी आम आदमी पार्टी, कांग्रेस और भारतीय जनता पार्टी इस सीट पर एक-दूसरे को टक्कर दे रही हैं. आप ने राजकुमार आनंद को इस सीट पर खड़ा किया है. बीजेपी ने परवेश रतन को मैदान में उतारा है और कांग्रेस ने कृष्णा तीरथ पर अपना दांव लगाया है. इस बार यहां 60.84 फीसदी मतदाताओं ने अपना मत का इस्तेमाल किया. जबकि 2015 में इस सीट पर मतदान प्रतिशत 68.2 फीसदी रहा था.

इस सीट पर 2015 के चुनाव नतीजों की बात करें तो आम आदमी पार्टी के उम्मीदवार जगदीप सिंह ने जीत हासिल की थी. उन्होंने बीजेपी की कृष्णा तीरथ (फिलहाल कांग्रेस पार्टी में) को हराया था. 2013 के चुनावों में आप की वीना आनंद जीती थीं. उन्होंने बीजेपी की पूर्णिमा विद्यार्थी को पराजित किया था. इससे पहले 1998, 2003 और 2008 के चुनाव में कांग्रेस ने यहां सफलता हासिल की थी. 1993 में बीजेपी ने जीत से आगाज किया था.

Live Updates

पटेल नगर सीट पर अब तक के रूझानों में आम आदमी पार्टी के उम्मीदवार राजकुमार आनंद, BJP के प्रत्याशी परवेश रतन से 15380 वोटों से आगे हैं.

AAP के राजकुमार आनंद 4196 वोटों से बढ़त बनाए हुए हैं.
मतगणना केंद्रों पर वोटों की गिनती शुरू हो गई है.