logo-image

विपक्ष (Opposition) के कारनामों से देश का अहित करने वालों को ऑक्‍सीजन (Oxygen) मिलती है : पीएम नरेंद्र मोदी

Maharashtra Election Rally : पीएम नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने कहा, देश की एकता-अखंडता में कांग्रेस (Congress) को हिन्दू मुसलमान (Hindu-Musalman) नजर आता है. कांग्रेस कहती है कि कश्मीर (Kashmir) का मुद्दा भारत का अंदरूनी मामला नहीं है. क्या ऐसे बयान देने वालों को आप माफ करेंगे?

Updated on: 17 Oct 2019, 02:27 PM

नई दिल्‍ली:

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने महाराष्‍ट्र (Maharashtra) के बीड (Beed) जिले के परली में रैली करते हुए कहा, बीड और भाजपा के बंधन को नहीं तोड़ा जा सकता. उन्होंने कहा, आज एक साथ मुझे दो-दो भगवानों का दर्शन करने का सौभाग्य मिला है. यहां पहुंचते ही पहले बाबा वैद्यनाथ (Baba Vaidyanath) के चरणों में गया. उसके बाद जनता जनार्दन का दर्शन करने का मौका मिला. जनता भी भगवान का रूप होती है. उन्होंने कहा, इस समय भाजपा (BJP) की 'कार्यशक्ति' और विपक्ष की 'स्वार्थ शक्ति' के बीच मुकाबला है. अनुच्छेद 370 (Article 370) को लेकर कांग्रेस पर निशाना साधते हुए उन्‍होंने कहा, इन प्रावधानों को खत्म करने का विरोध करने वालों का इतिहास में जिक्र किया जाएगा.

यह भी पढ़ें : इस दिन होगी बैंकों में हड़ताल (Bank Strike), देखकर जाएं नहीं तो हो जाएंगे परेशान

पीएम नरेंद्र मोदी (PM Modi) ने कहा, बाबा भोलेनाथ का आशीर्वाद हम सभी पर बना हुआ है. सोमनाथ से लेकर वैद्यनाथ तक, काशी विश्वनाथ से लेकर केदारनाथ तक, सम्पूर्ण विश्व पर महादेव की कृपा बनी हुई है. आपने बार-बार, हर बार यहां कमल खिलाया है. इस बार तो मुझे लगता है कि पहले के सारे रिकॉर्ड टूट जाएंगे. पीएम मोदी (Narendra Modi) बोले, विरोधी दलों (Opposition Parties) के नेताओं को चिंता हो रही है कि बीजेपी के कार्यकर्ता इतनी मेहनत क्यों कर रहे हैं? मैं आज बीड से उनको बता दूं कि भाजपा के पास लगन से काम करने वाले कार्यकर्ता हैं, तभी वो दिलों को जीतते हैं और दलों को जिताते हैं.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा, यह जन सैलाब देखकर Congress-NCP वालों की तो सांसें फूलती होंगी. कांग्रेस के अधिकतर नेता आज आपस में एक दूसरे से निपटने में लगे हैं. इनकी युति में जो युवा नेता थे वो भी साथ छोड़ रहे हैं और वरिष्ठ नेता हताश-निराश हैं. पीएम मोदी बोले, आज महायुति के पक्ष में आवाज बुलंद है. इसके पीछे बीते पांच वर्ष की हमारी कार्यशक्ति है. वहीं दूसरी तरफ कांग्रेस-एनसीपी के नेताओं की स्वार्थशक्ति है.

यह भी पढ़ें : हम 400 विभाग बंद कर रहे, नौकरी के लिए सरकार की तरफ न देखें, फवाद चौधरी ने पाकिस्‍तानियों से कहा

पीएम मोदी ने कहा, कांग्रेस-एनसीपी के कारनामों से भारत का अहित चाहने वालों को ऑक्सीजन मिलती है. इतिहास में जब भी 370 की चर्चा होगी, तो देशहित में किए निर्णय का विरोध करने वालों का, उनके बयानों का जिक्र जरूर होगा. देश की एकता-अखंडता में कांग्रेस को हिन्दू मुसलमान नजर आता है. कांग्रेस कहती है कि कश्मीर का मुद्दा भारत का अंदरूनी मामला नहीं है. कांग्रेस के एक और नेता ने कहा कि ये देश को बर्बाद करने वाला फैसला है. क्या ऐसे बयान देने वालों को आप माफ करेंगे?

पीएम नरेंद्र मोदी बोले, केंद्र सरकार ने जल जीवन मिशन शुरू किया है. इसके तहत आने वाले 5 वर्षों में सिर्फ पानी के लिए साढ़े 3 लाख करोड़ रुपये खर्च किए जाएंगे. पानी के लिए इतना गंभीर प्रयास भारत में तो क्या विश्व के इतिहस में भी नहीं हुआ होगा. महाराष्ट्र भाजपा ने 2022 तक हर घर जल पहुंचाने का संकल्प लिया है. ये संकल्प ऐसे ही नहीं लिया गया, इसके पीछे महाराष्ट्र सरकार के बीते पांच वर्षों का ट्रैक रिकॉर्ड भी है.

यह भी पढ़ें : भारत- पाकिस्‍तान सीरीज पर सौरव गांगुली का बड़ा बयान, बोले- पीएम नरेंद्र मोदी और इमरान खान ...

पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा, सिंचाई से लेकर कमाई की चिंता महायुति की सरकार ने की है. सूखे के कारण जब आपदा आई तो सरकार ने तत्काल मदद पहुंचाई. आपदा राहत हो या फसल बीमा, हर तरह की मदद पहुंचाई है. अब किसानों के खाते में सीधे सहायता राशि दी जा रही है. आप सभी इस बात के गवाह हैं कि पहले किस तरह से हर जगह बिचौलियों का राज होता था. गरीब के राशन और अपकी कमाई तक में कट लगता था. हमने बिचौलियों के खेल को पूरी तरह से बंद कर दिया है. आज करीब 400 योजनाओं का पैसा सीधे लाभार्थियों के खाते में पहुंच रहा है.

उन्‍होंने यह भी कहा, आज सड़क, रेल, पुल, अस्पताल, जैसी आधुनिक सुविधाएं तेजी से बढ़ रही हैं और दूर दराज के क्षेत्रों में भी मिल रही हैं. अकेले मराठवाड़ में ही करीब 50,000 करोड़ रुपये के रास्ते बन रहे हैं.