News Nation Logo

नरसिंहपुर में करीब 8 लाख 45 हजार नगदी जब्त, दमोह में वैन से मिले साढ़े नौ लाख

विधानसभा चुनाव को लेकर राज्‍य में कैश बरामदगी के मामले लगातार आ रहे हैं. इसी क्रम में नरसिंहपुर में करीब 8 लाख 45 हजार नगदी जब्त की गई. चुनाव के मद्देनजर दो दिन में गाडरवारा इलाके से करीब 8 लाख 45 हजार नगदी जब्त की गई. रूटीन चेकिंग के दौरान दो दिन में अब तक करीब पांच अलग-अलग से इन रुपयों की बरामदगी की गई.

News Nation Bureau | Edited By : Drigraj Madheshia | Updated on: 30 Oct 2018, 09:42:06 AM
फाइल फोटो

नई दिल्ली:

विधानसभा चुनाव को लेकर राज्‍य में कैश बरामदगी के मामले लगातार आ रहे हैं. इसी क्रम में नरसिंहपुर में करीब 8 लाख 45 हजार नगदी जब्त की गई. चुनाव के मद्देनजर दो दिन में गाडरवारा इलाके से करीब 8 लाख 45 हजार नगदी जब्त की गई. रूटीन चेकिंग के दौरान दो दिन में अब तक करीब पांच अलग-अलग से इन रुपयों की बरामदगी की गई. एसएसटी और एफएसटी और गाडरवारा पुलिस की संयुक्‍त कार्रवाई में ये रुपये जब्‍त किए गए. वहीं दमोह-पथरिया थाना पुलिस ने आचार संहिता के दौरान द्वारा की जा रही वाहन चेकिंग में दमोह तरफ से आ रही वैन से साढ़े नौ लाख रुपया बरामद किए.

इसी क्रम में खंडवा में दो चेकिंग नाकों पर 9 लाख 50 हजार रुपये पकड़े गए । हिरासत में लिए गए आरोपियों से दो अलग अलग थानों में मामले को लेकर पुलिस पूछताछ कर रही है। वहीं कटनी में भी वाहन चेकिंग के दौरान एक चार पहिया गाड़ी पुलिस ने एक लाख 25 हजार रुपए बरामद किए.कोतवाली थाना क्षेत्र के चांडक चौक के पास चेकिंग के दौरान पुलिस ने किया कैश को जब्त कर लिया है.इसी तरह दुर्ग में चेकिंग के दौरान एक कार से 1 लाख 75 हजार नगदी पकड़ी गई. आदर्श आचार संहिता और चुनाव को मद्देनजर पुलिस और रैपिड एक्‍शन फोर्स द्वारा पूरे शहर में वाहनों की चेकिंग चल रही है.

इससे कुछ दिन पहले सागर कोतवाली पुलिस ने 17 लाख 23 हजार रुपये बरामद किए तो गोपालगंज थाना पुलिस ने दो लोगों के पास से 72 हजार रुपए पकड़े. मालथौन में भी कार से 2 लाख 85 हजार रुपए बरामद किए गए हैं. सागर पुलिस ने तीन अलग-अलग कार्रवाई में 20 लाख रुपए बरामद किए हैं. कोतवाली पुलिस ने तीन लोगों से 17 लाख 23 हजार रुपए बरामद किये. कागजात मिलने के बाद तीनों को छोड़ दिया गया.

एक दूसरी कार्रवाई में थाना गोपालगंज में राहतगढ़ निवासी जावेद कुरैशी से एसएसटी टीम द्वारा कबीर आश्रम के सामने ₹34000 एवं ताबिश कुरैशी से 38000 जब्‍त किए. मालथौन थाने के अटा थानाक्षेत्र से एसएसटी की टीम ने यूपी की स्विफ्ट डियायर कार से 2 लाख 85 हजार की राशि जब्त की. आरोपी मोहम्मद आदिल, अरविंद राजपूत और बबलू चौधरी इस पैसा का कोई हिसाब नहीं दे पाये. इस पर तीनों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया गया है.

LIVE TV NN

NS

NS

18 मोटरसाइकिलों के साथ बाइक चोर गिरोह गिरफ्तार


गुना: 18 मोटरसाइकिलों के साथ बाइक चोर गिरोह गिरफ्तार. बरामद बाइकों की कीमत करीब 10 लाख रुपये. कुख्‍यात बाइक चोर प्रताप मीणा व धर्मेंद्र मीना चढ़े पुलिस के हत्‍थे.

विधानसभा चुनाव के पहले भाजपा को 3 बड़े झटके


इंदौर: बीजेपी के तीन दिग्गज नेताओं ने थामा कांग्रेस का दामन. तेंदूखेड़ा से विधायक संजय शर्मा, राज्य मंत्री दर्जा प्राप्त डॉ गुलाब सिंह किरार ओर पूर्व विधायक कमलापति आर्य को राहुल गांधी ने दिलाई कांग्रेस की सदस्यता

सीएम शिवराज के खिलाफ संतों का आंदोलन


ग्वालियर: ग्वालियर में आयोजित संत समागम में पहुंचे साधु-संत. संतों ने शुरू की मन की बात. कंप्यूटर बाबा के नेतृत्व में जुटे हजारों संत. सीएम शिवराज के खिलाफ संतों का आंदोलन. नर्मदा में अवैध खनन के खिलाफ जुटे हैं साधु और संत.

नरसिंहपुर भाजपा के तेन्दुखेड़ा विधायक संजय शर्मा कांग्रेस में शामिल


नरसिंहपुर भाजपा के तेन्दुखेड़ा विधायक संजय शर्मा कांग्रेस में शामिल, राहुल गांधी के सामने ग्रहण की कांग्रेस की सदस्‍यता.

आचार संहिता के उल्लंघन में सागर विधायक, युवा मोर्चा जिलाध्यक्ष पर मामला दर्ज

सागर। आचार संहिता के उल्लंघन में सागर विधायक, युवा मोर्चा जिलाध्यक्ष, नगर अध्यक्ष ,सांसद प्रतिनिधि समेत 25 अन्‍य अज्ञात लोगों के खिलाफ पुलिस ने मामला दर्ज किया है. रविवार को भारतीय जनता युवा मोर्चा का युवा टॉउन हॉल युवा मतदाता सम्मेलन आयोजित किया था। कार्यक्रम के दौरान बिना प्रशासन की परमिशन बाइक रैली निकाली गई। इन पर नामजद मामला सागर नगर विधायक शैलेन्द्र जैन, युवा मोर्चा जिलाध्यक्ष अर्पित पांडये, नगर अध्यक्ष यश अग्रवाल पर पुलिस ने मामला दर्ज किया है।

स्वास्थ्य मंत्री रुस्तम सिंह पर केस दर्ज


मुरैना : स्वास्थ्य मंत्री रुस्तम सिंह पर जातिगत भाषण देने के वीडियो वायरल के बाद मामला दर्ज किया गया है. कलेक्टर के प्रतिवेदन पर नूराबाद थाने में आरपी एक्ट की धारा 123(3), तथा 153 आईपीसी के तहत पुलिस ने केस दर्ज किया है.

First Published : 30 Oct 2018, 09:41:57 AM

For all the Latest Elections News, Assembly Elections News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.