logo-image

कौन बनेगा मुख्यमंत्री? मध्य प्रदेश, राजस्थान और छत्तीसगढ़ में नए चेहरे को मिल सकता है मौका...

तीनों राज्यों में इस बार नए चेहरों को मौका दे सकती हैं, कहा जा रहा है कि गैर विधायक को भी सीएम बनाया जा सकता है. ऐसे में पार्टी की बड़ी जीत और सीएम फेस को लेकर जारी मंथन के बीच सवाल है कि, आखिर मुख्यमंत्री कौन बनेगा?

Updated on: 06 Dec 2023, 05:28 PM

नई दिल्ली:

कौन बनेगा मुख्यमंत्री? दरअसल तीनों राज्य मध्य प्रदेश, राजस्थान और छत्तीसगढ़ में भाजपा की प्रचंड जीत हुई है. जहां मध्यप्रदेश में शिवराज सत्ता ने वापसी की है, वहीं राजस्थान और छत्तीसगढ़ में भाजपा ने कांग्रेस के हाथ से सियासी गद्दी छीन ली है. हालांकि विधानसभा चुनाव में पूर्व भाजपा की ओर से सीएम चेहरे के मद्देनजर कोई घोषणा नहीं की गई थी, लिहाजा अब सूबे की सियासत किसके जिम्मे होगी ये सवाल बरकरार है. इसी बीच खबर है कि भाजपा आलाकमान तीनों राज्यों में इस बार नए चेहरों को मौका दे सकती हैं, कहा जा रहा है कि गैर विधायक को भी सीएम बनाया जा सकता है. ऐसे में पार्टी की बड़ी जीत और सीएम फेस को लेकर जारी मंथन के बीच सवाल है कि, आखिर मुख्यमंत्री कौन बनेगा?

हाल ही में मध्य प्रदेश मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने इसे लेकर एक इंटरव्यू में बड़ा खुलासा किया था, जिसमें उन्होंने स्पष्ट किया था कि पार्टी जो भी जिम्मेदारी देगी वह उसे पूरा करेंगे. उन्होंने कहा कि, जो कार्यकर्ता अपने बारे में सोचते हैं, वो अच्छा कार्यकर्ता नहीं है. पार्टी द्वारा चाहे आपको चाहे दरी बिछाने का काम ही क्यों न दिया जाए, जरूर करें.

वहीं अगर बात राजस्थान की करें तो, पहले भी कई दफा मुख्यमंत्री रह चुकीं वसुंधरा राजे की दावेदारी सामने आ रही है. वहीं केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत, अर्जुन मेघवाल, बाबा बालकनाथ और दीया कुमारी के नाम को लेकर भी कई कयास लगाए जा रहे हैं. गौरतलब है कि, इसी के मद्देनजर बीते 3 दिसंबर को प्रदेश में प्रचंड जीत के बाद अगले ही दिन 4 दिसंबर को पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने करीब 25 विधायकों से मुलाकात की, जिसे राज्य में बतौर शक्ति प्रदर्शन के तौर पर देखा गया. 

साथ ही साथ छत्तीसगढ़ में भी सीएम चेहरे को लेकर तमाम खबरें आ रही हैं, जिसके लिए बीते दिनों प्रदेश अध्यक्ष और सांसद अरुण साव, पार्टी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष और पूर्व मुख्यमंत्री रमन सिंह और राज्य के लिए पार्टी के सह-प्रभारी नितिन नबीन द्वारा एक बैठक का आयोजन किया, जिसमें मुख्यमंत्री पद को लेकर कई तरह के कयास लगाए जा रहे हैं. लिहाजा अब खबरें आ रही हैं कि पार्टी आलाकमान आने वाले दिनों में तीनों ही राज्यों में सीएम के नाम की छोषणा कर सकता है, जो संभवत: नए चेहरे हो सकते हैं.