logo-image

दिल्ली चुनाव 2020 : नरेला सीट से AAP की शरद कुमार जीती, BJP के नील दमन खत्री हारे

नरेला सीट से बीजेपी ने नीलदमन खत्री, कांग्रेस ने सिद्धार्थ कुंडू और आम आदमी पार्टी ने शरद चौहान को मैदान में उतारा है. 8 फरवरी को हुए मतदान में 64.98 प्रतिशत मतदान हुए हैं.

Updated on: 11 Feb 2020, 05:28 PM

नई दिल्ली:

दिल्ली चुनाव 2020 : नरेला सीट से AAP की शरद कुमार को जीत मिली है. BJP के नील दमन खत्री को हार का सामना करना पड़ा. चुनाव में आम आदमी पार्टी, बीजेपी और कांग्रेस ने पूरा जोर लगाया था. आम आदमी पार्टी (Aam Admi Party) ने मुख्‍यमंत्री पद के लिए अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) के चेहरे को आगे किया, तो बीजेपी ने किसी को चेहरा नहीं बनाया और पीएम नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) व अमित शाह (Amit Shah) के चेहरे पर चुनाव लड़ा. 8 फरवरी को हुए मतदान में 66.70 प्रतिशत मतदान हुआ था.

दिल्ली की 70 विधानसभा सीटों में नरेला एक प्रमुख सीट है. NCR क्षेत्र का हिस्सा यह विधानसभा सीट उत्तर पश्चिम दिल्ली जिले में आता है. नरेला सीट अनुसूचित जाति के लिए आरक्षित है. यह सीट उत्तर पश्चिम दिल्ली लोकसभा निर्वाचन क्षेत्र में आती है. 1993 में नरेला को विधानसभा क्षेत्र घोषित किया गया. तब यहां बीजेपी के इंद्रराज सिंह ने जीत हासिल की और विधायक बने.

इसके बाद 1998 में हुए दूसरे विधानसभा चुनाव में कांग्रेस ने बाजी मारी और उसके प्रत्याशी चरण सिंह कंडेरा विधायक बने. इसके बाद कांग्रेस ने यहां से दो बार जीत हासिल की. 2015 के चुनाव में नरेला सीट से आम आदमी पार्टी के शरद चौहान को विधायक चुना गया.

नरेला सीट से बीजेपी ने नीलदमन खत्री, कांग्रेस ने सिद्धार्थ कुंडू और आम आदमी पार्टी ने शरद चौहान को मैदान में उतारा है. 8 फरवरी को हुए मतदान में 64.98 प्रतिशत मतदान हुए हैं.

लाइव अपडेट

  • नरेला सीट से AAP की शरद कुमार जीती, BJP के नील दमन खत्री हारे.
  • नरेला विधानसभा सीट से शरद कुमार आगे चल रही है.
  • बीजेपी के नील दमन खत्री दूसरे नंबर पर चल रहे है.
  • नरेला विधानसभा सीट पर मतगणना शुरू हो गई है.