logo-image

नारायणगढ़ विधानसभा सीट : कम्युनिस्ट के इस गढ़ में TMC ने की थी सेंधमारी

नारायणगढ़ विधानसभा सीट पश्चिम बंगाल की महत्वपूर्ण विधानसभा सीट है. नारायणगढ़ विधानसभा सीट पर दशकों से कम्युनिस्ट का कब्ज़ा रहा है.

Updated on: 23 Dec 2020, 03:02 PM

नारायणगढ़:

नारायणगढ़ विधानसभा सीट पश्चिम बंगाल के मेदिनीपुर जिले के अंतर्गत आती है. मेदिनीपुर बीजेपी राज्य इकाई के अध्यक्ष दिलीप घोष का संसदीय क्षेत्र है, जहां से उन्होंने 2019 के चुनाव में तृणमूल कांग्रेस के मानस भुनिया को 88952 मतों से हराया था.

नारायणगढ़ विधानसभा सीट पश्चिम बंगाल की महत्वपूर्ण विधानसभा सीट है. नारायणगढ़ विधानसभा सीट पर दशकों से कम्युनिस्ट का कब्ज़ा रहा है. यहां से पश्चिम बंगाल विधानसभा के पूर्व नेता प्रतिपक्ष सीपीएम के सूर्यकांत मिश्रा जीतते रहे हैं. सीपीएम के सूर्यकांत मिश्रा नारायणगढ सीट से पांच बार से विधायक चुने जाते रहे हैं. वैसे पिछले 2016 के विधानसभा चुनाव में हार का सामना करना पड़ा था. नारायणगढ़ विधानसभा सीट से ऑल इंडिया तृणमूल कांग्रेस ने जीत दर्ज की थी.

2016 के विधानसभा चुनाव में इस सीट पर कुल 91 प्रतिशत वोट पड़े थे. इस चुनाव में ऑल इंडिया तृणमूल कांग्रेस (TMC) के प्रोद्युत कुमार घोष ने कम्‍युनिस्‍ट पार्टी ऑफ इंडिया (मार्क्‍सवादी) के सूर्यकांत मिश्रा को 13589 वोटों के मार्जिन से हराया था. भारतीय जनता पार्टी के उम्मीदवार कृष्णा प्रसाद रॉय 10,262 मतों से साथ तीसरे स्थान पर रहे थे.