logo-image

Bihar Election 2020: जानें मोहिउद्दीननगर विधानसभा सीट के बारे में, यहां यादव-राजपूत का है बोलबाला

मोहिउद्दीननगर विधानसभा सीट उजियारपुर लोकसभा संसदीय क्षेत्र के अंतर्गत आता है. यह विधानसभा सीट समस्तीपुर जिले के अंदर आता है. 2015 के विधानसभा चुनाव में एज्जया यादव विधायक चुने गए थे.

Updated on: 06 Nov 2020, 05:57 PM

नई दिल्ली:

मोहिउद्दीननगर विधानसभा सीट उजियारपुर लोकसभा संसदीय क्षेत्र के अंतर्गत आता है. यह विधानसभा सीट समस्तीपुर जिले के अंदर आता है. 2015 के विधानसभा चुनाव में एज्जया यादव विधायक चुने गए थे. विधायक एज्जया यादव राष्ट्रीय जनता दल से संबंध रखते हैं. इस विधानसभा में कुल मतदाता की संख्या 199256 है. वहीं पुरुष मतदाता की संख्या 107198 है. वहीं महिला मतदाता की संख्या 92058 है. पिछले चुनाव में कुल मतदान का 52.75 प्रतिशत वोट रहा. इस क्षेत्र में अब तक सिर्फ यादव और राजपूतों का ही बोलबाला रहा है. उसके ही प्रत्याशी जीतते रहे हैं.

यह भी पढ़ें- Bihar Assembly Elections 2020: आरा विधानसभा क्षेत्र में क्या वापसी कर पाएगी बीजेपी

पीने का पानी की समस्या

मोहीउद्दीन नगर विधानसभा क्षेत्र विकास की रेस में काफी पीछा है. इस क्षेत्र को हरवर्ष बाढ़, गंगा कटाव जैसी त्रासदी झेलनी पड़ती है. पीने के पानी में आर्सेनिक की मात्रा बढ़ना बड़ी समस्या है. क्षेत्र की स्वास्थ्य, बिजली व शिक्षा की व्यवस्था बहुत ही खराब है. साथ ही बख्तियारपुर-ताजपुर गंगा महासेतु निर्माण कार्य भी धीमी गति से चल रहा है. मोहिउद्दीन नगर के लोगों का कहना है कि लोग दूषित पानी पीने को मजबूर है. बाढ़ और गंगा कटाव से अभी तक छुटकारा नहीं मिला है.