News Nation Logo
Banner

Haryana assembly election 2019: मंच के पास बनाई किचन, मोदी को परोसी जाएगी रेवाड़ी की बर्फी और कचौरी

सिरसा में प्रधानमंत्री की रैली के लिए बनाए गए मंच के पास ही एक किचन भी बनाया गया है. इसमें प्रधानमंत्री की मेहमान नमाजी के लिए रेवाड़ी की सुप्रसिद्ध बर्फी व प्याज की कचौरी विशेष रूप से तैयार की जाएगी. प्रधानमंत्री के लिए तैयार किए गए मैन्यू में इसे भी शामिल किया गया है.

न्यूज स्टेट ब्यूरो | Edited By : Kuldeep Singh | Updated on: 19 Oct 2019, 03:07:59 PM
प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी

रेवाड़ी:

हरियाणा विधानसभा चुनाव के अंतिम दिन प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की हरियाणा में सिरसा और रेवाड़ी में जनसभाएं हैं. सिरसा में प्रधानमंत्री की रैली के लिए बनाए गए मंच के पास ही एक किचन भी बनाया गया है. इसमें प्रधानमंत्री की मेहमान नमाजी के लिए रेवाड़ी की सुप्रसिद्ध बर्फी व प्याज की कचौरी विशेष रूप से तैयार की जाएगी. प्रधानमंत्री के लिए तैयार किए गए मैन्यू में इसे भी शामिल किया गया है.

मंच के पास बनाई गई किचन
प्रधानमंत्री की रैली के बाद उनके खानपान की भी व्यवस्था की गई है. इसके लिए मंच के नजदीक किचन तैयार किया गया है. किचन में पीएमओ से जुड़े रसोइये प्रधानमंत्री के लिए व्यंजन तैयार करेंगे. प्रधानमंत्री रैली के लिए जहां भी जाते हैं वहां के स्थानी व्यंजनों को मैन्यू में जरूर शामिल किया जाता है. जानकारी के मुताबिक प्रधानमंत्री के लिए स्थानीय व्यंजनों में रेवाड़ी की सुप्रसिद्ध बर्फी, प्याज की कचौरी व ठोकला को शामिल किया गया है.

यह भी पढ़ेंः हरियाणा और महाराष्ट्र में चुनाव प्रचार का आखिरी दिन, 5 बजे थम जाएगा चुनावी शोर

मंच के पास बनाया अस्थाई पीएमओ

मंच के पास ही प्रधानमंत्री के लिए अस्थायी कार्यालय भी तैयार किया गया है. कार्यालय में प्रधानमंत्री आफिस के कर्मचारी मौजूद रहेंगे। यह अस्थायी कार्यालय सीधे प्रधानमंत्री आफिस से इंटरनेट के माध्यम से जुड़ा हुआ रहेगा. संचार व्यवस्था के लिए पांच लैंडलाइन फोन भी लगाए गए हैं.

यह भी पढ़ेंः करतारपुर पर पीएम मोदी ने कांग्रेस को घेरा, कहा- इन्हें अपने पार्टी की संस्कृति प्यारी देश की नहीं

एनएसजी और एसपीजी ने संभाला सुरक्षा का मोर्चा
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की रैली में सुरक्षा व्यवस्था पूरी तरह से चाकचौबंद रहेगी। एनएसजी व विशेष सुरक्षा दल (एसपीजी) के जवानों ने शुक्रवार को ही प्रधानमंत्री के रैली स्थल की सुरक्षा व्यवस्था का जिम्मा संभाल लिया था। शनिवार को एनएसजी व एसपीजी के विशेष कमांडो चप्पे-चप्पे पर अपनी निगाह बनाए रखेंगे। परिंदा भी पर न मार सके ऐसा सुरक्षा का घेरा तैयार किया गया है।

यह भी पढ़ेंः UP Assembly by poll 2019 : आजम खां का गढ़ बचाने आज मैदान में उतरेंगे अखिलेश यादव, रामपुर में करेंगे चुनावी सभा

सुरक्षा के लिए पहुंचे एनएसजी के 150 कमांडो
प्रधानमंत्री की रैली के दौरान सुरक्षा व्यवस्था पुख्ता रहेगी. यहां एनएसजी के 150 से ज्यादा कमांडो सुरक्षा व्यवस्था का जिम्मा संभालेंगे. एनएसजी कमांडो शुक्रवार को ही रैली स्थल पर पहुंच गए. उन्होंने मंच और हेलीपेड को अपने सुरक्षा घेरे में भी ले लिया था। इनके अतिरिक्त 600 से अधिक पुलिसकर्मियों की रैली स्थल पर ड्यूटी लगाई गई है.

First Published : 19 Oct 2019, 03:07:13 PM

For all the Latest Elections News, Assembly Elections News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो