News Nation Logo
Banner

मोदी-शाह की जोड़ी 'पहली परीक्षा' के लिए फिर तैयार, महाराष्ट्र में जमकर करेंगे रैलियां

महाराष्ट्र में 21 अक्टूबर को होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी राज्य में नौ जनसभाओं को संबोधित करेंगे. इतना ही नहीं पार्टी अध्यक्ष अमित शाह इस दौरान कुल 18 रैलियां और जनसभाएं करेंगे.

न्यूज स्टेट ब्यूरो | Edited By : Nihar Saxena | Updated on: 07 Oct 2019, 08:14:31 AM
भारतीय राजनीति के चाणक्य मोदी-शाह की 2019 की पहली परीक्षा.

highlights

  • लोकसभा चुनाव के बाद महाराष्ट्र में बीजेपी की 'महायुती' (गठबंधन) की यह पहली चुनावी परीक्षा होगी.
  • हरियाणा में पीएम नरेंद्र मोदी 14 अक्टूबर से चुनावी अभियान शुरू करेंगे.
  • पार्टी नहीं चाहती कि वह कमजोर विपक्ष को उभरने का कोई मौका दे.

पुणे:

17वीं लोकसभा चुनाव में भारी बहुमत से सत्ता में आई बीजेपी उसके बाद पहली परीक्षा में उतरने जा रही है. यह परीक्षा है महाराष्ट्र और हरियाणा के विधानसभा चुनाव. ऐसे में पार्टी नहीं चाहती कि वह कमजोर विपक्ष को उभरने का कोई मौका दे. संभवतः इसीलिए महाराष्ट्र में 21 अक्टूबर को होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी राज्य में नौ जनसभाओं को संबोधित करेंगे. इतना ही नहीं पार्टी अध्यक्ष अमित शाह इस दौरान कुल 18 रैलियां और जनसभाएं करेंगे. लोकसभा चुनाव के बाद बीजेपी की 'महायुती' (गठबंधन) की यह पहली चुनावी परीक्षा होगी.

यह भी पढ़ेंः इमरान खान के लिए मुसीबतें और बढ़ीं, आतंक पर झूठ बोलने की सजा मिलनी तय

महाराष्ट्र में दिखेगा भगवा का रंग
इस तरह अगर देखा जाए तो पीएम नरेंद्र मोदी और अमित शाह आने वाले दिनों में 18 जनसभाएं भी करेंगे. राज्य में बीजेपी-शिवसेना गठबंधन फिर से सत्ता में वापसी का प्रयास कर रही है. महाराष्ट्र बीजेपी के अध्यक्ष चन्द्रकांत पाटिल ने कहा, 'प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी 9 जनसभाएं करेंगे, जिनमें से दो 17 अक्टूबर को पुणे और सतारा में होंगी.'

यह भी पढ़ेंः कांग्रेस को लेकर ओवैसी ने कह दी बड़ी बात, कहा-कैल्शियम का इंजेक्शन भी नहीं बचा सकता

निशाने पर रहेगा एनसीपी का गढ़
बता दें कि पाटिल खुद पुणे शहर के कोथ्रुद सीट से चुनाव लड़ रहे हैं. वहीं सतारा में लोकसभा सीट के लिए हो रहे उपचुनाव में एनसीपी छोड़कर बीजेपी में आए छत्रपति शिवाजी के वंशज उदयनराजे भोसले मैदान में हैं. पाटिल ने बताया कि शाह की कई रैलियां कांग्रेस और एनसीपी का गढ़ माने जाने वाले पश्चिमी महाराष्ट्र में होंगी. इन सभाओं को सफल बनाने के लिए पार्टी की प्रदेश इकाई और शहर के कार्यकर्ता अभी से तैयारियों में जुट गए हैं.

यह भी पढ़ेंः मोहम्मद कैफ ने इमरान खान को लगाई लताड़, बोले- PAK PM आतंकियों की कठपुतली बन गए हैं

हरियाणा में 14 से चुनावी अभियान की शुरुआत
दूसरी ओर हरियाणा में पीएम मोदी 14 अक्टूबर से चुनावी अभियान शुरू करेंगे. इस दौरान वह वहां 4 रैलियां करेंगे. बता दें कि हरियाणा में 21 अक्टूबर को वोटिंग होगी, जबकि वोटों की गिनती 24 अक्टूबर को की जाएगी.

First Published : 07 Oct 2019, 08:14:31 AM

For all the Latest Elections News, Assembly Elections News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.