News Nation Logo
Banner

दिल्ली चुनाव 2020 : मॉडल टाउन से AAP के अखिलेश पति त्रिपाठी जीते, BJP के कपिल मिश्रा हारे

बीजेपी ने माडल टाउन से कपिल मिश्रा, कांग्रेस ने आकांक्षा ओला और आम आदमी पार्टी ने अखिलेश पति त्रिपाठी को प्रत्याशी बनाया है. यहां 153672 मतदाता हैं. माडल टाउन में 59.35 प्रतिशत मतदान हुआ है.

News Nation Bureau | Edited By : Yogendra Mishra | Updated on: 11 Feb 2020, 05:12:36 PM
माडल टाउन।

माडल टाउन। (Photo Credit: News State)

नई दिल्ली:  

दिल्ली चुनाव 2020 : मॉडल टाउन से AAP के अखिलेश पति त्रिपाठी को जीत मिली है. BJP के कपिल मिश्रा को हार का सामना करना पड़ा. 8 फरवरी को दिल्‍ली में विधानसभा चुनाव कराए गए थे. चुनाव में आम आदमी पार्टी, बीजेपी और कांग्रेस ने पूरा जोर लगाया था, लेकिन आम आदमी पार्टी को जीत मिली है. दिल्ली की माडल टाउन विधानसभा दिल्ली के उत्तर पश्चिम जिले में आता है. यह इलाका चांदनी चौक लोकसभा निर्वाचन क्षेत्र में शामिल है. पहली बार यहां 1977 में विधानसभा का चुनाव हुआ था. तब यहां से जनता पार्टी के महावीर वैद ने कांग्रेस के चमनलाल वर्मा को हराया था और विधायक बने. कांग्रेस पार्टी के कंवर करण सिंह इस सीट से तीन बार विधायक बने हैं.

जबकि कांग्रेस ने 4 बार इस सीट पर जीत हासिल की है. वर्तमान में यहां से आम आदमी पार्टी के अखिलेश पति त्रिपाठी यहां से विधायक हैं. वह लगातार दूसरी बार इस सीट से विधायक बने. माडल टाउन इलाका दिल्ली के पॉश इलाकों में से एक है. 1950 तक यह क्षेत्र सामान्य बस्ती थी. 1950 में दिल्ली सरकार ने इसे विकसित कराया और यहां कॉलोनियां बनवाईं.

बीजेपी ने यहां से कपिल मिश्रा, कांग्रेस ने आकांक्षा ओला और आम आदमी पार्टी ने अखिलेश पति त्रिपाठी को प्रत्याशी बनाया है. यहां 153672 मतदाता हैं. माडल टाउन में 59.35 प्रतिशत मतदान हुआ है.

लाइव अपडेट

  • मॉडल टाउन से AAP के अखिलेश पति त्रिपाठी जीते, BJP के कपिल मिश्रा हारे
  • माडल टाउन से कपिल मिश्रा पीछे चल रहे हैं.
  • माडल टाउन विधानसभा सीट से कपिल मिश्रा आगे चल रहे हैं.
  • सभी मतगणना केंद्रों पर मतगणना शुरू हो गई है.
  • 8 बजे से शुरू होगी मतगणना.

First Published : 11 Feb 2020, 08:02:49 AM

For all the Latest Elections News, Assembly Elections News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.