Mizoram Election Result 2023: मिजोरम में ZPM को पूर्ण बहुमत, कांग्रेस को एक सीट, BJP को दो सीटों पर मिली जीत

Mizoram Election Results 2023: मिजोरम विधानसभा चुनाव के नतीजे लगभग आ चुके हैं. मिजोरम की 40 विधानसभा सीटों के लिए 7 नवंबर को वोट डाले गए थे. चुनावी मैदान में कुल 174 उम्मीदवार हैं जिनकी किस्मत का आज फैसला होना है.

author-image
Suhel Khan
एडिट
New Update
Mizoram

Mizoram Election Result 2023( Photo Credit : News Nation )

Mizoram Election Results 2023: मिजोरम विधानसभा चुनाव के नतीजे लगभग आ चुके हैं . मिजोरम में ZPM की सरकार को पूर्ण बहुमत मिला है. सुबह 8 बजे से वोटों की गिनती शुरू चुकी है. मिजोरम की 40 विधानसभा सीटों के लिए 7 नवंबर को वोट डाले गए थे. चुनावी मैदान में कुल 174 उम्मीदवार हैं, जिनकी किस्मत का आज फैसला होना है. मिजोरम में मतगणना के लिए सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं. ऐसा माना जा रहा था कि राज्य में मिजो नेशनल फ्रंट (MNF), जोरम पीपुल्स मूवमेंट (ZPM) और कांग्रेस के बीच त्रिकोणीय मुकाबला हो सकता है. 174 उम्मीदवारों में कुल 18 महिला उम्मीदवार भी शामिल हैं. बता दें कि मिजोरम के नतीजे भी राजस्थान, मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़ और तेलंगाना के साथ आने थे लेकिन इसे एक दिन के लिए आगे बढ़ दिया गया. 7 नवंबर को हुए मतदान में राज्य के 8.57 लाख मतदाताओं में से 80 फीसदी से ज्यादा ने अपने मत का प्रयोग किया था.

Advertisment

Source : News Nation Bureau

Mizoram Election 2023 Mizoram Polls 2023 Mizoram Assembly Election Results Mizoram Election Counting Live karnataka election result 2023 live Mizoram Election Result live updates Mizoram Election Result 2023 Live Mizoram Election Result 2023 live updates
Advertisment