logo-image

Delhi Assembly Elections 2020: महरौली विधानसभा सीट से AAP के नरेश यादव ने लहराया जीत का झंडा

दिल्ली की सत्ता में आम आदमी पार्टी (AAP) ने एक बार फिर से जोरदार वापसी की है. बात करें महरौली विधानसभा सीट से AAP के नरेश यादव ने अपनी जीत दर्ज की है. वहीं बीजेपी की कुसुम खत्री को हार का सामना करना पड़ा है.

Updated on: 11 Feb 2020, 05:15 PM

नई दिल्ली:

दिल्ली की सत्ता में आम आदमी पार्टी (AAP) ने एक बार फिर से जोरदार वापसी की है. बात करें महरौली विधानसभा सीट से AAP के नरेश यादव ने अपनी जीत दर्ज की है. वहीं बीजेपी की कुसुम खत्री को हार का सामना करना पड़ा है. बता दें कि दिल्ली विधानसभा की 70 सीटों के लिए 8 फरवरी को वोट डाले गए थे. वहीं आज यानि 11 फरवरी को सुबह 8 बजे से वोटों की गिनती शुरू हुई थी. इस साल 62.59 फीसदी मतदाताओं ने अपना मत का इस्तेमाल किया. हालांकि 2015 में इस सीट पर मतदान प्रतिशत 68.2 फीसदी रहा था

दिल्ली के महरौली विधानसभा निर्वाचन क्षेत्र के बारें में बात करें तो यहां से इस बार बीजेपी की कुसुम खत्री, आम आदमी पार्टी से नरेश यादव और कांग्रेस से मोहिंदर चौधरी चुनावी मैदान में है. बता दें कि दिल्ली विधानसभा की 70 सीटों के लिए 8 फरवरी को वोट डाले गए थे.

2015 विधानसभा चुनाव में 'आप' की हुई थी बंपर जीत

गौरतलब है कि साल 2015 के विधानसभा चुनाव में अरविंद केजरीवाल की पार्टी 'आप' ने सबको चौंकाते हुए 54.3 फीसदी वोट शेयर हासिल किए थे. मत प्रतिशत के मामले में बीजेपी 32.3 फीसदी वोट के साथ दूसरे नंबर पर रही तो कांग्रेस का वोट शेयर 9.7 फीसदी पर आ गया था.