News Nation Logo
Banner

राजस्थान में सियासी संग्राम, बीजेपी में टिकट को लेकर महामंथन

बीजेपी की टिकट के दावेदारों के लिए आज बीजेपी कोर ग्रुप टिकटों पर मंथन कर रहा है. टिकट वितरण के लिहाज से आज का दिन अहम माना जा रहा है.

News Nation Bureau | Edited By : Sunil Mishra | Updated on: 29 Oct 2018, 03:30:03 PM
प्रतीकात्मक तस्वीर

जयपुर:

बीजेपी की टिकट के दावेदारों के लिए आज बीजेपी कोर ग्रुप टिकटों पर मंथन कर रहा है. टिकट वितरण के लिहाज से आज का दिन अहम माना जा रहा है. टिकट मंथन को लेकर मुख्‍यमंत्री वसुंधरा राजे, भाजपा प्रदेश अध्यक्ष मदनलाल, चुनाव प्रबंध समिति के संयोजक गजेंद्र सिंह शेखावत, प्रदेश प्रभारी अविनाश राय खन्ना और वरिष्ठ पदाधिकारी चन्द्रशेखर व वी सतीश समेत प्रदेश के तमाम बड़े नेता मौजूद रहे. सर्वे और रायशुमारी के बाद पार्टी में प्रत्याशी चयन का काम अंतिम चरण में है.

प्रत्याशी चयन के लिए पार्टी की ओर से कराए गए सर्वे व हाल ही में दो चरणों में हुई रायशुमारी के बाद बीजेपी के करीब 87 विधायकों के टिकट पर संकट गहरा गया है. हार की आशंका वाले सीटों पर बीजेपी विधायकों का टिकट काटने के मूड में है. इसके लिए केन्द्रीय व प्रदेश नेतृत्व में लगभग सहमति बन चुकी है. इनके स्थान पर नए चेहरों पर दांव आजमाया जा सकता है.

वहीं प्रत्याशी चयन के लिए पार्टी की ओर से किए गए महामंथन के बाद अब भी दावेदार बायोडेटा लेकर वरिष्ठ नेताओं के चक्कर लगा रहे हैं. महिला मोर्चे और युवा मोर्चे समेत पार्टी के कई मोर्चों के पदाधिकारियों ने भी दावेदारी जताई है. आज मंथन के दौरान एक नाम या अधिकतम तीन नाम आया पैनल राष्ट्रीय अध्यक्ष को भेजा जाएगा. माना जा रहा है दिवाली तक भाजपा की पहली
सूची आ जायेगी.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 29 Oct 2018, 03:29:58 PM

For all the Latest Elections News, Assembly Elections News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.