logo-image

माथाभांगा विधानसभा क्षेत्र पर ममता का कब्जा, इस बार मिल सकती है टक्कर

साल 2016 के विधानसभा सीट पर माथाभांगा विधानसभा निर्वाचन क्षेत्र में ममता की पार्टी टीएमसी की जीत हुई थी. इस सीट पर बिनय क्रिस ने जीत दर्ज की थी. उन्होंने सीपीएम के खगेन चा को हराया था.

Updated on: 20 Dec 2020, 03:56 PM

माथाभांगा:

पश्चिम बंगाल में विधान सभा चुनाव के पहले सीएम ममता बनर्जी की मुश्किलें बढ़ती हुई नजर आ रही है. बंगाल में 4 नेताओं ने तृणमूल छोड़ दिया. जहां 2016 के विधानसभा चुनाव में टीएमसी पूर्ण बहुमत के साथ सरकार बनाई थी, अब उसकी राहें 2021 के विधानसभा चुनाव में मुश्किल दिख रही है. क्योंकि इस बार भारतीय जनता पार्टी ने ममता सरकार पर कई गंभीर आरोप लगाए है.

यह भी पढ़ें : क्या कूच बिहार विधानसभा सीट पर TMC के तिलिस्म को तोड़ पाएगी BJP ?

वहीं, साल 2016 के विधानसभा सीट पर माथाभांगा विधानसभा निर्वाचन क्षेत्र में ममता की पार्टी टीएमसी की जीत हुई थी. इस सीट पर बिनय क्रिस ने जीत दर्ज की थी. उन्होंने सीपीएम के खगेन चा को हराया था. वहीं, तीसरे नंबर पर भारतीय जनता पार्टी के सुशील बार थे. इस बार इस सीट पर मुकाबला काफी कड़ा माना जा रहा है. क्योंकि बीजेपी ने पूरी ताकत झोंक रखी है. इस बार बंगाल में सरकार बनाने के लिए. बीजेपी ने हर विधानसभा सीट पर चुनाव प्रचार अभियान तेज कर दिया है.

यह भी पढ़ें : ममता के गढ़ में सेंध लगाने की जुगत से बंगाल पहुंचे केशव प्रसाद मौर्य

साल 2016 में हुए विधानसभा चुनाव में इस सीट पर कुल दो लाख उनतीस हजार छह सौ बाइस (229622 ) मतदाताओं की मौजूदगी दर्ज की गई. जिसमें दो लाख चौर सौ अठत्तर (200478 ) मतदाताओं ने वोट किया था. पश्चिम बंगाल की इस विधानसभा सीट पर 52 प्रतिशत पुरुष मतदाता हैं, वहीं, महिला मतदाताओं की संख्या 47 प्रतिशत हैं.