News Nation Logo

ममता ने एलपीजी मूल्य वृद्धि के खिलाफ सिलीगुड़ी में मार्च निकाला

रसोई गैस की कीमतों में कमी की मांग करते हुए, मुख्यमंत्री ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) नियमित रूप से रसोई गैस की कीमतों में बढ़ोतरी करके लोगों को 'लूट' रही है.

News Nation Bureau | Edited By : Ravindra Singh | Updated on: 07 Mar 2021, 09:21:44 PM
cm mamta banerjee

ममता बनर्जी (Photo Credit: एनआई ट्विटर)

कोलकाता:

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने रविवार को घरेलू एलपीजी सिलेंडर की कीमतों में बढ़ोतरी के खिलाफ उत्तर बंगाल के सिलीगुड़ी में एक विरोध मार्च निकाला. हालांकि आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी कोलकाता में एक सार्वजनिक रैली को संबोधित किया. रसोई गैस की कीमतों में कमी की मांग करते हुए, मुख्यमंत्री ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) नियमित रूप से रसोई गैस की कीमतों में बढ़ोतरी करके लोगों को 'लूट' रही है. उन्होंने कहा, महिलाएं सबसे ज्यादा प्रभवित हुई हैं. विरोध में, आज मैंने सिलीगुड़ी में महिलाओं की एक मार्च निकाला है.

ममता ने कहा कि परिवर्तन दिल्ली में होगा, बंगाल में नहीं. उन्होंने कहा, पीएम मोदी ने कहा कि बंगाल में महिलाओं के लिए कोई सुरक्षा नहीं है, लेकिन यूपी, बिहार और अन्य भाजपा शासित राज्यों को देखें, तो हालत यह है कि महिलाएं दिन के 3 बजे के बाद घर से बाहर नहीं निकल सकतीं. बंगाल में ही महिलाएं सुरक्षित हैं. तृणमूल के बहुचर्चित 'खेला होबे' नारे को दोहराते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि उनकी पार्टी भी खेलने के लिए तैयार है. उन्होंने कहा, "मैं वन-ऑन-वन खेलने के लिए तैयार हूं. यदि भाजपा वोट खरीदना चाहती है, तो उससे पैसे ले लें और अपना वोट तृणमूल को दें.

वहीं पीएम नरेंद्र मोदी ने सीएम ममता पर हमला बोलते हुए कहा कि बंगाल शांति चाहता है, बंगाल चाहता है सोनार बांग्ला, बंगाल विकास चाहता है. बंगाल के इस चुनाव में एक तरफ टीएमसी है, कांग्रेस और लेफ्ट है तो दूसरे तरफ बीजेपी को आशीर्वाद देने के लिए बंगाल की जनता कमर कसके खड़ी हो गई है. मोदी ने कहा कि भारत मां के जयकारे की गूंज बंगाल के कोने कोने तक जाएगी. सोनार बांग्ला का संकल्प जरूर सिद्ध होकर रहेगा. उन्होंने कहा कि बंगाल में बीजेपी की सरकार बनेगी तो यहां 'आशोल पोरिबोरतोन' उसका आधार होगा. बंगाल से जो छीना गया है, वो जनता जानती है. हम इस संकल्प के साथ आए हैं कि जो भी बंगाल से छीना गया है, उसे वापस लौटाएंगे.

उधर, पोरिबोरतोन नारे पर मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने पलटवार किया है. सिलीगुड़ी में ममता बनर्जी ने कहा कि पोरिबोरतोन (परिवर्तन) दिल्ली में होगा, बंगाल में नहीं. ममता बनर्जी ने कहा कि उन्होंने (पीएम मोदी) कहा कि बंगाल में महिला सुरक्षा नहीं है, लेकिन यूपी, बिहार और अन्य राज्यों को देखें. बंगाल में महिलाएं सुरक्षित हैं. ममता बनर्जी ने कहा, 'खेला होबे' हम खेलने के लिए तैयार हैं. मैं वन-ऑन-वन खेलने के लिए तैयार हूं. अगर वे (बीजेपी) वोट खरीदना चाहते हैं, तो पैसे लें और टीएमसी के लिए अपना वोट डालें. ममता बनर्जी आज गैस की बढ़ती कीमतों के विरोध में सड़कों पर उतरीं और सिलीगुड़ी में पदयात्रा की.

 

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 07 Mar 2021, 09:21:44 PM

For all the Latest Elections News, Assembly Elections News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.