logo-image
ओडिशा नाव हादसे में मरने वालों की संख्या हुई सात, रेस्क्यू ऑपरेशन जारी Punjab: संगरूर जेल में धारदार हथियार से हमला, दो कैदियों की मौत और 2 घायल Punjab: कांग्रेस को झटका, तेजिंदर सिंह बिट्टू ने छोड़ी पार्टी, बीजेपी में होंगे शामिल Karnataka: बेंगलुरु में विरोध प्रदर्शन पहले पुलिस ने कांग्रेस कार्यकर्ताओं को हिरासत में लिया मध्य प्रदेश के सीएम मोहन यादव की मौजूदगी में कई कांग्रेस नेता और कार्यकर्ता बीजेपी में शामिल कर्नाटक: पुलिस ने कांग्रेस नेता रिजवान अरशद और रणदीप सिंह सुरजेवाला को हिरासत में लिया पंजाब में कांग्रेस को एक और बड़ा झटका पूर्व सांसद संतोख सिंह चौधरी की पत्नी करमजीत कौर आज दिल्ली में बीजेपी में शामिल हो गईं.

मतदाताओं के साथ केंद्रीय सुरक्षा बलों को भी धमका रहीं हैं ममताः नकवी

श्चिम बंगाल में सियासी घमासान जारी है सियासी पार्टियों के नेताओं में जुबानी जंग भी तेज हो गई है. भारतीय जनता पार्टी के नेता और केंद्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास ने मीडिया से बातचीत करते हुए पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी पर निशाना साधा.

Updated on: 05 Apr 2021, 08:22 PM

highlights

  • सीएम ममता पर केंद्रीय मंत्री नकवी का हमला
  • बंगाल में वोटरों के साथ केंद्रीय सुरक्षा बलों को धमकी
  • नकवी ने चुनाव आयोग में की ममता की शिकायत

 

कोलकाता:

पश्चिम बंगाल में सियासी घमासान जारी है सियासी पार्टियों के नेताओं में जुबानी जंग भी तेज हो गई है. भारतीय जनता पार्टी के नेता और केंद्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास ने मीडिया से बातचीत करते हुए पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी पर निशाना साधा. केंद्रीय मंत्री ने कहा कि ममता पश्चिम बंगाल में न सिर्फ मतदाताओं को धमका रही हैं, बल्कि स्वतंत्र और निष्पक्ष चुनाव सुनिश्चित करने के लिए केंद्रीय बलों को भी धमकी दे रही हैं. नकवी ने बताया कि पश्चिम बंगाल के मतदाताओं को यह बताया जा रहा है कि केंद्रीय बलों के वापस जाने के बाद उनका क्या होगा. इसलिए पश्चिम बंगाल के चुनावों के लिए हमने अधिक बलों की तैनाती के लिए चुनाव आयोग से अनुरोध किया है.

केंद्रीय मंत्री नकवी ने अपना हमला जारी रखते हुए आगे कहा कि पश्चिम बंगाल में एमसीसी उल्लंघन और जनप्रतिनिधित्व कानून का भी उल्लंघन किया जा रहा है. उन्होंने बताया कि पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री और टीएमसी प्रमुख का कहना है कि मुस्लिमों को एकजुट होकर टीएमसी को वोट देना चाहिए. नकवी ने बताया कि हमने चुनाव आयोग से ममता के इस बयान की शिकायत की है और चुनाव आयोग से अनुरोध किया है कि ममता बनर्जी के खिलाफ एफआईआर दर्ज की जाए और टीएमसी और उनके खिलाफ कार्रवाई की जाए.

नकवी ने किया कांग्रेस पर वार
आपको बता दें कि इसके पहले केंद्रीय मंत्री अब्बास मुख्तार नकवी ने कांग्रेस पर हमला बोलते हुए धर्मनिरपेक्षता को वोट मशीन की तरह से इस्तेमाल करने का आरोप लगाया था. नकवी ने कांग्रेस पर हमला बोलते हुए कहा, भाजपा सबसे बड़ी धर्मनिरपेक्ष पार्टी है और पीएम मोदी धर्मनिरपेक्षता के प्रति सांविधानिक प्रतिबद्धता के आइकन हैं. पूरे देश का मुस्लिम समाज पीएम मोदी की नीतियों का समर्थन दे रहा है और इसकी झलक विधानसभा चुनाव में दिखाई दी है उन्होंने आगे कहा कि मुस्लिम धीरे धीरे भारतीय जनता पार्टी से जुड़ रहे हैं.

एक पैर पर पश्चिम बंगाल और दोनोंं पैरों पर दिल्ली पर जीत का दावा
पश्चिम बंगाल की सत्ता को पाने के लिए सभी राजनीतिक पार्टीयों ने अपनी पूरी ताकत झोंक दी है. वहीं बंगाल में वापसी के लिए मुख्यमंत्री ममता बनर्जी भी विपक्षी पार्टी को कड़ा मुकाबला दे रही हैं.  पश्चिम बंगाल के हुगली में सोमवार को ममता बनर्जी ने हुंकार भरते हुए बंगाल और दिल्ली पर फतेह की बात कही. उन्होंने जनसभा को संबोधित करते हुए कहा, ' मैं अपने एक पैर पर बंगाल जीतूंगी और भविष्य में मैं अपने दो पैरों पर दिल्ली में जीत हासिल करूंगी.