logo-image

ममता बनर्जी पहले कलमा पढ़ती थी और फिर अपना गोत्र बताने लगीं क्यों: गिरिराज

उनके लोगों ने मुझे चोटी वाला राक्षस कहा है. मुझे गर्व है कि चोटी मेरी संस्कृति का हिस्सा हूं. मैं उनसे पूछना चाहता हूं कि एक तरफ वो कलमा पढ़ती हैं और दूसरी ओर वो अपना गोत्र क्यों बताने लगती हैं. 

Updated on: 01 Apr 2021, 08:06 PM

highlights

  • ममता बनर्जी पर गिरिराज सिंह का तंज
  • गिरिराज ने कहा न माया मिली ने राम
  • मुझे अपने धर्म और संस्कृति पर गर्व है

कोलकाता:

पश्चिम बंगाल में सियासी घमासान अपने चरम पर है. वहां पर दो चरणों के चुनाव संपन्न हो चुके हैं. इस बीच केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने ममता बनर्जी पर तंज कसते हुए कहा कि पहले तो ममता बनर्जी पहले तो कलमा पढ़ा करती थी लेकिन इन दिनों वो अपना गोत्र बताने में क्यों लगी हुई हैं. उनके लोगों ने मुझे चोटी वाला राक्षस कहा है. मुझे गर्व है कि चोटी मेरी संस्कृति का हिस्सा हूं. मैं उनसे पूछना चाहता हूं कि एक तरफ वो कलमा पढ़ती हैं और दूसरी ओर वो अपना गोत्र क्यों बताने लगती हैं. हम विकास की चर्चा करते हैं. मुझे अपने धर्म और संस्कृति पर गर्व है. कलमा पढ़ने और गोत्र बताने के चक्कर में वो कहीं की ना रहीं ममता को इस नाटक से न माया मिली न राम.

इसके पहले मंगलवार को पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने नया सियासी दांव खेला. उन्होंने कहा कि वो उनका गोत्र मां माटी मानुष है लेकिन असल में वो शांडिल्य गोत्र से हैं.  ममता बनर्जी ने बताया कि वो चुनावी प्रचार अभियान के दौरान एक मंदिर गई थी, जहां पुजारी ने मेरा गोत्र पूछा. इसके बाद मैंने जवाब दिया कि मां, माटी और मानुष लेकिन असल में मैं शांडिल्य हूं. टीएमसी नेता ममता बनर्जी के इस बयान पर केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने जोरदार निशाना साधा था. 

बीजेपी नेता गिरिराज सिंह ने कहा, 'चुनाव हारने के डर से ममता दीदी अपना गोत्र बता रही हैं. दीदी, मुझे बताइए अगर रोहिंग्या और घुसपैठियों का गोत्र शांडिल्य निकला तो?' उन्होंने आगे कहा कि बंगाल की मुख्यमंत्री डर गई हैं, इसलिए सुवेंदु अधिकारी और अन्य बीजेपी कार्यकर्ताओं पर गोत्र के बहाने हमले करवाती रहती हैं.

और पढ़ें: UP- बिहार से गुंडे बुलाकर BJP ने अपनी ही पार्टी की महिला की जान ले ली: ममता बनर्जी

आपको बता दें कि पश्चिम बंगाल के नंदीग्राम विधानसभा क्षेत्र में मंगलवार को केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने पार्टी उम्मीदवार शुभेंदु अधिकारी के समर्थन में रोड शो किया, जहां शुभेंदु का मुकाबला मुख्यमंत्री ममता बनर्जी से है. रोड शो के दौरान शाह ने नंदीग्राम में कहा कि शुभेंदु ममता बनर्जी को बड़े अंतर से हराएंगे. शाह ने अधिकारी के साथ बेथुरिया और रायपारा के बीच सड़क के किनारे बड़ी संख्या में खड़े लोगों का अभिवादन किया. रोड शो के दौरान 'जय श्री राम' के नारे गूंजते रहे. शाह और अधिकारी जिस वाहन पर खड़े थे, उस पर लगे पोस्टरों में लिखा था, 'बांग्लाय एबार असोल पोरिबोर्तन'. उसी समय ममता बनर्जी ने भी चार किलोमीटर लंबा रोड शो किया. नंदीग्राम में चुनाव प्रचार का यह आखिरी दिन था.