logo-image

क्या किसी दूसरे सीट से भी चुनाव लड़ेंगी ममता? TMC ने दिया ये जवाब

West Bengal Assembly Elections : पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव में नंदीग्राम सीट से दांव ठोंक रहीं मुख्यमंत्री ममता बनर्जी आने वाले अन्य चरणों में क्या किसी और सीट से भी नामांकन दाखिल कर सकती हैं.

Updated on: 01 Apr 2021, 06:38 PM

नई दिल्ली:

West Bengal Assembly Elections : पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव में नंदीग्राम सीट से दांव ठोंक रहीं मुख्यमंत्री ममता बनर्जी आने वाले अन्य चरणों में क्या किसी और सीट से भी नामांकन दाखिल कर सकती हैं. इस पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सवाल पूछा तो राजनीतिक गलियारों में हलचल शुरू हो गई है. हालांकि, टीएमसी ने इन खबरों को सिरे से खारिज कर दिया है. टीएमसी के सूत्रों के अनुसार, ममता बनर्जी का किसी अन्य सीट से लड़ने का सवाल ही नहीं उठता है. वह आराम से नंदीग्राम जीत रही हैं. 

आपको बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुरुवार को पश्चिम बंगाल के जयनगर में एक रैली को संबोधित करते हुए कहा था कि क्या दीदी आप एक और सीट से नामांकन भरने जा रही हो? आप पहले नंदीग्राम गईं और आपको लोगों ने जवाब दे दिया. जहां भी आप जाओगी, पश्चिम बंगाल के लोग आपको सही जवाब देने के लिए तैयार हैं.

CM ममता बोलीं- मतदान के दिन कैसे रैली कर रहे पीएम मोदी

पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी (CM Mamata Banerjee) ने गुरुवार को भारतीय जनता पार्टी (BJP) और चुनाव आयोग पर हमला बोला है. इस दौरान सीएम ममता ने कहा कि बीजेपी नंदीग्राम सीट पर चुनाव नहीं जीतेगी. उन्होंने मतदान के दिन ही पश्चिम बंगाल में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Modi) की रैली पर सवाल उठाए हैं और चुनाव आयोग पर बीजेपी का साथ देने का आरोप लगाया है. 

तृणमूल कांग्रेस (TMC) प्रमुख ममता बनर्जी ने प्रेसवार्ता में कहा कि नंदीग्राम में बीजेपी चुनाव नहीं जीतेगी. भारतीय जनता पार्टी को चाहिए कि वह अपने गुंडों को नियंत्रण में रखे. मैं यह जाहिर नहीं कर सकती है कि मैंने पर्यवेक्षकों के साथ विचार-विमर्श किया. हम तो निष्पक्ष चुनाव चाहते हैं. अब तक मैंने इस तरह का खराब और अनुचित चुनाव नहीं देखा. भाजपा का पक्ष चुनाव आयोग ले रही है. आखिर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कैसे मतदान के दिन पश्चिम बंगाल में रैली कर सकते हैं.

CM ममता बनर्जी ने गर्वनर को किया फोन तो मिला ये जवाब

नंदीग्राम के एक मतदान केंद्र पर पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने राज्यपाल जगदीप धनखड़ से फोन पर बात की. उन्होंने कहा कि वह स्थानीय लोगों को अपना वोट डालने नहीं दिया जा रहा है. सुबह से मैं घूम रही हूं. मैं अब आपसे अपील कर रही हूं कि कृपया इस मामले को देखें. उन्होंने राज्यपाल से कहा कि बंगाल में निष्पक्ष चुनाव कराए जाएं. इस मामले को लेकर सीएम ममता बनर्जी ने इलेक्शन कमीशन से भी शिकायत की है. सीएम ममता ने कहा कि चुनाव आयोग हमारी बात नहीं सुन रहा है. अब हम इस मामले को लेकर कोर्ट जाएंगे. 

मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की शिकायत के बाद राज्यपाल जगदीप धनखड़ ने ट्वीट किया. उन्होंने कहा- मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने चिंता व्यक्त की है, मैंने उन्हें सही कार्रवाई का भरोसा दिया है. मुझे उम्मीद है कि सही भावना से काम किया जाएगा, ताकि लोकतंत्र आगे बढ़े.