logo-image

CM ममता बनर्जी ने गर्वनर को किया फोन तो मिला ये जवाब

पश्चिम बंगाल में गुरुवार को दूसरे चरण का मतदान हो रहा है. इस वोटिंग में सबसे बड़ा संग्राम नंदीग्राम में देखने को मिला. पहले यहां भाजपा के उम्मीदवार शुभेंदु अधिकारी के काफिले पर हमला हुआ और दोपहर होते-होते सीएम ममता बनर्जी ने आयोग पर आरोप लगाए हैं.

Updated on: 01 Apr 2021, 03:43 PM

highlights

  • नंदीग्राम में सीएम ममता बनर्जी और शुभेंदु अधिकारी में कांटे की टक्कर
  • मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने चुनाव आयोग को फोन कर की ये शिकायत
  • ममता बनर्जी के फोन का पश्चिम बंगाल के राज्यपाल ने दिया ये जवाब

नई दिल्ली:

पश्चिम बंगाल में गुरुवार को दूसरे चरण का मतदान हो रहा है. इस वोटिंग में सबसे बड़ा संग्राम नंदीग्राम में देखने को मिला. पहले यहां भाजपा के उम्मीदवार शुभेंदु अधिकारी के काफिले पर हमला हुआ और दोपहर होते-होते बंगाल की सीएम ममता बनर्जी ने चुनाव आयोग पर गंभीर आरोप लगाए हैं. सीएम ममता बनर्जी बोयाल पोलिंग बूथ पर पहुंचीं और मतदान का निरीक्षण किया. उन्होंने आरोप लगाया कि यहां पर सही से मतदान नहीं हो रहा है और बाहरी लोग स्थानीय लोगों को मतदान करने से रोक रहे हैं. इसे लेकर सीएम ममता बनर्जी ने राज्यपाल जगदीप धनखड़ से बात की है. 

यह भी पढ़ेंः Second Phase Voting: 2 बजे तक प. बंगाल में 58.15% और असम में 48.26% वोटिंग

नंदीग्राम के एक मतदान केंद्र पर पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने राज्यपाल जगदीप धनखड़ से फोन पर बात की. उन्होंने कहा कि वह स्थानीय लोगों को अपना वोट डालने नहीं दिया जा रहा है. सुबह से मैं घूम रही हूं. मैं अब आपसे अपील कर रही हूं कि कृपया इस मामले को देखें. उन्होंने राज्यपाल से कहा कि बंगाल में निष्पक्ष चुनाव कराए जाएं. इस मामले को लेकर सीएम ममता बनर्जी ने इलेक्शन कमीशन से भी शिकायत की है. सीएम ममता ने कहा कि चुनाव आयोग हमारी बात नहीं सुन रहा है. अब हम इस मामले को लेकर कोर्ट जाएंगे. 

मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की शिकायत के बाद राज्यपाल जगदीप धनखड़ ने ट्वीट किया. उन्होंने कहा- मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने चिंता व्यक्त की है, मैंने उन्हें सही कार्रवाई का भरोसा दिया है. मुझे उम्मीद है कि सही भावना से काम किया जाएगा, ताकि लोकतंत्र आगे बढ़े. 

यह भी पढ़ेंः सुपरस्टार रजनीकांत को मिलेगा दादा साहेब फाल्के अवॉर्ड, प्रकाश जावड़ेकर ने किया ऐलान

पश्चिम मेदिनीपुर जिले के केशपुर इलाके में भाजपा उम्मीदवार की गाड़ी में तोड़फोड़ का आरोप टीएमसी कर्मियों पर लगा है. यही नहीं वहां मीडियाकर्मियों की गाड़ियों में भी तोड़फोड़ की गई है. घटना के बाद बड़ी संख्या में पुलिस अधिकारी मौके पर पहुंच कर स्थिति को नियंत्रित किया.