News Nation Logo

पश्चिम बंगाल मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने गैर बीजेपी नेताओं को लिखा पत्र

पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव के पहले चरण के चुनाव संपन्न हो चुके हैं जबकि दूसरे चरण के चुनाव गुरुवार को होंगे वहीं दूसरे चरण के चुनावों के प्रचार मंगलवार की शाम को थम चुके हैं. इस बार पश्चिम बंगाल चुनाव में टीएमसी के कई विश्वासपात्र नेताओं ने सीएम ममता का दामन छोड़ बीजेपी का हाथ थाम लिया है.

News Nation Bureau | Edited By : Ravindra Singh | Updated on: 31 Mar 2021, 05:10:51 PM
mamta attack

ममता बनर्जी (Photo Credit: फाइल)

highlights

  • ममता बनर्जी ने सियासी दलों से मांगी मदद
  • पश्चिम बंगाल के घमासान में ममता का नया दांव
  • गैर बीजेपी दलों के प्रमुखों को ममता ने लिखा पत्र

कोलकाता:

पश्चिम बंगाल में जारी सियासी घमासान के बीच ममता बनर्जी ने एक और सियासी कदम उठाया है.  सीएम ममता बनर्जी ने सभी गैर बीजेपी नेताओं को पत्र लिखा है. आपको बता दें कि सीएम ममता बनर्जी ने कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी, एनसीपी सुप्रीमो शरद पवार,  एम. के. स्टालिन, समाजवादी पार्टी के मुखिया अखिलेश यादव, राष्ट्रीय जनता दल के नेता तेजस्वी यादव, शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे, झामुमो अध्यक्ष हेमंत सोरेन, आम आदमी पार्टी के मुखिया अरविंद केजरीवाल, उड़ीसा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक, वाईएसआर प्रमुख जगन रेड्डी, के.एस. रेड्डी, एनसी प्रमुख फारूक अब्दुल्ला, पीडीपी की मुखिया महबूबा मुफ्ती और श्री दीपांकर भट्टाचार्य शामिल हैं.

आपको बता दें कि पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव के पहले चरण के चुनाव संपन्न हो चुके हैं जबकि दूसरे चरण के चुनाव गुरुवार को होंगे वहीं दूसरे चरण के चुनावों के प्रचार मंगलवार की शाम को थम चुके हैं. इस बार पश्चिम बंगाल चुनाव में टीएमसी के कई विश्वासपात्र नेताओं ने सीएम ममता का दामन छोड़ बीजेपी का हाथ थाम लिया है जिसकी वजह से पश्चिम बंगाल के चुनावों को लेकर लगातार राजनीतिक हलचल मची हुई है. इस बीच सीएम ममता का गैर बीजेपी दलों के प्रमुखों को पत्र लिखा जाना एक तरह से इस बात का संदेह जाहिर करता है कि उन्हें इनके समर्थन की जरूरत पड़ सकती है.

मंगलवार को मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने नया दांव चला हैं. उन्होंने कहा कि वो उनका गोत्र मां माटी मानुष है लेकिन असल में वो शांडिल्य हैं.  ममता बनर्जी ने बताया कि वो चुनावी प्रचार अभियान के दौरान एक मंदिर गई थी, जहां पुजारी ने मेरा गोत्र पूछा. इसके बाद मैंने जवाब दिया कि मां, माटी और मानुष लेकिन असल में मैं शांडिल्य हूं. टीएमसी नेता ममता बनर्जी के इस बयान पर केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने जोरदार निशाना साधा है. 

बीजेपी नेता गिरिराज सिंह ने कहा, 'चुनाव हारने के डर से ममता दीदी अपना गोत्र बता रही हैं. दीदी, मुझे बताइए अगर रोहिंग्या और घुसपैठियों का गोत्र शांडिल्य निकला तो?' उन्होंने आगे कहा कि बंगाल की मुख्यमंत्री डर गई हैं, इसलिए सुवेंदु अधिकारी और अन्य बीजेपी कार्यकर्ताओं पर गोत्र के बहाने हमले करवाती रहती हैं. आपको बता दें कि पश्चिम बंगाल के नंदीग्राम विधानसभा क्षेत्र में मंगलवार को केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने पार्टी उम्मीदवार शुभेंदु अधिकारी के समर्थन में रोड शो किया, जहां शुभेंदु का मुकाबला मुख्यमंत्री ममता बनर्जी से है. रोड शो के दौरान शाह ने नंदीग्राम में कहा कि शुभेंदु ममता बनर्जी को बड़े अंतर से हराएंगे. शाह ने अधिकारी के साथ बेथुरिया और रायपारा के बीच सड़क के किनारे बड़ी संख्या में खड़े लोगों का अभिवादन किया.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 31 Mar 2021, 04:46:23 PM

For all the Latest Elections News, Assembly Elections News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.