News Nation Logo

केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर बोले- EVM-EVM चिल्ला रहीं ममता और कांग्रेस, क्योंकि...

West Bengal Assembly Election : पश्चिम बंगाल के विधानसभा चुनाव 2021 को लेकर राजनीतिक पार्टियों के बीच आरोप-प्रत्यारोप का दौर जारी है. वोटरों को रिझाने के लिए पार्टियां नए-नए हथकंडे भी अपना रही हैं.

News Nation Bureau | Edited By : Deepak Pandey | Updated on: 02 Apr 2021, 11:27:50 PM
Prakash Javadekar

केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर (Photo Credit: ANI)

नई दिल्ली:

West Bengal Assembly Election : पश्चिम बंगाल के विधानसभा चुनाव 2021 को लेकर राजनीतिक पार्टियों के बीच आरोप-प्रत्यारोप का दौर जारी है. वोटरों को रिझाने के लिए पार्टियां नए-नए हथकंडे भी अपना रही हैं. कोलकाता में भाजपा का प्रतिनिधिमंडल ने शुक्रवार को चुनाव आयोग से मुलाकात की है. इस दौरान बीजेपी (BJP) ने चुनाव आयोग (Election Commission) के सामने TMC को लेकर तीन-चार महत्वपूर्ण मुद्दे उठाए हैं. आपको बता दें कि इससे पहले तृणमूल कांग्रेस (TMC) और संयुक्त मोर्चा का प्रतिनिधिमंडल ने भी राज्य के मुख्य चुनाव अधिकारी से मिलकर उन्हें ज्ञापन सौंपा था. 

केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर, केंद्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी, अनिल बलूनी समेत भाजपा के नेताओं ने आज चुनाव आयोग से मुलाकात की. इस दौरान उन्होंने आयोग के समक्ष बंगाल चुनाव को लेकर कई अहम मुद्दे उठाए हैं. चुनाव आयोग से मिलने बाद केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने कहा कि पहली बार देखा कि एक सीएम पोलिंग बूथ के अंदर धरना करती हैं, पत्रकारवार्ता करती हैं और उनके समर्थक पोलिंग बूथ के बाहर पत्थरबाजी करते हैं. 

केंद्रीय मंत्री ने कहा कि हमने चुनाव आयोग को फोटो और सबकुछ दिए हैं. लोकतंत्र का इससे ज्यादा अपमान और क्या हो सकता है. उनके खिलाफ कार्रवाई होनी चाहिए. लोगों को डराने की कोशिश की गई है. उन पर मॉडल कोड ऑफ कंडक्ट को लेकर कार्रवाई होनी चाहिए. डायमंड हार्बर में भाजपा के उम्मीदवार पर हमला हुआ है, वहां पर अशांति फैलाने की कोशिश हो रही है, वो हार रही हैं, उसकी बौखलाहट है.

प्रकाश जावेड़कर ने आगे कहा कि तमिलनाडु में स्टालिन के बेटे ने भद्दा ट्विट किया और हमारे नेता अरुण जेटली और सुषमा स्वराज के बारे में अभद्र टिप्पणी है, वो दुखद हुआ, उसका भी राजनीति में प्रयोग करने, नियमानुसार आप झूठे आरोप लगाकर बदनाम नहीं कर सकते. हमने उनके खिलाफ कार्रवाई की मांग की है. कांग्रेस और ममता अभी ईवीएम-ईवीएम करने लगी हैं, हारने का बहाने ढूंढने लगे हैं. छत्तीसगढ़ और पंजाब में चुनाव जीतते हैं तो ये अच्छा है और हारते हैं तो बुरा है. ये हताशा और निराशा का प्रतीक है.

उन्होंने आगे कहा कि आप पोलिंग पर धरना देते हैं, पत्रकार वार्ता करते हैं. 74 फीसदी वोट हो गया था फिर भी जानबूझ कर भय पैदा करने के लिए यह काम किया गया. मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की ओर से कानून की धज्जियां उड़ाई हैं. हमने इसकी भी शिकायत की है.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 02 Apr 2021, 06:24:52 PM

For all the Latest Elections News, Assembly Elections News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो