logo-image

महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव: 20 सितंबर को आएगी कांग्रेस की पहली लिस्ट, 50 उम्मीदवारों के नाम होंगे तय

50 विधानसभा सीट पर चुनाव लड़ने वाले उम्मीदवारों का नाम तय हो जाएगा. इसके बाद सभी उम्मीदवार अपने चुनाव प्रचार में जुट जाएंगे

Updated on: 19 Sep 2019, 07:06 AM

मुंबई:

महाराष्ट्र कांग्रेस अध्यक्ष बालासाहेब थोराट ने महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव को लेकर बड़ा बयान दिया है. उन्होंने कहा कि कैंडिडेट्स की पहली लिस्ट 20 सितंबर को आएगी. इस लिस्ट में 50 कैंडिडेट्स का नाम फाइनल किया जाएगा. इसके साथ ही कांग्रेस के 50 उम्मीदवार का नाम तय हो जाएगा. 50 विधानसभा सीट पर चुनाव लड़ने वाले उम्मीदवारों का नाम तय हो जाएगा. इसके बाद सभी उम्मीदवार अपने चुनाव प्रचार में जुट जाएंगे.

यह भी पढ़ें - विवाहित महिला से इश्क लड़ाना युवक को पड़ा महंगा, वीडियो हुआ वायरल 

वहीं महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव के मद्देनजर सभी सियासी दलों ने अपनी अपनी कमर कस ली है. महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव में उम्मीदवारों के चयन के मामले में कांग्रेस फ्रंटफुट पर खेल रही है. सोनिया गांधी ने केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक करके करीब 55 उम्मीदवारों के नाम फाइनल कर लिए थे. लेकिन पहली लिस्ट में 50 उम्मीदवारों का नाम तय होगा. वहीं सोनिया गांधी ने केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक में कहा कि बड़े चेहरों को चुनावी मैदान में ज्यादा से ज्यादा उतारा जाए.

यह भी पढ़ें - सुशील मोदी ने ऑटो सेक्टर में मंदी का बताया ये कारण, कहा होगा सुधार

बैठक में सोनिया गांधी के निर्देशानुसार उम्मीदवारों का चयन किया जाएगा. मलिकार्जुन खरगे ने एनसीपी के साथ गठबंधन पर कहा कि कांग्रेस और एनसीपी 125-25 सीटों पर चुनाव लड़ सकते हैं और बाकी सीटें अपने सहयोगियों को दिया जाएगा. महाराष्ट्र में कुल 288 विधानसभा सीटें हैं.