News Nation Logo

सियासी भंवर के बीच महाराष्‍ट्र के सीएम देवेंद्र फड़णवीस व डिप्‍टी सीएम अजीत पवार की मीटिंग पर NCP ने कसा तंज

राजनीतिक जानकार मान रहे हैं कि जब राज्‍य अपने सबसे बड़े सियासी भंवर में फंसा हो तो इस मुलाकात को केवल किसानों के मुद्दे पर हुई मुलाकात नहीं मान सकते. उधर एनसीपी (NCP) ने दोनों नेताओं की मुलाकात पर तंज भी कसा है.

न्‍यूज स्‍टेट ब्‍यूरो | Edited By : Sunil Mishra | Updated on: 25 Nov 2019, 09:13:42 AM
महाराष्‍ट्र के सीएम देवेंद्र फड़णवीस और डिप्‍टी सीएम ने की मीटिंग

नई दिल्‍ली:

महाराष्‍ट्र के मुख्‍यमंत्री देवेंद्र फडणवीस (Devendra Fadnavis) और डिप्‍टी सीएम अजीत पवार (Ajit Pawar) ने रविवार रात को एक मीटिंग की. बताया जा रहा है कि मीटिंग में बेमौसम बारिश से प्रभावित किसानों को अतिरिक्‍त सहायता देने के विभिन्‍न उपायों पर चर्चा की गई. किसानों के मुद्दे पर सीएम और डिप्‍टी सीएम राज्‍य के मुख्‍य सचिव और वित्‍त सचिव से भी चर्चा करेंगे. वहीं दूसरी ओर, दोनों नेताओं की मुलाकात के राजनीतिक निहितार्थ भी निकाले जाने लगे हैं. राजनीतिक जानकार मान रहे हैं कि जब राज्‍य अपने सबसे बड़े सियासी भंवर में फंसा हो तो इस मुलाकात को केवल किसानों के मुद्दे पर हुई मुलाकात नहीं मान सकते. उधर एनसीपी (NCP) ने दोनों नेताओं की मुलाकात पर तंज भी कसा है.

यह भी पढ़ें : अजीत पवार को बड़ा झटका, गुरुग्राम में रखे गए दो NCP विधायक मुंबई लौटे

राजनीतिक जानकारों का कहना है कि हो सकता है कि सीएम देवेंद्र फडणवीस और डिप्‍टी सीएम अजीत पवार ने किसानों के मुद्दे पर चर्चा की हो, लेकिन यह चर्चा केवल किसानों तक सीमित रही, ऐसा नहीं माना जा सकता. राज्‍य में गर्म सियासी माहौल के बीच दोनों नेताओं के मुलाकात को आगे की रणनीति बनाने के चश्‍मे से भी देखा जा रहा है. सोमवार सुबह 10:30 बजे महाराष्‍ट्र के सियासी ड्रामे पर सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई होनी है, लिहाजा देवेंद्र फडणवीस और अजी पवार ने आगे की रणनीति पर जरूर चर्चा की होगी. दोनों नेताओं के बीच कानूनी, राजनीतिक पहलुओं पर भी बात हुई होगी. दोनों नेताओं में इस बात पर भी चर्चा हुई होगी कि एनसीपी विधायक दल का नेता बदलने के बाद अब उनकी क्‍या रणनीति होगी.

दूसरी ओर, एनसीपी के विधायक दल के नए नेता जयंत पाटिल ने कहा, रात में बनाई गई सरकार रात में ही खत्‍म हो जाएगी. सरकार में केवल मुख्यमंत्री और उप मुख्यमंत्री हैं, इसलिए वे एक-दूसरे से मिल रहे हैं. वे चाहें तो दोनों आपस में सभी विभागों का बंटवारा कर लें.

यह भी पढ़ें : कालचक्र : 41 साल पहले शरद पवार ने की थी दगाबाजी, उन्‍हीं के नक्‍श-ए-कदम पर अजीत पवार

वहीं, राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) के एक अन्‍य नेता छगन भुजबल मुंबई के हयात होटल पहुंचे. वहां उन्‍होंने पत्रकारों से बातचीत करते हुए कहा, हम अपनी पार्टी के विधायकों से मिलने के लिए यहां (हयात होटल) आए हैं. एक-दो विधायकों को छोड़कर हमारी पार्टी के सभी विधायक यहां मौजूद हैं.

First Published : 25 Nov 2019, 09:10:24 AM

For all the Latest Elections News, Assembly Elections News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.