logo-image

वोट के लिए कुछ भी करेगा, नेताओं के अजब-गजब रंग, कोई मांग रहा दूध तो कोई धो रहा बर्तन

मतदान की तारीख जैसे-जैसे नजदीक आ रही है प्रत्याशियों के प्रचार करने के तौर-तरीके भी अलग अलग दिखाई दे रहे हैं.

Updated on: 22 Nov 2018, 04:34 PM

भोपाल/ग्‍वालियर:

मध्‍य प्रदेश में 28 नवंबर को होने वाले चुनाव के लिए जहां राजनैतिक पार्टियां प्रचार में अपनी पूरी ताकत झोंक दी हैं वहीं मैदान में उतरे उम्‍मीदवार मतदाताओं को रिझाने में कोई कसर नहीं छोड़ रहे हैं. मतदान की तारीख जैसे-जैसे नजदीक आ रही है प्रत्याशियों के प्रचार करने के तौर-तरीके भी अलग अलग दिखाई दे रहे हैं. कोई वोटरों की देहरी लीप रहा है तो कोई घर-घर दूध मांगकर पी रहा है. यहां तक कि नेताजी वोटरों के घर जाकर बर्तन धोने से भी गुरेज नहीं कर रहे. 

यह भी पढ़ें ः राहुल गांधी के 'मंदिर परिक्रमा' पर कहीं भारी न पड़ जाए कमलनाथ का VIDEO

सबसे पहले बात ग्‍वालियर की. एक बार मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान अपने एक भाषण में 'माई के लाल' क्या बोल दिए कि पूरे प्रदेश में बवाल खड़ा हो गया. अब यही शब्द प्रत्याशियों के लिए चुनावी नारा बन गया है. ग्वालियर में एक प्रत्याशी ऐसे हैं जो घर घर जाकर गिलास में दूध मांग रहे हैं और और अपनी माई से कह रहे हैं कि सीएम शिवराज से लड़ने के लिए बलवान बना दे ताकि सरकार से कह सकें कि हम हैं माई के लाल हैं.

यह भी पढ़ें ः PM नरेंद्र मोदी ने जिस सेवा का कुछ महीने पहले किया था उद्घाटन, वह छत्‍तीसगढ़ में मतदान के बाद ही हुई बंद

डबरा से BJP के बागी और शिवसेना प्रत्याशी दिनेश खटीक वोट मांगने हथनौरा गांव पहुंचे..महिला देहरी लीप रही थी तो नेताजी भी उसके साथ देहरी लीपने लगे .कहा मुझे वोट दीजिए ऐसे ही घर के सारे काम करूंगा. इंदौर के सांवेर से बीजेपी विधायक राजेश सोनकर वोट मागने पहुंचे और अपने क्षेत्र में एक बुज़ुर्ग महिला के साथ उसके बर्तन धोने लगे.नागदा-खाचरौद सीट से भाजपा प्रत्याशी दिलीपसिंह शेखावत को जनसंपर्क गांव खेड़ावदा में एक व्यक्ति ने जूते की माला पहना दी. इस घटना का वीडियो भी वायरल हो गया. शेखावत ने इसे कांग्रेस की साजिश बताया है. वोट के लिए पैर पकड़ने लगे नेताजी कहा जब तक आशीर्वाद नहीं देंगे. पैर नहीं छोड़ेंगे. बुरहानपुर से कांग्रेस उम्मीमदवार रवींद्र महाजन के लिए उनकी पत्नीने बुजुर्ग महिला के दबाए पैर